Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिचुनाव परिणाम जारी होने से पहले ही कॉन्ग्रेस पार्टी ने मानी हार? प्रवक्ताओं को...

चुनाव परिणाम जारी होने से पहले ही कॉन्ग्रेस पार्टी ने मानी हार? प्रवक्ताओं को ExitPolls पर चर्चा से दूर रहने का आदेश, TV पर नहीं दिखेंगे

किसी भी बहस का मक़सद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कॉन्ग्रेस पार्टी 4 जून से डिबेट्स में फिर से सहर्ष भाग लेगी।"

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों से पहले कॉन्ग्रेस पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। सातवें चरण में मतदान समाप्त होने के बाद अलग-अलग टीवी चैनलों, सोशल और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर होने वाले एग्जिट पोल डिबेट में कॉन्ग्रेस पार्टी अपने प्रवक्ताओं को नहीं भेजेगी। कॉन्ग्रेस पार्टी के इस फैसले से आम जनता के बीच क्या संदेश जाएगा, शायद इस फैसले से पहले पार्टी ने इस पर विचार नहीं किया।

कॉन्ग्रेस के मीडिया और पब्लिसिटी डिपार्टमेंट के चेयरमैन पवन खेड़ा ने एक्स पर इस बात को रखा। उन्होंने एक्स पर लिखा, “आगामी एग्जिट पोल डिबेट्स में पार्टी द्वारा भाग ना लिये जाने के निर्णय पर हमारा वक्तव्य : मतदाताओं ने अपने मत दे दिया है एवं मतदान के परिणाम मशीनों में बंद हो चुके हैं। 4 जून को परिणाम सबके सामने होंगे। भारतीय राष्ट्रीय कॉन्ग्रेस की नज़रों में परिणाम घोषित होने से पहले किसी भी तरह के सार्वजनिक अनुमान लगा कर घमासान में भाग ले कर टीआरपी के खेल का कोई औचित्य नहीं है। किसी भी बहस का मक़सद दर्शकों का ज्ञानवर्धन करना होता है। कॉन्ग्रेस पार्टी 4 जून से डिबेट्स में फिर से सहर्ष भाग लेगी।”

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सात चरणों में मतदान हुआ है। आखिरी चरण का मतदान 1 जून को है। इसके बाद तमाम न्यूज चैनल अनुमानों और गणनाओं पर आधारित एग्जिट पोल्स जारी करते हैं। इन चैनलों पर पिछले कई सालों से कॉन्ग्रेस पार्टी के प्रवक्ताओं को निराशा ही हाथ लगती है। ऐसे में इस बार कॉन्ग्रेस पार्टी ने तय किया है कि वो लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आने के बाद ही अपने प्रवक्ताओं को चैनलों पर डिबेट के लिए भेजेगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -