Friday, May 20, 2022
Homeराजनीतिकानुपर में रिवर फ्रंट: ऐलान कर बोले योगी- PM मोदी ने की थी यहाँ...

कानुपर में रिवर फ्रंट: ऐलान कर बोले योगी- PM मोदी ने की थी यहाँ गंगा स्वच्छता की प्रशंसा

गंगा नदी पर विकास कार्य नमामि गंगे परियोजना के तहत लागू किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को नमामि गंगे के शीघ्र इम्पलीमेंटेशन के अलावा रिवर फ्रंट के तत्काल निर्माण के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया।

राज्य में एक विशाल फिल्म सिटी की स्थापना की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब कानपुर में गंगा किनारे रिवर फ्रंट बनाने की तैयारी में है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ग्रेटर नोएडा के पास फिल्म सिटी परियोजना सहित कई विकास परियोजनाओं पर काम चल रहा हैं। विकास परियोजनाओं की सूची में कानपुर में बनने वाली गंगा रिवर फ्रंट को हाल में जोड़ा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार (24 सितंबर 2020) को कानपुर क्षेत्र में विकास परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि रिवर फ्रंट पीएम मोदी के लिए एक उपहार होगा, जिन्होंने यहाँ गंगा नदी की सफाई को लेकर प्रशंसा की थी। वर्तमान में कानपुर रेंज में प्रत्येक डिवीजन में 50 करोड़ रुपये की लागत वाली 30 विकास परियोजनाएँ चल रही हैं। इनमें कानपुर नगर, कानपुर देहात, कन्नौज, फर्रुखाबाद, औरैया और इटावा शामिल हैं।

कानपुर में हुए बैठक में राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप सिंह साही और पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने भी भाग लिया था। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को कानपुर में स्मार्ट सिटी परियोजनाओं और मेट्रो परियोजनाओं को प्राथमिकता देने के लिए कहा।

उन्होंने कहा कि इटावा और औरैया जिलों से गुजरने वाला अंडर कंस्ट्रक्शन बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे राज्य की आर्थिक स्थिति को और मजबूती देगा। गंगा नदी पर विकास कार्य नमामि गंगे परियोजना के तहत लागू किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को नमामि गंगे के शीघ्र इम्पलीमेंटेशन के अलावा रिवर फ्रंट के तत्काल निर्माण के लिए एक कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया।

सीएम योगी ने अधिकारियों को कानपुर मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू करने का भी निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों से फर्रुखाबाद जिले में कोविड-19 की मृत्यु दर को कम करने के लिए कहते हुए यह भी निर्देश दिया कि अस्पतालों में प्रत्येक बिस्तर पर उचित ऑक्सीजन की सप्लाई होनी चाहिए।

उन्होंने पीएम आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना और स्वच्छ भारत मिशन के तहत निर्मित शौचालयों की सौ प्रतिशत जियो-टैगिंग का भी निर्देश दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

औरंगजेब मंदिर विध्वंस का चैंपियन, जमीन आज भी देवता के नाम: सुप्रीम कोर्ट को बताया क्यों ज्ञानवापी हिंदुओं का, कैसे लागू नहीं होता वर्शिप...

सुप्रीम कोर्ट में जवाबी याचिका में हिंदू पक्ष ने ज्ञानवापी मामले में कहा कि औरंगजेब ने मंदिर ध्वस्त कर भूमि को किसी को सौंपा नहीं था।

जुमे पर ज्ञानवापी के विवादित ढॉंचे में भारी जुटान, गेट बंद करना पड़ा: इलाहाबाद हाई कोर्ट में सुनवाई 6 जुलाई तक टली

वाराणसी की ज्ञानवापी विवादित ढाँचे में जुमे की नमाज अदा करने के लिए बड़ी संंख्या में लोग पहुँच गए। परिसर के अंदर जगह नहीं होने के बाद गेट बंद करने पड़े।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,460FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe