Sunday, June 23, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस हो रही है गायब, वामपंथी पार्टियों से मिल रहा छुटकारा' : केरल में...

‘कॉन्ग्रेस हो रही है गायब, वामपंथी पार्टियों से मिल रहा छुटकारा’ : केरल में विपक्षियों पर गरजे अमित शाह, बताया- 1.11 करोड़ SC-ST लोगों को मोदी सरकार ने दिया घर

केरल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए गृहमंत्री ने कहा किपूरे देश में काम करने के लिए भाजपा को राष्ट्रभक्ति चाहिए लेकिन केरल के लिए राष्ट्रभक्ति के साथ साथ बलिदान करने की ताकत और बहादुरी तीनों की ही बेजेपी को जरूरत है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में शनिवार (3 अगस्त 2022) को कॉन्ग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने भाजपा के अनुसूचित जाति सम्मेलन में शामिल होने के दौरान कहा कि भारत में कॉन्ग्रेस पार्टी का सफाया होता जा रहा है। वहीं कम्युनिस्ट पार्टी को लेकर वह बोले कि इससे भी लोगों को छुटकारा मिल रहा है।

उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस भारत से गायब होने की कगार पर है और कम्युनिस्ट पार्टियों से भी दुनिया छुटकारा पा रही है। राज्य का भविष्य सिर्फ भाजपा पार्टी है।”

अमित शाह ने सम्मेलन में कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने कॉन्ग्रेस और कम्युनिस्टों को हमेशा से अनुसूचित जाति के लोगों और गरीब लोगों को अपना वोट बैंक माना है। अगर केरल का कोई भविष्य है तो वो सिर्फ भाजपा है।

केरल में बीजेपी कार्यकर्ताओं की तारीफ करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि पूरे देश में काम करने के लिए भाजपा को राष्ट्रभक्ति चाहिए लेकिन केरल के लिए राष्ट्रभक्ति के साथ साथ बलिदान करने की ताकत और बहादुरी तीनों की ही जरूरत बीजेपी को है।

उन्होंने आगे बताया कि कैसे भारतीय जनता पार्टी देश में सरकार बनाकर पिछड़े वर्ग को आगे लाने के लिए लगातार काम कर रही है। उन्होंने कहा, “जब हमारी पूर्ण बहुमत की सरकार बनी तो रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाया गया और अगले कार्यकाल में श्रीमति द्रौपदी मुर्मू को, वो एसटी समुदाय की है। लेकिन कॉन्ग्रेस या फिर कम्युनिस्टों की ओर से कभी कल्याणकारी काम नहीं किए गए।”

अमित शाह ने याद दिलाया कि कैसे कॉन्ग्रेस के रहते बीआर अंबेडकर को भारत रत्न नहीं मिला। ये केवल तभी संभव हुआ तब कॉन्ग्रेस सत्ता से हट पाई। बाबा साहेब की याद में पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में पंच तीर्थ का भी निर्माण हुआ।

उन्होंने बताया कि पिछले 8 वर्षों में मोदी सरकार ने एससी-एसटी लोगों के कल्याण में 5 करोड़ गैस कनेक्शन दिए और 1.11 करोड़ लोगों को आवास दिया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

‘मोदी के दिए घरों में रहते हैं, 100% वोट कॉन्ग्रेस को देते हैं’: बोले असम CM सरमा – राज्य पर कब्ज़ा करना चाहते हैं...

सीएम हिमंता ने कहा कि बांग्लादेशी मूल के अल्पसंख्यकों ने कॉन्ग्रेस को इसलिए वोट दिया, क्योंकि अगले 10 सालों में वे राज्य को कब्जा चाहते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -