Wednesday, June 19, 2024
HomeराजनीतिPM मोदी के शपथग्रहण से पहले जम्मू कश्मीर के ज्वैलर ने तैयार किया चाँदी...

PM मोदी के शपथग्रहण से पहले जम्मू कश्मीर के ज्वैलर ने तैयार किया चाँदी से बना कमल, रेत के कलाकार ने भी उकेरा ‘विकसित भारत’: सब कह रहे – आया बदलाव, हुआ विकास

जम्मू के ज्वैलर रिंकू चौहान ने शपथग्रहण कार्यक्रम से पहले भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल चाँदी से तैयार किया है। यह कमल का निशान 3 किलोग्राम चाँदी से बनाया गया है। वह भाजपा की जम्मू कश्मीर और देश को लेकर नीतियों से काफी प्रसन्न हैं, इसलिए उन्होंने यह कमल बनाया है।

रविवार (9 जून, 2024) को भाजपा संसदीय दल के नेता नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की तीसरी बार शपथ लेने से पहले देश भर में भाजपा समर्थकों में उत्सव का माहौल है। जम्मू में एक भाजपा समर्थक ने इसके लिए भारी भरकम चाँदी का कमल तैयार किया है।

जम्मू के ज्वैलर रिंकू चौहान ने शपथग्रहण कार्यक्रम से पहले भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल चाँदी से तैयार किया है। यह कमल का निशान 3 किलोग्राम चाँदी से बनाया गया है। वह भाजपा की जम्मू कश्मीर और देश को लेकर नीतियों से काफी प्रसन्न हैं, इसलिए उन्होंने यह कमल बनाया है।

रिंकू चौहान का कहना है कि मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया है और राज्य में शान्ति लाए हैं। इसके अलावा देश में भी उन्होंने काफी विकास कार्य करवाए हैं, इसलिए उन्होंने यह 3 किलो का चाँदी का कमल बनाया है। वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलकर इसे भेंट करना चाहते हैं।

उनके अलावा रेट पर कलाकारी दिखाने वाले सुदर्शन पटनायक ने भी पुरी के तट पर मोदी सरकार 3.0 को लेकर एक रेत कलाकारी उकेरी। इसमें उन्होंने प्रधानमंत्री निर्वाचित नरेन्द्र मोदी का अभिनन्दन किया है और इसे विकसित भारत का कार्यकाल बताया है।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर की जम्मू क्षेत्र की दोनों सीटें – उधमपुर और जम्मू में भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल की है। उधमपुर से डॉ जीतेंद्र सिंह तो वहीं जम्मू से जुगल किशोर सांसद बने हैं। भाजपा ने कश्मीर क्षेत्र में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे।

2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को 240 जबकि NDA गठबंधन को 290 से अधिक सीटें हासिल हुई हैं। NDA सरकार का शपथग्रहण रविवार (9 जून, 2024) को राष्ट्रपति भवन में होगा। यहाँ राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएँगी। उनके अलावा कई मंत्री भी यहाँ शपथ लेंगे। शपथ लेने वाली मंत्रियों में भाजपा के अलावा सहयोगी पार्टियों के भी कुछ सांसद होंगे। उन्हें भी नई सरकार में अहम जिम्मेदारी दी जाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -