Monday, July 15, 2024
Homeराजनीतिपैसा, पावर, फैक्टर... निर्मला सीतारमण को BJP ने दिया था लोकसभा चुनाव लड़ने का...

पैसा, पावर, फैक्टर… निर्मला सीतारमण को BJP ने दिया था लोकसभा चुनाव लड़ने का ऑफर, जानिए क्यों कर दिया इनकार

विपक्ष के नेताओं पर केन्द्रीय एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर सीतारमण ने कहा कि एजेंसियाँ उसी के खिलाफ जाएँगी जिसने घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ शराब घोटाला मामले को लेकर कॉन्ग्रेस ने कई पत्र लिखे और अब वह उनकी गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि उनके पास लोकसभा चुनाव लड़ने लायक पैसा नहीं है। उन्होंने कहा है कि उनको पार्टी ने तमिलनाडु या आन्ध्र प्रदेश से लड़ने का मौक़ा दिया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया। वित्त मंत्री सीतारमण ने यह बातें एक इंटरव्यू में कहीं।

टाइम्स नाउ द्वारा आयोजित एक समिट में निर्मला सीतारमण ने कई महत्वपूर्ण बातें कहीं। लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने को लेकर जब उनसे प्रश्न पूछा गया तो उन्होंने कहा, “पार्टी ने मुझसे लोकसभा चुनाव लड़ने को पूछा था लेकिन एक सप्ताह तक सोचने के बाद मैंने मना कर दिया। मेरे पास उस प्रकार का पैसा और शक्ति नहीं है। पार्टी ने मुझसे कहा था कि आप अपनी इच्छा से तमिलनाडु या आंध्र प्रदेश से चुनाव लड़ सकती हैं। इसके अलावा जीतने के लिए लगाए जाने वाले फैक्टर भी महत्वपूर्ण हैं कि आप किस समाज, किस जाति से हैं।”

उन्होंने कहा कि पार्टी ने उनकी बात मानते हुए उन्हें चुनाव ना लड़वाने का निर्णय लिया। जब उनसे पूछा गया कि आखिर वित्त मंत्री होकर उनके पास पैसा क्यों नहीं है तो उन्होंने कहा, “मेरा पैसा, मेरी बचत, मेरी कमाई केवल मेरी है, यह भारत की संचित निधि थोड़े ना है।” आप उनकी यह बातचीत नीचे लगे वीडियो में 43 मिनट के बाद सुन सकते हैं।

वित्त मंत्री सीतारमण ने इस दौरान कॉन्ग्रेस पार्टी के टैक्स ना चुकाने और बाद में इस बात को मुद्दा बनाने को लेकर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि 2021 से लगातार तीन-चार स्तर पर कोर्ट में उनसे कहा जा चुका है कॉन्ग्रेस टैक्स चुकाए।

वित्त मंत्री ने कहा कि टैक्स चुका कर कॉन्ग्रेस आगे काम कर सकती थी लेकिन उन्होंने चुनावी समय में इसे भुनाना ज्यादा जरूरी समझा। उन्होंने यह भी कहा कि उनके नेताओं के घर से नकदी बरामद हुई है, पार्टी उनके पास जा सकती है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की दिल्ली शराब मामला में गिरफ्तारी पर उन्होंने बात की। उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल को एजेंसी समन भेजे तब वह पेश ना होने के बहाने देते रहे और तब नहीं कहा कि यह राजनीतिक प्रतिशोध के चलते हो रहा है। जब गिरफ्तारी हो गई तब उन्हें यह राजनीतिक प्रतिशोध नजर आ रहा है जबकि उनसे कोर्ट ने भी कह दिया है।

NDA के लोकसभा चुनाव 2024 में 400 सीटों के लक्ष्य रखने पर सीतारमण ने कहा कि यह पीएम मोदी द्वारा सेट किया गया है, हम इसको लेकर आशान्वित हैं। उन्होंने सरकार के काम गिनाए और कहा कि देश के लोगों का जीवन स्तर ऊपर उठाया है।

विपक्ष के नेताओं पर केन्द्रीय एजेंसियों की कार्रवाई को लेकर कहा कि एजेंसियाँ उसी के खिलाफ जाएँगी जिसने घोटाला किया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ शराब घोटाला मामले को लेकर कॉन्ग्रेस ने कई पत्र लिखे और अब वह उनकी गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कॉन्ग्रेस पर हमला भी किया। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस को चुनाव में लड़ने के लिए प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। सारे नेता कॉन्ग्रेस छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह कॉन्ग्रेस के कई नेताओं का सम्मान करती हैं लेकिन आज पार्टी की स्थिति खराब है।

निर्मला सीतारमण वर्तमान में कर्नाटक से राज्यसभा सांसद हैं। वह पूरे कार्यकाल तक वित्त मंत्री रहने वाली पहली महिला भी हैं। निर्मला सीतारमण तमिलनाडु से आती हैं। वह पहली बार 2014 में आंध्र प्रदेश से राज्य सभा सांसद बनी थीं। इसके बाद वह 2016 से वह कर्नाटक से सांसद हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -