Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिकॉन्सटेबल को हड़काने के चक्कर में SP ने भूपेश बघेल का नाम लेकर 'बकी...

कॉन्सटेबल को हड़काने के चक्कर में SP ने भूपेश बघेल का नाम लेकर ‘बकी गाली’, ऑडियो वायरल के बाद हुआ ट्रांसफर

छत्तीसगढ़ के गृह विभाग ने जब शुक्रवार को 7 IPS अधिकारियों और 1 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी का ट्रांसफर किया, तो उस सूची में एक नाम इंदिरा कल्याण का भी था।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला का ‘गाली वाला’ कथित ऑडियो वायरल होने के बाद अब उनका ट्रांसफर कर दिया गया है। वायरल ऑडियो में उन्होंने कॉन्सटेबल को धमकी देते हुए कहा था कि चाहे वो (कॉन्सटेबल) भूपेश बघेल (प्रदेश मुख्यमंत्री) के पास चला जाए लेकिन उन्हें (एसपी) कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

इस ऑडियो के वायरल होने के बाद छत्तीसगढ़ के गृह विभाग ने जब शुक्रवार (3 दिसंबर 2021) को 7 IPS अधिकारियों और 1 राज्य पुलिस सेवा के अधिकारी का ट्रांसफर किया, तो उस सूची में एक नाम इंदिरा कल्याण का भी था। उन्हें 11वीं वाहिनी छसबल जांजगीर चांपा भेजा गया है।

ऑडियो में क्या बातचीत थी

कॉन्सटेबल ब्रम्हानंद देवांगन और एसपी इंदिरा कल्याण एलेसेला के बीच हुई बातचीत की वायरल ऑडियो में कॉन्सटेबल कहता हुआ सुनाई दे रहा है कि साहब मकान खाली मत करवाइए। इसी को लेकर पत्नी से झगड़ा हो रहा है। वहीं एसपी कहते हैं, “पत्नी से विवाद हो रहा है तो छोड़ दो परिवार, तुम इतनी ऊँची आवाज में कैसे मुझसे बात कर सकते हो। तुम्हारी क्या औकात है… जाओ आईजी से बताओ, उसके बाप से बताओ या भूपेश बघेल से मुझे फर्क नहीं पड़ता।”

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, जब इस संबंध में कॉन्सटेबल से पूछा गया तो उन्होंने खुद को नियम कानून से बंधा हुआ बताया। साथ ही ये पुष्टि भी की, ऑडियो में सुनाई पड़ रही आवाज उन्हीं की है। वह बताते हैं कि पूरा मामला मकान आवंटन से जुड़ा है। उनकी ड्यूटी बार-बार एक जगह से दूसरी जगह लग रही थी। इसी कारण उनके घर में भारी विवाद था।

खबर के अनुसार, कान्सटेबल ब्रम्हानंद देवांगन को सरकारी क्वार्टर मिला हुआ था। बलौदाबाजार में उसी क्वार्टर में वह अपनी पत्नी के साथ रहते थे। लेकिन, जनवरी 2021 में उन्हें क्वार्टर खाली करने का नोटिस जारी हुआ हो गया। उन्होंने एसपी से माँग की कि उनसे वो क्वार्टर न खाली कराया जाए। लगातार अनुरोध करने के बाद एसपी एक दिन उन पर भड़क गए और जो बातचीत हुई अब वायरल है। पूरा मामला जुलाई 2021 का बताया जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -