Thursday, May 23, 2024

विषय

Ganga

गंगा आरती करने वाले विभु उपाध्याय ने पास की NEET परीक्षा: कहा – करता रहूँगा मैया की सेवा, सनातन संस्कृति से जुड़ने से मन...

उत्तर प्रदेश के विभु उपाध्याय ने NEET की परीक्षा 720 में 622 अंक हासिल किए हैं। उन्होंने अपने प्रदर्शन का श्रेय माँ गंगा की आराधना को दिया है।

टिकैत नहीं, मैग्नेट के कारण गंगा में नहीं बहे मेडल: बजरंग-विनेश-साक्षी ने बताई ‘इनसाइड स्टोरी’, कहा- FIR के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएँगे

बजरंग पुनिया, साक्षी मल्लिक और विनेश फोगाट ने एक साथ पहली बार इंटरव्यू दिया है। बताया है कि क्यों हरिद्वार में मुहुर्त बीत गया। गंगा में मेडल नहीं बहा।

फर्नीचर-इंटीरियर सब स्वदेशी, तीर्थ दर्शन के साथ-साथ उद्यानों का भी भ्रमण: 2 साल के लिए फुल है बुकिंग, जानिए ‘गंगा विलास क्रूज’ के बारे...

इस यात्रा के दौरान, यात्री बिहार के 'स्कूल ऑफ योगा' और नालंदा विश्वविद्यालय भी जाएँगे। इससे, उन्हें भारत की समृद्ध आध्यात्मिक शिक्षा और ज्ञान की गंगा में नहाने का सौभाग्य मिलेगा।

तेज़ धार वाली उफनती गंगा में हाथी ने 1 km तैर कर बचाई व्यक्ति की जान, कान-गर्दन पकड़े बैठा रहा: सूँड़ निकाल लेता रहा...

बिहार के वैशाली में अचानक गंगा नदी के उफान के बाद एक हाथी ने काफी संघर्ष कर 1 km तैर कर महावत को सुरक्षित जगह पर पहुँचाया। देखें वीडियो।

वाराणसी में भव्य गंगा आरती के साक्षी बने PM मोदी, ‘शिव दीपोत्सव’ पर जगमग हुई काशी

काशी विश्वनाथ धाम मंदिर कॉरिडोर का उद्घाटन करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (13 दिसंबर, 2021) की शाम गंगा आरती में हिस्सा लिया।

गंगा के पानी में नहीं मिला कोरोना का कोई भी अंश, लाशों पर की गई थी राजनीति: CSIR-IITR की 120 पेज के रिसर्च नतीजे

बता दें कि CSIR और IITR के वैज्ञानिकों द्वारा जब गंगा नदी के इन सैम्पल्स की जाँच की गई, तो इसमें कोरोना वायरस का कोई ट्रेस नहीं मिला।

Video: उत्तराखंड में नदियाँ उफान पर, अलकनंदा में डूबे गढ़वाल के निचले इलाके; अलर्ट जारी

उत्‍तराखंड में भारी वर्षा के बीच टिहरी गढ़वाल में ब्यासी के पास जबरदस्‍त भूस्‍खलन हुआ है, जिसके कारण राष्‍ट्रीय राजमार्ग संख्‍या 58 को बंद हो गया है।

नवजात ‘गंगा’ का ​योगी सरकार करेगी पालन-पोषण, बचाने वाले नाविक को भी सरकारी आवास समेत देंगे सभी सुविधाएँ

पुलिस बच्ची की मेडिकल जाँच कराकर उसके परिजनों की तलाश कर रही है। चर्चा है कि ऐसा किसी अंधविश्वास या तांत्रिक अनुष्ठान को पूरा करने के लिए किया गया है।

UNESCO के विश्व धरोहर स्थल: बनारस के गंगा घाट और नर्मदा का भेड़ाघाट शामिल, कांचीपुरम के मंदिर को भी मिली जगह

साल 2020 में मध्य प्रदेश के ग्वालियर और ओरछा शहरों को यूनेस्को के विश्व धरोहर शहरों की सूची में शामिल किया गया था। ओरछा जहाँ भगवान राम की...

गाँवों की पंचायतों में ही लगेगी वैक्सीन, टेस्टिंग के लिए 8000 रैपिड रिस्पॉन्स टीमें गठित; थर्ड वेब के लिए तैयार: CM योगी

सीएम योगी ने कहा कि गाँवों कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए प्रदेश के 58 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में टीमें सक्रियता से कार्य कर रही है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें