Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीति'मैं कॉन्ग्रेस के शाही परिवार की तरह बड़े घराने से नहीं निकला, गरीबी में...

‘मैं कॉन्ग्रेस के शाही परिवार की तरह बड़े घराने से नहीं निकला, गरीबी में बड़ा हुआ हूँ’: PM मोदी ने नंदुरबार में कहा- कॉन्ग्रेस का हाल ‘चोर मचाए शोर’ वाला

प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं कॉन्ग्रेस के शाही परिवार की तरह बड़े घराने से नहीं निकला हूँ। मैं तो गरीबी में ही बड़ा हुआ हूँ, मुझे पता है कि यहाँ आपने कितनी तकलीफ उठाई है। मोदी ने संकल्प लिया था - हर गरीब, हर आदिवासी को घर, हर आदिवासी के घर में पानी, हर परिवार को पानी की सुविधा, हर गाँव में बिजली।"

लोकसभा चुनाव 2024 के सात चरणों में से तीन चरण का मतदान हो चुका है। चौथे चरण का मतदान 13 मई है। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार (10 मई 2024) को महाराष्ट्र के नंदुरबार में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कॉन्ग्रेस और उसके गठबंधन के साथी पर जमकर निशाना साधा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ठकॉन्ग्रेस जानती है कि वो विकास में मोदी का मुकाबला कर ही नहीं सकती है। इसलिए वो इस चुनाव में झूठ की फैक्ट्री खोलकर बैठ गए हैं। झूठ फैलाकर वोट लेना चाहते हैं। कभी आरक्षण को लेकर झूठ, कभी संविधान को लेकर झूठ। इन्होंने पूरा इकोसिस्टम ऐसी अफवाहें फैलाने के लिए चौबीसों घंटे लगाकर रखा है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “आरक्षण पर कॉन्ग्रेस का हाल ‘चोर मचाए शोर’ वाला है। धर्म के आधार पर आरक्षण बाबा साहेब के सिद्धांतों के खिलाफ है। बाबा साहेब की भावना के खिलाफ है। संविधान निर्माताओं ने जो संविधान बनाया, उसकी पीठ में भी छुरा भोंकने वाला माफ ना कर सके, ये ऐसा पाप है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं कॉन्ग्रेस के शाही परिवार की तरह बड़े घराने से नहीं निकला हूँ। मैं तो गरीबी में ही बड़ा हुआ हूँ, मुझे पता है कि यहाँ आपने कितनी तकलीफ उठाई है। मोदी ने संकल्प लिया था – हर गरीब, हर आदिवासी को घर, हर आदिवासी के घर में पानी, हर परिवार को पानी की सुविधा, हर गाँव में बिजली।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमने नंदुरबार के करीब 1.25 लाख गरीबों को पीएम आवास योजना के अंतर्गत पक्के आवास दिए। पिछले 10 साल में हम 4 करोड़ पक्के घर दे चुके हैं और तीसरे टर्म में हम 3 करोड़ घर और देंगे। NDA सरकार ने महाराष्ट्र के 20 हजार से अधिक गांवों में हर घर जल पहुंचाया है। इसमें नंदुरबार के 111 गाँव भी शामिल है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -