Monday, February 26, 2024
Homeराजनीतिकरतारपुर कॉरिडोर: अमृतसर में लगे सिद्धू-इमरान के पोस्टर, पाक के वीडियो में नजर आया...

करतारपुर कॉरिडोर: अमृतसर में लगे सिद्धू-इमरान के पोस्टर, पाक के वीडियो में नजर आया भिंडरावाला

सिद्धू के पोस्टर ऐसे वक्त में लगाए गए हैं जब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के पीछे पाकिस्तान की मंशा को लेकर शक जता चुके हैं। अमरिंदर सिंह ने कहा था कि इसका मकसद पंजाब में अलगाववाद को बढ़ाना हो सकता है।

करतारपुर कॉरिडोर का 9 नवंबर को उद्घाटन होना है। उससे पहले जहॉं पंजाब में इस मसले पर सियासत गरम है, वहीं इसके पीछे छिपी पाकिस्तानी की मंशा भी उजागर हो रही है। पाकिस्तानी सरकार ने करतारपुर साहिब के लिए एक आधिकारिक गाना लॉन्च किया है। चार मिनट के इस वीडियो में जरनैल सिंह भिंडरावाला समेत कई खालिस्तानी नेताओं की तस्वीर दिखाई गई है। दूसरी ओर, पंजाब के अमृतसर में लगे पोस्टरों में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान और कॉन्ग्रेस नेता नवजोत सिं​​ह सिद्धू साथ-साथ नजर आ रहे हैं। पोस्टर में पंजाब के पूर्व मंत्री सिद्धू और इमरान को करतारपुर कॉरिडोर शुरू होने का असली हीरो बताया गया है।

सिद्धू के पोस्टर ऐसे वक्त में लगाए गए हैं जब पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने के पीछे पाकिस्तान की मंशा को लेकर शक जता चुके हैं। अमरिंदर सिंह ने कहा था कि इसका मकसद पंजाब में अलगाववाद को बढ़ाना हो सकता है। उन्होंने कॉरिडोर और गुरु नानक के नाम पर यूनिवर्सिटी शुरू करने जैसे पाकिस्तानी फैसलों को लेकर सतर्क रहने की जरूरत बताई थी। इतना ही नहीं, पाकिस्तान के जिस जिले में यह गुरुद्वारा है वहॉं आतंकी कैंप चलाए जाने की भी खबरे हैं।

पाकिस्तान ने जो वीडियो जारी किया है उससे भी उसकी मंशा पर सवाल खड़े होते हैं। वीडियो में जहॉं एक तरफ पाकिस्तान में मौजूद सभी गुरुद्वारों की झलक हैं, वहीं बैकग्राउंड में ऑपरेशन ब्लू स्टार के दौरान गोल्डन टेंपल में मारा गया खालिस्तानी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाला, मेजर जनरल साहिब सिंह और अमरिक सिंह खालसा भी नजर आ रहा है।

अमृतसर की सड़कों पर जो पोस्टर लगाए गए हैं, उसके पीछे पार्षद हरपाल सिंह वेरका हैं। वह सिद्धू के करीबी माने जाते हैं। पोस्टर लगने के बाद वेरका ने व्हाट्सएप के जरिए सिद्धू को तस्वीरें भेजी। जवाब में सिद्धू ने लिखा, “थैक्यू हरपाल जी, यू आर फैमिली।”

मीडिया से बातचीत में हरपाल सिंह वेरका ने कहा, “मैं उनलोगों को बधाई दूँगा जिनकी वजह से ये (करतारपुर कॉरिडोर) पूरा हुआ। सिद्धू साहब और इमरान खान को बधाई। कल और ज्यादा पोस्टर लगाएँ जाएँगे।”

गौरतलब है कि करतारपुर कॉरिडोर के जत्थे में जाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू ने विदेश मंत्रालय और पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को खत लिखकर अनुमति मांगी है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है, “एक सिख के रूप में, इस ऐतिहासिक अवसर पर अपने महान गुरु बाबा नानक को श्रद्धा सुमन अर्पित करने और अपनी जड़ों से जुड़ने का यह एक महान अवसर होगा। इसलिए, मुझे इस पावन अवसर पर पाकिस्तान जाने की अनुमति दें।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आर्टिकल 370 ने बॉक्स ऑफिस पर गाड़ा झंडा, लेकिन खाड़ी के मुस्लिम देशों में लग गया बैन, जानिए क्या है पूरा मामला

आर्टिकल फिल्म ने शुरुआती तीन दिनों में ही करीब 26 करोड़ का बिजनेस कर लिया। इस बीच, खबर सामने आ रही है कि खाड़ी देशों के 6 देशों में से 5 देशों ने आर्टिकल 370 फिल्म पर बैन लगा दिया है।

‘हालेलुइया… मैं गरीब थी अब MLA बन गई हूँ’: जो पादरी रेप के आरोप में हुआ था गिरफ्तार, उसके पैरों में झुकी कॉन्ग्रेस की...

छत्तीसगढ़ की कॉन्ग्रेस विधायक कविता प्राण लहरे का रेप के आरोपित पादरी बजिंदर सिंह को 'पप्पा जी' कहने और पैर छूने का वीडियो वायरल

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe