Thursday, August 5, 2021

विषय

Anti-BJP-Violence

राजस्थान: भाजपा के दलित नेता पर हमला, ‘किसान प्रदर्शनकारियों’ ने मारपीट कर कपड़े फाड़े

राजस्थान के श्रीगंगानगर में केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए कृषि सुधार कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे 'तथाकथित' किसानों के द्वारा भाजपा नेता और राजस्थान के अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के साथ मारपीट करने और उनके कपड़े फाड़ने का मामला सामने आया है।

बंगाल हिंसा के शिकार बीजेपी कार्यकर्ता अभिजीत सरकार के शव का होगा DNA टेस्ट: कलकत्ता हाईकोर्ट ने दिया आदेश

पश्चिम बंगाल की हिंसा में मारे गए अभिजीत सरकार के शव का डीएनए टेस्ट होगा। कलकत्ता हाई कोर्ट ने 7 दिन में रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया है।

‘किसानों के ट्रैक्टर जानते हैं संसद का रास्ता’: राकेश टिकैत ने दी धमकी, पटियाला में प्रदर्शनकारियों ने किया BJP नेता पर हमला

राकेश टिकैत ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि सरकार कृषि कानूनों को रद्द करे अन्यथा इस बार संघर्ष और भी बड़ा होगा। साथ ही कहा कि किसानों के ट्रैक्टर लाल किले के साथ संसद का रास्ता भी जानते हैं।

TMC के गुंडों ने किया गैंगरेप, कहा- तेरी काली माँ न*गी है, तुझे भी न*गा करेंगे, चाकू से स्तन पर हमला: पीड़ित महिलाओं की...

"उस्मान ने मेरा रेप किया। मैं उससे दया की भीख माँगती रही कि मैं तुम्हारी माँ जैसी हूँ मेरे साथ ऐसा मत करो, लेकिन मेरी चीख-पुकार उसके बहरे कानों तक नहीं पहुँची। वह मेरा बलात्कार करता रहा। उस दिन एक मुस्लिम गुंडे ने एक हिंदू महिला का सम्मान लूट लिया।"

बंगाल हिंसा पर हाईकोर्ट ने ममता सरकार की नहीं सुनी, मानवाधिकार आयोग करेगा जाँच

कलकत्ता हाईकोर्ट ने सोमवार को राज्य में चुनाव के बाद जारी हिंसा की जाँच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) से कराने के अपने आदेश को वापस लेने या उस पर रोक लगाने वाली याचिका को खारिज कर दिया है।

चुनाव के बाद हिंसा, पलायन की जाँच राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग करे: कोलकाता हाई कोर्ट का आदेश

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई विभिन्न प्रकार की हिंसा की घटनाओं की जाँच के लिए केंद्र सरकार की ओर से कमिटी बनाई गई थी।

TMC में लौटते ही सुरक्षित हुए मुकुल रॉय? गृह मंत्रालय से की Z कैटेगरी सुरक्षा वापस लेने की माँग: रिपोर्ट्स

मुकुल रॉय नवंबर 2017 में टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। इसके बाद उन्हें भाजपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी बनाया गया था। इसके बाद उन्हें सीआरपीएफ की Y+ सुरक्षा प्रदान की गई थी।

‘TMC के गुंडों ने मुझ पर बाँस और डंडे से हमला किया’: बंगाल में अब बीजेपी MP जयन्त रॉय बने निशाना

बंगाल में पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलकर लौट रहे बीजेपी सांसद जयन्त रॉय पर हमला हुआ है। उनके सिर और पेट में चोटें आईं है।

बंगाल के बैरकपुर में बम से हमला कर भाजपा कार्यकर्ता की हत्या, सिर के उड़े परखच्चे: बीजेपी ने TMC को ठहराया जिम्मेदार

बीजेपी की ओर से मृत कार्यकर्ता की जो तस्वीर जारी की गई है वह बहुत ही वीभत्स है। इसमें साफ देखा जा रहा है कि मुँह व सिर के हिस्से के परखच्चे उड़ गए हैं।

600 शिक्षाविदों ने लिखा पत्र, कहा- पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा की SC के निगरानी में हो SIT जाँच

बंगाल में टीएमसी को वोट नहीं करने वाला समाज का एक बड़ा वर्ग डर के साए में जी रहा है। ये टीएमसी समर्थकों द्वारा पीड़ित हैं। हत्या, बलात्कार और लूट के भय से हजारों लोग असम, झारखंड और ओडिशा में शरण ले रहे हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,091FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe