Sunday, June 23, 2024
Homeराजनीति'...पूरी दुनिया आ जाएगी युद्ध की चपेट में': खुल कर फिलिस्तीन के समर्थन में...

‘…पूरी दुनिया आ जाएगी युद्ध की चपेट में’: खुल कर फिलिस्तीन के समर्थन में उतरा जमीयत, बोले मौलाना मदनी – कब्जा करने वाला देश है इजरायल

जमीयत के अध्यक्ष और और 'मुस्लिम वर्ल्ड लीग' के संस्थापक सदस्य मौलाना अरशद मदनी ने कहा है कि जमीयत हमेशा से फिलिस्तीन के 'संघर्ष' का समर्थन रहा है।

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध चल रहा है गाजा में घुसने के लिए इजरायल की सेना तैयार है। इस दौरान एक नया वीडियो भी सामने आया है, जिसमें बताया गया है कि कैसे 7 अक्टूबर को किब्बुत्ज़ में हमास के आतंकियों ने नरसंहार किया। इस दौरान उन्होंने एक एम्बुलेंस पर भी गोलीबारी की। इस दौरान घर-घर घुस कर नागरिकों पर गोलीबारी की गई। हाल की बात करें तो हमास आतंकियों से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं, जिनमें कई अत्याधुनिक है।

इन सबके बीच भारत के इस्लामी संगठन भी फिलिस्तीन के समर्थन में उतर रहे हैं। जमीयत उलेमा-ए-हिन्द (AM समूह) ने गाजा पर आतंकियों के हमले की निंदा की है। संगठन ने कहा कि तुरंत ही इस संघर्ष को खत्म करने की माँग की और कहा कि संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक ही इस मुद्दे का हल निकाला जा सकता है। भारत ने भी खुल कर कहा है कि हमास ने इजरायल पर आतंकी हमला किया है। जमीयत ने अपनी कार्यसमिति की बैठक ‘न्यायप्रिय अंतरराष्ट्रीय संस्थानों’ से अपील की है कि इसमें हस्तक्षेप किया जाए।

जमीयत के अध्यक्ष और और ‘मुस्लिम वर्ल्ड लीग’ के संस्थापक सदस्य मौलाना अरशद मदनी ने कहा है कि जमीयत हमेशा से फिलिस्तीन के ‘संघर्ष’ का समर्थन रहा है। उन्होंने इजरायल को कब्ज़ा करने वाला देश बताते हुए कहा कि कुछ ताकतों की मदद से फिलिस्तीन की भूमि पर उसने कब्ज़ा कर रखा है। उन्होंने आरोप लगाया कि फिलिस्तीनी नागरिकों का अस्तित्व इजरायल समाप्त करना चाहता है। मदनी ने इजरायल की सेना को आक्रामक, बर्बर और अत्याचारी करार दिया।

बता दें कि कोलकाता में जमीयत ने फिलिस्तीन के समर्थन में मार्च भी निकाला, जिसकी VHP ने निंदा की। उधर मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि अगर संघर्ष रोका नहीं गया तो युद्ध का दायरा बढ़ सकता है और पूरी दुनिया इसकी चपेट में आ सकती है। उन्होंने फिलिस्तीन की जनता को इजरायल के नाजायज कब्जे और क्रूरता का शिकार बता दिया। उन्होंने फिलिस्तीन की जनता को ‘मातृभूमि के साथ संघर्ष करने वाला’ बताया और कहा कि इजरायल उन पर कहर बरपा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत साइड में फॉर्च्यूनर चला रहा था विधायक का भतीजा, टक्कर के बाद 19 साल के बाइक सवार की मौत: पुणे में पोर्शे कांड...

विधायक पाटिल ने कहा है कि उनके भतीजे ने भागने का प्रयास नहीं किया। साथ ही उन्होंने अपने भतीजे के शराब के नशे में होने की बात से भी इनकार किया।

हिमाचल में दुकान गई, यूपी में गिरफ्तार हुआ… जावेद को भारी पड़ा पशु हत्या की वीभत्स तस्वीर WhatsApp पर पोस्ट करना, बकरीद पर हिन्दुओं...

जलालाबाद के कोटला मोहल्ले के निवासी जावेद के अब्बा का नाम कल्लू कुरैशी है। वो पिछले 12-13 साल से नाहन में कपड़े और कॉस्मेटिक्स की दुकान चलाता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -