Monday, June 24, 2024
Homeराजनीति'बीजेपी कर रही कोविड में लोगों की सेवा विपक्ष हुआ क्वान्टाइन': मोदी सरकार के...

‘बीजेपी कर रही कोविड में लोगों की सेवा विपक्ष हुआ क्वान्टाइन’: मोदी सरकार के 7 साल पर जेपी नड्डा

''जो लोग आज वैक्सीन को लेकर हल्ला कर रहे हैं, जब प्रधानमंत्री वैक्सीन बनाने के लिए भारत के उद्यमियों को प्रेरित कर रहे थे तब विपक्षी पार्टियों ने हर तरह से भारत के मनोबल को तोड़ने का काम किया। इस वैक्सीन को मोदी की वैक्सीन बताकर सरकार का हौसला तोड़ने की भरसक कोशिशें की गईं।''

मोदी सरकार को सत्ता में आए आज सात साल पूरे हो गए हैं। इस अवसर पर रविवार (30 मई 2021) को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। नड्डा ने कहा कि 13 कंपनियों को कोरोना वैक्सीन बनाने की इजाजत दे दी गई है। अब देश में 2 कंपनियों की बजाए 13 कंपनियाँ वैक्सीन का निर्माण करेंगी और जल्द ही ये संख्या 19 हो जाएगी।

इसके अलावा, कोवैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत बायोटेक, जो अभी तक हर महीने 1.3 करोड़ वैक्सीन बना रही थी, वो अब अक्टूबर 2021 से हर महीने 10 करोड़ वैक्सीन बनाने का काम शुरू करेगी।

इस दौरान जेपी नड्डा ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, ”जो लोग आज वैक्सीन को लेकर हल्ला कर रहे हैं, जब प्रधानमंत्री वैक्सीन बनाने के लिए भारत के उद्यमियों को प्रेरित कर रहे थे तब विपक्षी पार्टियों ने हर तरह से भारत के मनोबल को तोड़ने का काम किया। इस वैक्सीन को मोदी की वैक्सीन बताकर सरकार का हौसला तोड़ने की भरसक कोशिशें की गईं।”

उन्होंने कहा कि कुछ लोग साधक होते हैं और कुछ लोग बाधक होते हैं। साधक का काम साधना करना होता है और बाधा पहुँचाने वाले लोग हमेशा मिलेंगे। कुछ लोग हम पर हर तरह का आरोप लगाते रहेंगे, दिल्ली भी इससे ग्रसित है।

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा, “बीजेपी कार्यकर्ता कोरोना महामारी के बीच राहत कार्य कर रहे हैं, जबकि विपक्षी दल आइसोलेशन में चले गए हैं। बीजेपी कार्यकर्ता कोविड के दौरान लोगों के साथ खड़े हैं, जबकि विपक्षी नेता केवल डिजिटल सम्मेलनों में नजर आते हैं। सभी बीजेपी सांसद, मंत्री और विधायक सरकार के सात साल पूरे होने के अवसर पर कम से कम दो गाँवों में लोगों की सेवा करेंगे।”

बता दें कि मोदी सरकार के सात वर्ष पूर्ण होने पर नड्डा ने आज ट्वीट कर प्रधानमंत्री मोदी और ‘राजग परिवार’ को बधाई और शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने कहा कि बीजेपी आज के दिन को ‘सेवा दिवस’ के रूप में मनाएगी। सेवा दिवस कार्यक्रम के तहत 1 लाख गाँवों व बस्तियों में, भाजपा कार्यकर्ता सेवा कार्यों में लगे हैं। इसी कड़ी में गीता कॉलोनी, दिल्ली में सेवा कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से सम्मलित हुआ। इसके साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा राहत सामग्री का भी वितरण किया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -