Tuesday, June 22, 2021
Home राजनीति दरभंगा एयरपोर्ट पर आपका स्वागत है! बेंगलुरु से उतरा पहला यात्री विमान, भावुक मिथिला...

दरभंगा एयरपोर्ट पर आपका स्वागत है! बेंगलुरु से उतरा पहला यात्री विमान, भावुक मिथिला वासियों ने बजाई तालियाँ

इसके साथ आज के दिन से ही दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू हो गई है। प्रतिदिन ऑपरेट होनी वाली तीन जोड़ी फ्लाइट के लिए बुकिंग सितम्बर 20 से ही शुरू हो गई थी। इन तीन शहरों से यहाँ आवागमन करने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा है।

बिहार के दरभंगा में एयरपोर्ट का स्वप्न अब साकार हो गया है क्योंकि यात्री विमान के उतरने के साथ ही इसका शुभारम्भ हो गया है। दीपावली और छठ से पहले बिहार को नई सौगात मिली है। ये पहला विमान है, जो दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरा है। ये विमान रविवार (नवंबर 8, 2020) को सुबह 11:45 बजे जब दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुँचा तो लोगों ने तालियों से उसका स्वागत किया। साथ ही विमान को ‘वाटर सैल्यूट’ भी दिया गया।

इसके साथ आज के दिन से ही दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू हो गई है। प्रतिदिन ऑपरेट होनी वाली तीन जोड़ी फ्लाइट के लिए बुकिंग सितम्बर 20 से ही शुरू हो गई थी। इन तीन शहरों से यहाँ आवागमन करने वाले यात्रियों की संख्या ज्यादा है। हालाँकि, कोरोना काल में आए दीपावली और छठ के कारण उत्साह इस बार कम है। अब लोगों को पटना एयरपोर्ट पर उतरने की मजबूरी नहीं होगी।

मिथिलांचल के लोग दरभंगा या इसके आसपास के शहरों के हैं तो वो सीधे दरभंगा आ सकते हैं। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इन तीनों फ्लाइट के 8 नवंबर से शुरू होने की घोषणा दो महीने पहले पटना में की थी। दरभंगा एयरपोर्ट का एरिया 1,400 वर्गमीटर है और ये भारतीय वायुसेना के अंतर्गत आता है। हवाई अड्डे के 6 चेक-इन काउंटरों वाले अंतरिम टर्मिनल भवन का निर्माण पूरा हो चुका है।

बोइंग 737-800 जैसे विमानों के लिए अनुकूल दरभंगा एयरपोर्ट अपने टर्मिनल में व्यस्त समय में 100 यात्रियों को सँभालने की ताकत रखता है। ‘हिंदुस्तान’ की खबर के अनुसार, पहली उड़ान बेंगलुरु से उड़ान भरकर 11:05 बजे दरभंगा एयरपोर्ट में लैंड करेगी। यही फ्लाइट दिल्ली के लिए 11:45 बजे दरभंगा से टेकऑफ करने के बाद दिल्ली 1:40 बजे दोपहर में पहुँचेगी। फिर ये दिल्ली से 2:20 में निकलेगी।

बिहार के जल संसाधन मंत्री और जदयू महासचिव संजय कुमार झा ने इसका स्वागत करते हुए कहा कि तमाम आशंकाओं को पीछे छोड़ते हुए आज वह शुभ दिन आ गया, जब मिथिला से देश के प्रमुख शहरों के लिए सीधी उड़ान का बड़ा सपना साकार होने जा रहा है। उन्होंने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया, जिन्होंने इसके लिए प्रयास किया था। साथ ही कहा, “दरभंगा एयरपोर्ट पर आपका स्वागत है।” उन्होंने कहा कि ये दिन उन्हें भावुक कर देने वाला है।

करीब तीन दशक से ऊपर से की जा रही दरभंगा एयरपोर्ट की माँग आखिरकार 2018 में सुनी गई थी, जब नए एयरपोर्ट का शिलान्यास हुआ। इसके बावजूद लोगों को, पिछले अनुभवों के कारण, कम ही भरोसा था कि सचमुच कभी एयरपोर्ट बनेगा। लेकिन करीब दो वर्षों में एयरपोर्ट का काम पूरा हो चुका है और अब यहाँ से स्पाइस जेट की तीन उड़ानें दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई जाएँगी। मोदी सरकार ने बिहार वासियों से किया वादा पूरा किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ॐ को योग से तोड़ना और अल्लाह को योग से जोड़ने का कॉन्ग्रेसी प्रोपेगेंडा, कुछ और नहीं हिन्दू विरोध का पुराना पैंतरा

पॉलिटिकल करेक्टनेस किसे कहाँ तक ले जाता है वह देखने वाली बात होगी पर फिलहाल तो सरकार के विरोध के उद्देश्य से आरंभ हुई एक प्रक्रिया योग विरोध पर पहुँची और वहाँ से एक और छलांग लगाकर हिन्दू विरोध पर जा खड़ी हुई है।

24 जून, सुबह 10:30 तक गाजियाबाद के लोनी थाना पहुँचो ट्विटर इंडिया MD: फर्जी वीडियो मामले में UP पुलिस का आदेश

गाजियाबाद पुलिस ने ट्विटर को दूसरा नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में कहा गया कि ट्विटर जाँच में सहयोग नहीं कर रहा है और उसके द्वारा दिया गया स्पष्टीकरण औचित्य पूर्ण नहीं है।

‘उनके हाथ पहले ही खून से सने थे, अब महिलाओं पर अत्याचार के दाग भी हैं दामन पर’: स्मृति ईरानी ने ममता पर साधा...

“मैं हमारे लोकतंत्र में पहली बार देख रही हूँ कि शायद सीएम लोगों को मरते हुए देख रही हैं क्योंकि उन्होंने उन्हें वोट नहीं दिया था।"

टीनएज में सेक्स, पोर्न, शराब, वन नाइट स्टैंड, प्रेग्नेंसी… अनुराग कश्यप ने बेटी को कहा- जैसी तुम्हारी मर्जी

ब्वॉयफ्रेंड के साथ सोने के सवाल पर अनुराग ने कहा, "यह तुम्हारा अपना डिसीजन है कि तुम किसके साथ रहती हो। मैं केवल इतना चाहता हूँ कि तुम सेफ रहो।"

‘संविदा=बंधुआ मजदूरी’: राजस्थान में लागू नहीं होता प्रियंका गाँधी का UP वाला फॉर्मूला, गहलोत को ‘अपमान’ की छूट

अगर इसे प्रियंका गाँधी के ही शब्दों में समझें तो राजस्थान की कॉन्ग्रेस सरकार युवाओं के दर्द पर मरहम लगाने की जगह उनका दर्द बढ़ाने की तैयारी कर रही है।

1000+ हिन्दुओं को मुस्लिम बनाया, यूपी ATS ने पकड़े 2 मौलाना: ISI से लिंक, विदेश से फंडिंग

काजी जहाँगीर और मोहम्मद उमर मूक-बधिर छात्रों और गरीबों को बनाते थे निशाना। पैसा, नौकरी और शादी का लालच देकर करवाते थे इस्लाम कबूल।

प्रचलित ख़बरें

टीनएज में सेक्स, पोर्न, शराब, वन नाइट स्टैंड, प्रेग्नेंसी… अनुराग कश्यप ने बेटी को कहा- जैसी तुम्हारी मर्जी

ब्वॉयफ्रेंड के साथ सोने के सवाल पर अनुराग ने कहा, "यह तुम्हारा अपना डिसीजन है कि तुम किसके साथ रहती हो। मैं केवल इतना चाहता हूँ कि तुम सेफ रहो।"

वो ब्राह्मण राजा, जिनका सिर कलम कर दिया गया: जिन मुस्लिमों को शरण दी, उन्होंने ही अरब से युद्ध में दिया धोखा

राजा दाहिर ने जब कई दिनों तक शरण देने की एवज में खलीफा के उन दुश्मनों से मदद माँगी, तो उन्होंने कहा, "हम आपके आभारी हैं, लेकिन हम इस्लाम की फौज के खिलाफ तलवार नहीं उठा सकते। हम जा रहे हैं।"

70 साल का मौलाना, नाम: मुफ्ती अजीजुर रहमान; मदरसे के बच्चे से सेक्स: Video वायरल होने पर केस

पीड़ित छात्र का कहना है कि परीक्षा में पास करने के नाम पर तीन साल से हर जुम्मे को मुफ्ती उसके साथ सेक्स कर रहा था।

‘पापा को क्यों जलाया’: मुकेश के 9 साल के बेटे ने पंचायत को सुनाया दर्द, टिकैत ने दी ‘इलाज’ करने की धमकी

BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार मानने वाली नहीं है, इसीलिए 'इलाज' करना पड़ेगा। टिकैत ने किसानों को अपने-अपने ट्रैक्टरों के साथ तैयार रहने की भी सलाह दी।

राम मंदिर वाले चंपत राय पर अभद्र टिप्पणी, फर्जी दस्तावेज शेयर किए: पूर्व एंकर, महिला समेत 3 पर FIR

फेसबुक पोस्ट में गाली-गलौज की भाषा का भी उपयोग किया गया था और साथ ही हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाने वाली बातें थीं। आरोपितों में एक महिला भी शामिल है।

1000+ हिन्दुओं को मुस्लिम बनाया, यूपी ATS ने पकड़े 2 मौलाना: ISI से लिंक, विदेश से फंडिंग

काजी जहाँगीर और मोहम्मद उमर मूक-बधिर छात्रों और गरीबों को बनाते थे निशाना। पैसा, नौकरी और शादी का लालच देकर करवाते थे इस्लाम कबूल।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
105,292FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe