Thursday, September 23, 2021
Homeराजनीतिकर्नाटक: भाजपा नेता की हत्या के मामले में कॉन्ग्रेस नेता व पूर्व मंत्री विनय...

कर्नाटक: भाजपा नेता की हत्या के मामले में कॉन्ग्रेस नेता व पूर्व मंत्री विनय कुलकर्णी गिरफ्तार

भाजपा नेता योगेश गौड़ा की हत्या पाँच बदमाशों ने की थी। पड़ताल के बाद यह बात सामने आई थी कि पाँचों आरोपित कॉन्ग्रेस नेता विनय कुलकर्णी के सहयोगी थे।

बृहस्पतिवार (नवंबर 05, 2020) को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कर्नाटक सरकार में पूर्व मंत्री और कॉन्ग्रेस नेता विनय कुलकर्णी को गिरफ्तार कर लिया। यह गिरफ्तारी साल 2016 के दौरान धारवाड़ से भारतीय जनता पार्टी के नेता रहे योगेश गौड़ा की हत्या के संबंध में की गई है। कॉन्ग्रेस नेता विनय कुलकर्णी पर यह कार्रवाई राकेश रंजन की अगुवाई वाली 6 सदस्यों की सीबीआई टीम ने की है। 

कॉन्ग्रेस सरकार में पूर्व मंत्री विनय कुलकर्णी को धारवाड़ जिले के बाराकोटरी स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। फ़िलहाल सीबीआई की टीम उन्हें पूछताछ के लिए धारवाड़ के उपनगरीय पुलिस थाने लेकर गई है, और उनसे इस मामले में पूछताछ जारी है। इसके अलावा, सीबीआई ने इस पूरे प्रकरण के अन्य पहलुओं पर भी जाँच शुरू कर दी है।

दरअसल 15 जून साल 2016 को कॉन्ग्रेस नेता विनय कुलकर्णी के मुखर आलोचक और भाजपा नेता योगेश गौड़ा की धारवाड़ जिले के सप्तपुर में कुल पाँच बदमाशों ने हत्या कर दी थी। क्योंकि योगेश गौड़ा उस वक्त जिम में मौजूद थे इसलिए पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी। जाँच पड़ताल के बाद यह बात सामने आई थी कि पाँचों आरोपित कॉन्ग्रेस नेता विनय कुलकर्णी के सहयोगी थे। इस दौरान कुलकर्णी कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार में मंत्री पद पर भी थे। 

इसके बाद कॉन्ग्रेस नेता कुलकर्णी के इस्तीफे की माँग भी काफी बड़े पैमाने पर उठी थी। तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी इस मामले के तहत लगाए गए आरोपों को भाजपा का षड्यंत्र कह कर टाल दिया था।

उनका कहना था कि कुलकर्णी लिंगायत आंदोलन के दौर से ही सक्रिय नेता रहे हैं इसलिए लोग उनकी छवि धूमिल करना चाहते हैं। आरोपों के अनुसार कथित तौर पर यह हत्या संपत्ति विवाद के चलते की गई थी। भाजपा सरकार ने सत्ता में आने के बाद पिछले साल के सितंबर महीने में इस मामले की जाँच सीबीआई को सौंप दी थी।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नंगी तस्वीरें माँगता, ओरल सेक्स के लिए जबरदस्ती’: हिंदूफोबिक कॉमेडियन संजय राजौरा की करतूत महिला ने दुनिया को बताई

पीड़िता ने बताया कि वो इन सब चीजों को नजरअंदाज कर रही थी क्योंकि वह कॉमेडियन को उसके काम के लिए सराहती थी।

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe