Monday, December 5, 2022
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस की महिला मंत्री ने कहा- महिला ठीक हो तो गुंडा-मवाली पुरुष भी गलती...

कॉन्ग्रेस की महिला मंत्री ने कहा- महिला ठीक हो तो गुंडा-मवाली पुरुष भी गलती नहीं करता

"अक्सर इन मामलों में महिलाओं की गलती होती है, लेकिन तब भी पुरुषों को ही दोषी माना जाता है। उन्होंने कहा कि अगर पुरुष को गलत तरीके से फँसाया जाए तो हमें ऐसी महिलाओं की तरफदारी नहीं करनी चाहिए।"

अपने विवादित बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाली मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने हनी ट्रैप मामले में अजीबोगरीब बयान दिया है। हनीट्रैप मामले में शामिल महिलाओं पर हुई कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि ऐसी महिलाओं की तरफदारी नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक महिला गलती नहीं करती कोई पुरुष गलती नहीं कर सकता। चाहे वह कोई गुंडा या मवाली ही क्यों न हो।

इस तरह का बयान देकर वो एक तरह से पुरुषों का समर्थन करती नज़र आईं। रविवार (अक्टूबर 13, 2019) को इंदौर में इमरती देवी ने कहा कि ऐसे मामलों में महिलाओं की गलती होती है और पुरुषों को दोषी मान लिया जाता है। मैं ऐसी महिलाओं की तरफदारी नहीं करती। इस मामले में पुरुषों पर कार्रवाई नहीं होनी चाहिए, बल्कि महिलाओं के खिलाफ ही कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अक्सर इन मामलों में महिलाओं की गलती होती है, लेकिन तब भी पुरुषों को ही दोषी माना जाता है। उन्होंने कहा कि अगर पुरुष को गलत तरीके से फँसाया जाए तो हमें ऐसी महिलाओं की तरफदारी नहीं करनी चाहिए।

बता दें कि मध्य प्रदेश के हनी ट्रैप कांड ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस मामले की जाँच में एक के बाद एक परतें उघड़ती जा रही हैं और जो तस्वीर उभर रही है, वह और ज्यादा चौंकाने वाली है। इस मामले में पकड़ी गईं महिलाओं के मोबाइल, लैपटॉप और पेन ड्राइव सहित बड़ी संख्या में वीडियो क्लिपिंग मिली हैं।

उल्लेखनीय है कि इमरती देवी इससे पहले भी कई विवादित बयान दे चुकी हैं। अभी कुछ दिन पहले महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा था कि डॉक्टर्स के ट्रांसफर में पैसे लगते हैं इसलिए उनका ट्रांसफर न कराकर सस्पेंड कर देते हैं। इससे पहले शिवपुरी के एक स्कूल में शौचालय के अंदर बच्चों के लिए खाना पकाए जाने के मामले में उन्होंने कहा था कि इसमें समस्या क्या है। शौचालय की सीट और चूल्हे के बीच पार्टिशन है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात में भूपेंद्र तोड़ेंगे नरेंद्र का रिकॉर्ड तो हिमाचल में कड़ी टक्कर में BJP आगे: देखें किस चैनल का एग्जिट पोल क्या कहता है,...

एग्जिट पोल के अनुसार, गुजरात और हिमाचल में भाजपा जबकि दिल्ली MCD में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के आसार जताए जा रहे हैं। देखें आँकड़े।

‘रूस से यूरोप खरीद रहा सबसे ज्यादा ईंधन’: S जयशंकर ने भारत को ज्ञान देने वाले पश्चिमी देशों को आँकड़ों के साथ लताड़ा, कहा...

जयशंकर ने कहा कि यूरोप ने उन 10 देशों को मिलाकर रूस से ज्‍यादा तेल, गैस और कोयले का आयात किया है, जो इस सूची में उसके बाद आते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,950FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe