Tuesday, June 18, 2024
Homeबड़ी ख़बरगौतम गंभीर औपचारिक रुप से हुए बीजेपी में शामिल

गौतम गंभीर औपचारिक रुप से हुए बीजेपी में शामिल

चूँकि गौतम गंभीर दिल्ली के निवासी हैं, इसलिए उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वह नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी में एक और सितारा शामिल हो गया है। बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में औपचारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। गौतम गंभीर आज से एक नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। क्रिकेट में अपना कमाल दिखाने के बाद अब राजनीति में अपनी काबिलियत दिखाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। भारतीय क्रिकेट में अपनी सेवाओं के लिए देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से नवाजे गए गंभीर अब राजनीति में आकर देश के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं।

इस अवसर पर अरुण जेटली ने कहा कि गौतम गंभीर के आने से भारतीय जनता पार्टी को बड़ा फायदा होगा। बीजेपी भी गंभीर के टैलेंट का उपयोग करेगी। वहीं पार्टी की सदस्‍यता लेते हुए गौतम गंभीर ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के विजन से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्‍यता ली है।

चूँकि गौतम गंभीर दिल्ली के निवासी हैं, इसलिए उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि वह नई दिल्ली सीट से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। गौतम गंभीर के करीबियों ने भी पिछले दिनों इसका संकेत दे दिया था कि वह नई दिल्ली से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

वहीं अगर गौतम गंभीर के क्रिकेट करियर की बात करें तो पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने अपने प्रोफेशनल क्रिकेट करियर का आखिरी मैच रणजी ट्रॉफी में आंध्र प्रदेश के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेला था। जिसमें उन्होंने 185 गेंदों पर 112 रन की पारी खेली थी। उस मैच में दिल्ली की टीम विजयी हुई थी।

गौतम गंभीर ने टी20 विश्वकप-2007 और एकदिवसीय विश्वकप-2011 में भारतीय टीम की जीत के लिये बड़ा योगदान दिया था। उन्होंने दोनों विश्व कप के फाइनल मैच में भारत की ओर से सर्वाधिक व्यक्तिगत रन भी बनाए थे। भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान अतुलनीय है। हालाँकि इन्होंने क्रिकेट खेलने से सन्यास ले लिया है, लेकिन अभी भी वो कमेंटेटर के रुप में स्पोर्ट से जुड़े हुए हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलितों का गाँव सूना, भगवा झंडा लगाने पर महिला का घर तोड़ा… पूर्व DGP ने दिखाया ममता बनर्जी के भतीजे के क्षेत्र का हाल,...

दलित महिला की दुकान को तोड़ दिया गया, क्योंकि उसके बेटे ने पंचायत चुनाव में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ा था। पश्चिम बंगाल में भयावह हालात।

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -