Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति'बाप जैसे हैं अतीक साहब': इमरान प्रतापगढ़ी को माफिया कहता था 'दिल की धड़कन',...

‘बाप जैसे हैं अतीक साहब’: इमरान प्रतापगढ़ी को माफिया कहता था ‘दिल की धड़कन’, अब कॉन्ग्रेस ने कर्नाटक में बनाया स्टार प्रचारक

इस वीडियो में इमरान प्रतापगढ़ी कहते दिख रहे हैं, "ये इक शायर का दावा है कभी भी रद्द नहीं होगा, तेरे कद के बराबर अब किसी का कद नहीं होगा, इलाहाबाद वालों बात मेरी याद रखना तुम, कई सदियों तलक कोई अतीक अहमद नहीं होगा।"

कॉन्ग्रेस ने इस्लामी कट्टरपंथी नेता इमरान प्रतापगढ़ी को कर्नाटक में कॉन्ग्रेस का स्टार प्रचारक बनाया है। कॉन्ग्रेस पार्टी ने ही उन्हें सांसद बना कर राज्यसभा भी पहुँचाया। कर्नाटक विधानसभा चुनाव् में इमरान प्रतापगढ़ी कॉन्ग्रेस पार्टी के लिए रैलियाँ करेंगी। स्पष्ट है कि मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए कॉन्ग्रेस पार्टी ने ये निर्णय लिया है। अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद भी इमरान प्रतापगढ़ी लगातार यूपी सरकार पर हमलावर हैं।

बता दें कि इमरान प्रतापगढ़ी माफिया अतीक अहमद को अपना ‘गुरु’ और बड़ा भाई कहते रहे हैं। प्रतापगढ़ में एक रैली के दौरान अतीक अहमद ने उनकी काफी तारीफ़ भी की थी। शायर के बाद नेता बने इमरान प्रतापगढ़ी ने देश भर में CAA-NRC के खिलाफ हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान भी शायरी और भाषणबाजी कर-कर के लोगों को भड़काया है। इस्लामी कट्टरपंथियों के लिए वो डिमांड में थे। इन सबके बावजूद कॉन्ग्रेस पार्टी उन पर लगातार भरोसा जताती रही है।

भाजपा ने भी आरोप लगाया है कि अतीक अहमद अक्सर इमरान प्रतापगढ़ी के मुशायरों का हिस्सा बना करता था और इमरान प्रतापगढ़ी उसकी शान में कसीदे पढ़ा करते थे। अब इमरान प्रतापगढ़ी उस वीडियो पर सफाई देते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने माहौल बनाने के लिए ये सब कहा था और और कवि होने के कारण उनके लिए ये सामान्य बात थी। कॉन्ग्रेस पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को अपने अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बना रखा है।

न सिर्फ इमरान प्रतापगढ़ी अब अतीक अहमद की तारीफ़ में कसीदे पढ़े जाने पर सफाई दे रहे हैं, बल्कि कॉन्ग्रेस पार्टी भी उन्हें स्टार कैम्पेनर बनाए जाने के निर्णय का बचाव कर रही है। इमरान प्रतापगढ़ी का जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो 7 साल पुराना है। उस समय इमरान प्रतापगढ़ी कॉन्ग्रेस में नहीं हुआ करते थे। इमरान प्रतापगढ़ी ने अतीक अहमद के लिए ‘भाई कहूँ या बाप’ भी बोला था। अब भाजपा पूछ रही है कि ऐसे व्यक्ति को स्टार प्रचार बनाने का क्या औचित्य है?

इस वीडियो में इमरान प्रतापगढ़ी कहते दिख रहे हैं, “ये इक शायर का दावा है कभी भी रद्द नहीं होगा, तेरे कद के बराबर अब किसी का कद नहीं होगा, इलाहाबाद वालों बात मेरी याद रखना तुम, कई सदियों तलक कोई अतीक अहमद नहीं होगा। बड़ी दुश्वारियाँ हैं पर जिसे गाया जरूरी है, छलक कर दर्द होठों तक चला आया जरूरी है, इलाहाबाद वालों बात मेरी याद रखना तुम, तुम्हारे शहर पर इस शख्स का साया जरूरी है।”

वीडियो में अतीक अहमद की तरफ इशारा कर के इमरान प्रतापगढ़ी कहते हैं, “वो बिल्कुल बाप की हैसियत में हैं। जनाब अतीक अहमद की दुआएँ मुझे बहुत ताकत देती रही हैं हमेशा से। मैं जब हिंदुस्तान के किसी भी शहर में खड़े होकर जालिम हुकूमतों के खिलाफ जब भी आवाज बुलंद करता था तो अंदर से एक एहसास रहता था कि इलाहाबाद में बैठा हुआ एक शख्स है। कुछ भी गड़बड़ होगी तो वह संभाल लेगा। यह जो अहसास है वो बहुत बड़ा है। मैं उन्हें सलाम करता हूँ।”

इसी तरह, माफिया अतीक अहमद ने भी इमरान प्रतापगढ़ी को ‘दिल की धड़कन’ और ‘छोटा भाई’ कहता था। ये भी बताया जाता है कि अतीक अहमद के दो बेटे इमरान के दोस्त अब भी हैं। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने निशाना साधते हुए कहा कि कितने शर्म की बात है कि जिस माफ़िया डॉन के हाथ बेगुनाह लोगों के खून से रंगे हैं, कॉन्ग्रेस उसे मसीहा बता रही है। भाजपा का आरोप है कि कॉन्ग्रेस हमेशा आतंकियों के हमदर्दों को आगे बढ़ाती है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -