Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस ने की एपी अब्दुल्लाकुट्टी से 'कट्टी', PM मोदी की तारीफ़ करने के लिए...

कॉन्ग्रेस ने की एपी अब्दुल्लाकुट्टी से ‘कट्टी’, PM मोदी की तारीफ़ करने के लिए पार्टी से किया बाहर

इससे पहले भी अब्दुल्लाकुट्टी को पीएम मोदी की प्रशंसा के लिए एक राजनीतिक पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। इससे पहले वो सीपीआईएम में थे और 2009 में तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा के लिए उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था।

केरल प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी द्वारा पूर्व सांसद एपी अब्दुलाकुट्टी को एक फेसबुक पोस्ट में गाँधीवादी मूल्यों का पालन करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने पर निष्कासित कर दिया गया।

कन्नूर के पूर्व सांसद ने फेसबुक पोस्ट में लोकसभा चुनाव 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी की भाजपा नीत NDA को मिली भारी जीत की प्रशंसा की थी। ‘नरेंद्र मोदी की शानदार जीत’ शीर्षक से किए गए पोस्ट में, अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा कि भाजपा की जीत के लिए मोदी के विकास के एजेंडे की स्वीकृति दी थी।

उन्होंने कहा कि पीएम की सफलता का राज यह था कि उन्होंने गाँधीवादी मूल्यों को अपनाया था। उन्होंने केंद्र के स्वच्छ भारत अभियान का भी स्वागत किया, इसमें भारत के शहरों, कस्बों और ग्रामीण क्षेत्रों की सफ़ाई, घरेलू स्वामित्व वाले और सामुदायिक स्वामित्व वाले शौचालयों के निर्माण के माध्यम से खुले में शौच को ख़त्म करने की परिकल्पना की गई।

कॉन्ग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी पर उनकी टिप्पणी के लिए स्पष्टीकरण माँगा था और कहा था कि उनके ख़िलाफ़ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। केपीसीसी अध्यक्ष के मुताबिक़ अब्दुलहकुट्टी का स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं था। इसके बाद भी उन्होंने (अब्दुलहकुट्टी) कॉन्ग्रेस के कुछ नेताओं पर आरोप लगाना जारी रखा।

निष्कासन के जवाब में, एपी अब्दुल्लाकुट्टी ने कहा कि यह दुखद समाचार था और उन्हें केपीसीसी अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन से यही उम्मीद थी। उन्होंने यह भी कहा कि वो अवसरवादी नहीं थे, उन्होंने केवल विकास के मुद्दों पर अपनी बात रखी।


ख़बर के अनुसार, इससे पहले भी अब्दुल्लाकुट्टी को पीएम मोदी की प्रशंसा के लिए एक राजनीतिक पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है। इससे पहले वो सीपीआईएम में थे और 2009 में तत्कालीन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा के लिए उन्हें पार्टी से निकाल दिया गया था। इसके बाद वो कॉन्ग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे।

कॉन्ग्रेस के पूर्व सांसद के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कासरगोड ज़िले के मंजेस्वरम निर्वाचन क्षेत्र से आगामी उपचुनाव लड़ने के लिए पार्टी उन्हें टिकट दे सकती है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हम देश को जाति-क्षेत्र और मजहब के आधार पर बँटने नहीं देंगे, दंगा किया…तो सात पुश्तें भरेंगी’: योगी आदित्यनाथ

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा दंगा करोगे तो सात पुश्तों को इसकी भरपाई करनी पड़ेगी। मूर्ति कला उद्योग बना रोजगार का साधन।

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe