Wednesday, July 17, 2024
Homeराजनीतिदिल्ली में अब गौतम गंभीर बनाम अरविंद केजरीवाल? पूर्व क्रिकेटर के क्षेत्र में 61%...

दिल्ली में अब गौतम गंभीर बनाम अरविंद केजरीवाल? पूर्व क्रिकेटर के क्षेत्र में 61% सीटों पर BJP का कब्ज़ा, लोग बोले – बड़ी जिम्मेदारी सौंपे पार्टी नेतृत्व

"बीजेपी ने गौतम गंभीर के निर्वाचन क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन किया है, ऐसे में भाजपा नेतृत्व को गौतम गंभीर को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने पर विचार करना चाहिए।"

दिल्ली में एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी काफी आगे निकल चुकी है। रुझानों में वह दिल्ली नगर निगम में बहुमत के आँकड़े को भी पार कर चुकी है। भाजपा एमसीडी की सत्ता से लगभग बेदखल हो चुकी है। इन सब के बीच पूर्वी दिल्ली की 36 वार्डों में चुनाव परिणाम इसके उलट हैं। यह इलाका भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का संसदीय क्षेत्र है। नए परिसीमन के बाद पूर्वी दिल्ली में एमसीडी के कुल 36 वार्ड के लिए चुनाव कराए गए हैं। इसमें भाजपा 22 और आम आदमी पार्टी को 11 सीटें मिली हैं। 3 सीटों पर कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार जीते हैं।

पूर्वी दिल्ली में भाजपा के अच्छे प्रदर्शन की खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर भाजपा के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ट्रेंड करने लगे। लोग उन्हें दिल्ली बीजेपी की कमान दिए जाने की माँग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी को रोकने की ताकत सिर्फ गौतम गंभीर में है। इतना ही नहीं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर लोग गौतम गंभीर के क्षेत्र में किए गए कामों को गिनवा रहे हैं।

ट्विटर पर पत्रकार आशीष कुमार सिंह लिखते हैं कि बीजेपी ने गौतम गंभीर के निर्वाचन क्षेत्र में उम्दा प्रदर्शन किया है, ऐसे में भाजपा नेतृत्व को गौतम गंभीर को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने पर विचार करना चाहिए। अक्षित सिंह नाम के यूजर लिखते हैं कि दिल्ली में ‘आप’ को हराने में गौतम गंभीर ही भाजपा की मदद कर सकते हैं।

समीत ठक्कर नाम के यूजर ने लिखा है, “गौतम गंभीर दिल्ली में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले भाजपा सांसद हैं।”

कुल मिलाकर नतीजों को देखें तो भाजपा ने गौतम गंभीर के अलावा मनोज तिवारी और डॉ हर्षवर्धन के इलाके में अच्छा प्रदर्शन किया है। मनोज तिवारी के इलाके में बीजेपी ने 18, आम आदमी पार्टी ने 17 और कॉन्ग्रेस ने 04 सीटें हासिल कीं। डॉ. हर्षवर्धन के इलाके में भी भाजपा आगे रही । यहाँ से भाजपा को 16 सीटों पर और आम आदमी पार्टी को 14 सीटों पर जीत मिली। बीजेपी मीनाक्षी लेखी, परवेश वर्मा और रमेश बिधूड़ी के इलाकों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है।

मीनाक्षी लेखी के इलाके की 25 सीटों में बीजेपी सिर्फ 5 पर आगे है जबकि आम आदमी पार्टी 20 सीटों पर आगे है। परवेश वर्मा के इलाके की 38 में से 14 बीजेपी के खाते में गई जबकि आम आदमी पार्टी को यहाँ 24 सीटें प्राप्त हुईं। रमेश बिधूड़ी के इलाके में 13 पर भाजपा को जीत मिल रही है जबकि 23 पर आम आदमी पार्टी जीत रही है वहीं 1 सीट अन्य के खाते में जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -