Saturday, December 4, 2021
Homeराजनीतिकेरल हाई कोर्ट के 2 पूर्व जज BJP में, मेट्रो मैन श्रीधरन के बाद...

केरल हाई कोर्ट के 2 पूर्व जज BJP में, मेट्रो मैन श्रीधरन के बाद चुनावी राज्य में एक और बड़ी एंट्री

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक पत्र में लव जिहाद कानून का समर्थन करने के बाद दोनों पूर्व न्यायाधीशों का नाम हाल ही में चर्चा में रहा था।

केरल समेत देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। केरल में भाजपा का अब तक उल्लेखनीय प्रदर्शन नहीं रहा है। लेकिन इस बार राज्य में पार्टी का कुनबा लगातार मजबूत होता जा रहा है। इसी क्रम में केरल हाईकोर्ट के दो पूर्व जज ने भाजपा ज्वाइन की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार (फरवरी 28, 2021) को केरल हाई कोर्ट के पूर्व जज पीएन रविंद्रन और वी चितंबरेश बीजेपी में शामिल हो गए।

हाई कोर्ट के पूर्व जजों के अलावा रविवार को 18 अन्य भी बीजेपी में शामिल हुए। इसमें कई महिला कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता भी शामिल हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने केरल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में सभी का पार्टी में स्वागत किया। इसके लिए बीजेपी की जारी ‘विजय यात्रा’ के दौरान त्रिपुनिथुरा में विशेष आयोजन किया गया था।

एबीवीपी कार्यकर्ता भी रह चुके हैं ये जज

केरल हाई कोर्ट के जज जस्टिस वी चिताम्बरेश समारोह में शामिल नहीं हो सके, क्योंकि वह दिल्ली में हैं। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कार्यक्रम में हिस्सा लिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित एक पत्र में लव जिहाद कानून का समर्थन करने के बाद दोनों पूर्व न्यायाधीशों के नाम हाल ही में चर्चा में था। चितंबरेश ने कहा कि वह अपने छात्र जीवन के दौरान विक्टोरिया कॉलेज, पलक्कड़ में सक्रिय एबीवीपी कार्यकर्ता रहे थे।

चितंबरेश ने कहा, “मैं बीजेपी का साथी रहा हूँ। अब, मैंने आधिकारिक रूप से पार्टी को गले लगा लिया है। मैं कोच्चि में दिल्ली में होने वाले समारोह में शामिल नहीं पाया।” अन्य जो बीजेपी में शामिल हुए हैं- वे पूर्व डीजीपी वेणुगोपाल नायर, एडमिरल बी आर मेनन और बीपीसीएल सोमचूडन के पूर्व महाप्रबंधक। पूर्व महिला कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता शिजी रॉय सहित 12 अन्य कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता भी बीजेपी में शामिल हो गए।

गौरतलब है कि इससे पहले ‘मेट्रो मैन’ ई श्रीधरन औपचारिक तौर पर 25 फरवरी को केरल के मलप्पुरम में आयोजित एक रैली में बीजेपी में शामिल हुए थे। तब मंच पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री आरके सिंह भी मौजूद थे। केरल की राजनीति में मेट्रो मैन की एंट्री को काफी अहम माना जा रहा है।

इस मौके पर उन्होंने कहा था, “भाजपा में शामिल होने का निर्णय मेरे जीवन का एक नया चरण है। मैं हमेशा केरल के लिए कुछ करना चाहता था… मुझे लगा कि भाजपा में शामिल होना सबसे अच्छा रहेगा और मैंने ऐसा किया है।” 

बता दें कि केरल में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा चुनाव आयोग ने कर दी है। केरल में एक चरण में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव होने हैं, जबकि वोटों की गिनती 2 मई को होगी। केरल में इस समय लेफ्ट की सरकार है, हाल ही में संपन्न हए निकाय चुनाव में भाजपा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘आतंक का कोई मजहब नहीं होता’ – एक आदमी जिंदा जला कर मार डाला गया और मीडिया खेलने लगी ‘खेल’

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फैलाया जा रहा प्रोपगेंडा जिन स्थानीय खबरों पर चल रहा है उनमें बताया जा रहा है कि ये सब अराजक तत्वों ने किया था, इस्लामी भीड़ ने नहीं।

‘महिला-पुरुष की मालिश का मतलब यौन संबंध नहीं होता, इस पर कार्रवाई से परहेज करें’: HC ने दिल्ली सरकार को फटकारा

दिल्ली सरकार स्पा में क्रॉस-जेंडर मसाज पर रोक लगा चुकी है। इसके अलावा रिहायशी इलाकों में नए मसाज सेंटर खोलने पर भी रोक लगा दी गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,510FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe