Monday, April 22, 2024
Homeराजनीतिबीजेपी सत्ता में आई, तो यूपी की तरह आप सिर नहीं उठा पाएँगे: TMC...

बीजेपी सत्ता में आई, तो यूपी की तरह आप सिर नहीं उठा पाएँगे: TMC नेता की मजहबी दंगाइयों को सीख

"विरोध करना चाहते हैं तो ममता बनर्जी की रैली में शामिल हों। लोकतांत्रिक, सामाजिक तरीके से CAB और NRC के ख़िलाफ़ विरोध करें। बंगाल के लोग आहत हो रहे हैं और दिल्ली के अमित शाह इस पर हँस रहे हैं।"

शनिवार को, कोलकाता के मेयर और सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस के नेता फ़रहाद हकीम ने मुस्लिम दंगाई भीड़ से राज्य में दंगा न करने और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान नहीं पहुँचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी पहले ही घोषणा कर चुकी हैं कि राज्य में NRC और CAA लागू नहीं किया जाएगा, इसलिए उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

हकीम ने कहा कि बंगाल के लोगों को अपने ही राज्य के अन्य लोगों को नुक़सान नहीं पहुँचाना चाहिए। हमें बंगाल के लोगों की सार्वजनिक सम्पत्ति को नुक़सान नहीं पहुँचाना चाहिए। अगर ऐसा किया जाएगा तो फिर वो लोग अमित शाह का समर्थन करना शुरू कर देंगे। अगर उनमें से 70% लोग अमित शाह का समर्थन करते हैं, तो जब बीजेपी यहाँ सत्ता में आ जाएगी तो आप अपना सिर नहीं उठा सकेंगे जैसा वो (बीजेपी) उत्तर प्रदेश में करते हैं। तब कोई भी सड़कों पर नहीं आएगा।

उन्होंने कहा, “विरोध करना चाहते हैं तो ममता बनर्जी की रैली में शामिल हों। लोकतांत्रिक, सामाजिक तरीके से CAB और NRC के ख़िलाफ़ विरोध करें। हम अपराधी नहीं हैं कि हम बसों को जलाएँ और अराजकता फैलाएँ। मैं उन भाइयों से अनुरोध करता हूँ जो इन विरोध-प्रदर्शनों में समझदारी से विचार कर रहे हैं। बंगाल के लोग आहत हो रहे हैं और दिल्ली के अमित शाह इस पर हँस रहे हैं।”

मुस्लिम दंगाई पश्चिम बंगाल में उग्र रूप से फैल गए हैं और राज्य सरकार ने अब तक उनसे सख़्ती से पेश नहीं आई है। बसों को जला दिया गया है, गाड़ियों में आग लगा दी गई है और राज्य से सार्वजनिक सम्पत्ति को भारी नुकसान हुआ है।

बंगाल में लगातार तीसरे दिन हिंसा: अकरा रेलवे स्टेशन पर दंगाइयों का उत्पात, टॉयलेट में छिप कर्मचारियों ने बचाई जान

ओवैसी के डर से बंगाल में दंगाइयों को खुली छूट दे रही हैं ममता!

बंगाल: BJP सांसद अर्जुन सिंह की कार पर फेंका बम, विजयवर्गीय बोले- इन्हें खदेड़ने के लिए NRC जरूरी


Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘RR-KKR के पॉइंट्स लेकर निचली टीमों को दे दो’: वेंकटेश प्रसाद ने समझाया क्या है राहुल गाँधी की स्कीम, तो अब RCB पहुँचेगी सीधे...

वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि ये उसी तरह हुआ, जैसे कोई कहे कि हम RR और KKR से 4 पॉइंट्स लेकर तालिका में सबसे नीचे की तीनों टीमों में बाँट दें।

बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले में 23753 टीचरों को अब 12% ब्याज के साथ लौटाना होगा अब तक मिला वेतन: ममता बनर्जी सरकार को...

हाईकोर्ट ने कहा कि 23,753 नौकरियों को रद्द किया जाए। इतना ही नहीं, इन सभी को 4 सप्ताह के भीतर पूरा वेतन लौटाना होगा, वो भी 12% ब्याज के साथ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe