Thursday, June 13, 2024
Homeराजनीतिसिर पर इस्लामी टोपी, कंधे पर हरा गमछा... तबीयत में सुधार होते ही लालू...

सिर पर इस्लामी टोपी, कंधे पर हरा गमछा… तबीयत में सुधार होते ही लालू प्रसाद यादव घर से निकलकर सीधे पहुँचे मजार, दुआ पढ़ने का वीडियो वायरल

लालू प्रसाद यादव ने जिस मजार पर दुआ पढ़ी है उसका नाम शहीद सफदर पीर मुराद शाह रहमतुल्ला अलैह है।यहाँ दुआ पढ़ते वक्त लालू ने गंगा जमुनी तहजीब को मजबूत करने पर बल दिया। जियारत के दौरान लालू यादव ने बाकायदा सिर पर इस्लामी टोपी और कंधे पर हरे रंग का गमछा डाल रखा था।

दिल्ली से पटना लौटने के बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव शुक्रवार (12 मई 2023) को पहली बार घर से बाहर निकले हैं। इस दौरान उन्होंने पटना हाईकोर्ट के पास मौजूद मजार पर जियारत की। इस दौरान लालू ने वहाँ चादर भी चढ़ाई। इस दौरान लालू यादव के बेटे तेज प्रताप ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि बजरंग बली भाजपा से नाराज हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लालू प्रसाद यादव ने जिस मजार पर दुआ पढ़ी है उसका नाम शहीद सफदर पीर मुराद शाह रहमतुल्ला अलैह है। बताया जा रहा है कि लालू ने यहाँ वतन की तरक्की और बिहार की बेहतरी की दुआ पढ़ी। इस दौरान लालू ने गंगा जमुनी तहजीब को मजबूत करने पर बल दिया। जियारत के दौरान लालू यादव ने बाकायदा सिर पर इस्लामी टोपी और कंधे पर हरे रंग का गमछा डाल रखा था। इस जियारत का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें लालू यादव के साथ मुस्लिम समाज के कुछ अन्य लोग दुआ पढ़ते दिखाई दे रहे हैं।

बताते चलें कि सिंगापुर से किडनी ट्रांसप्लांट करवाने के बाद लालू यादव लम्बे समय तक दिल्ली में रुके थे। यहाँ वो अपनी बड़ी बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती के आवास पर रुके थे। 28 अप्रैल को लालू दिल्ली से बिहार में पटना स्थित अपने आवास पर पहुँचे थे। यहाँ थोड़ा तबियत ठीक होने के बाद अब लालू 12 मई को पटना स्थित मजार पर पहुँच गए। इस बीच लालू यादव के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम पर अपनी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी से बजरंग बली नाराज हैं।

तेजस्वी के भाई तेज प्रताप यादव ने भी भाजपा को रावण बताया उन्होंने लिखा, “ये होना ही था। बजरंगबली ने रावण की लंका जला डाली। कर्नाटका में बीजेपी,आरएसएस नाम की गंदगी को साफ करने के लिए जनता को बधाई। हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई आपस मे है भाई भाई।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला… डोडा में सुरक्षा बलों पर फिर चली गोलियाँ: 1 जवान घायल, पूरे इलाके की घेराबंदी

जम्मू-कश्मीर में 4 दिनों के अंदर चौथा आतंकी हमला हुआ है। वहीं डोडा जिले में 2 दिन में दूसरी बार आतंकियों द्वारा फायरिंग करके सुरक्षाबलों को निशाना बनाया गया है।

लड़की हिंदू, सहेली मुस्लिम… कॉलेज में कहा, ‘इस्लाम सबसे अच्छा, छोड़ दो सनातन, अमीर कश्मीरी से कराऊँगी निकाह’: देहरादून के लॉ कॉलेज में The...

थर्ड ईयर की हिंदू लड़की पर 'इस्लाम' का बखान कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया गया और न मानने पर उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -