Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस के लिए पहले दिल्ली का शाही परिवार और फिर अपना परिवार ही सब...

‘कॉन्ग्रेस के लिए पहले दिल्ली का शाही परिवार और फिर अपना परिवार ही सब कुछ’: ऋषिकेश में बोले PM मोदी- ये हिंदू धर्म का अपमान करने वाले लोग

प्रधानमंत्री ने कहा, "अब तो कॉन्ग्रेस ने प्रण लिया है कि हिंदू धर्म में जो शक्ति है, उसका विनाश करेंगे। उत्तराखंड की आस्था को तबाह करने की जो साजिशें चल रही हैं, उसमें कॉन्ग्रेसे ये बातें आग में घी का काम करेंगी। उत्तराखंड की संस्कृति की रक्षा करना, हम सभी का दायित्व है।"

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार (11 अप्रैल 2024) को उत्तराखंड में ऋषिकेश पहुँचे। वहाँ उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया और कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मजबूत मोदी सरकार में आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारा जाता है।

लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “आज देश में एक मजबूत सरकार है। मज़बूत मोदी सरकार में आतंकवादियों को घर में घुस के मारा जाता है। जब-जब देश में कमजोर और अस्थिर सरकार रही है, तब-तब हमारे दुश्मनों ने उसका फायदा उठाया है।” उन्होंने कहा, “पिछले 10 वर्ष में भारत को पहले के मुकाबले कई गुणा मजबूत कर दिया है।”

पीएम मोदी ने कहा, “जब भारत में कमजोर और अस्थिर सरकारें थीं, तब भारत में आतंकवाद ने पैर पसारे। आज भारत में मजबूत सरकार है, इसलिए भारत का तिरंगा युद्ध क्षेत्र में भी सुरक्षा की गारंटी बन जाता है। 7 दशक बाद जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 निरस्त किया गया। तीन तलाक के खिलाफ कानून बना। महिलाओं को लोकसभा-विधानसभा में 33% आरक्षण मिला।”

कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा, “कॉन्ग्रेस के समय में तो जवानों के पास बुलेटप्रूफ जैकेट तक की कमी थी। दुश्मन की गोली से बचाने के लिए पुख्ता इंतजाम नहीं था। ये भाजपा है, जिसने भारत में बनी बुलेटप्रूफ जैकेट अपने सैनिकों को दी, उनके जीवन की रक्षा की। आज आधुनिक रायफल से लेकर लड़ाकू विमान और विमानवाहक पोत तक देश में ही बन रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस की कमजोर सरकार सीमाओं पर आधुनिक Infrastructure नहीं बना पाई। आज देखिए सीमा पर आधुनिक सड़कें बन रही हैं, आधुनिक सुरंगें बन रही हैं। जब कॉन्ग्रेस की सरकार थी, तब लोगों के हक का पैसा बिचौलिए खा जाते थे। अब लोगों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जा रहा है। ये लूट मोदी ने बंद की है, इसलिए मोदी पर उनका गुस्सा सातवें आसमान पर है।”

कॉन्ग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस के नेताओं के लिए तो पहले दिल्ली का शाही परिवार और फिर अपना परिवार ही सब कुछ है, लेकिन मोदी के लिए तो मेरा भारत ही मेरा परिवार है। कॉन्ग्रेस विकास और विरासत दोनों की विरोधी है। उसने प्रभु राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए, राम मंदिर का विरोध किया, राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का बहिष्कार किया।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “अब तो कॉन्ग्रेस ने प्रण लिया है कि हिंदू धर्म में जो शक्ति है, उसका विनाश करेंगे। उत्तराखंड की आस्था को तबाह करने की जो साजिशें चल रही हैं, उसमें कॉन्ग्रेसे ये बातें आग में घी का काम करेंगी। उत्तराखंड की संस्कृति की रक्षा करना, हम सभी का दायित्व है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ से लड़ रही लालू की बेटी, वहाँ यूँ ही नहीं हुई हिंसा: रामचरितमानस को गाली और ‘ठाकुर का कुआँ’ से ही शुरू हो...

रामचरितमानस विवाद और 'ठाकुर का कुआँ' विवाद से उपजी जातीय घृणा ने लालू यादव की बेटी के क्षेत्र में जंगलराज की यादों को ताज़ा कर दिया है।

निजी प्रतिशोध के लिए हो रहा SC/ST एक्ट का इस्तेमाल: जानिए इलाहाबाद हाई कोर्ट को क्यों करनी पड़ी ये टिप्पणी, रद्द किया केस

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने एक मामले की सुनवाई करते हुए SC/ST Act के झूठे आरोपों पर चिंता जताई है और इसे कानून प्रक्रिया का दुरुपयोग माना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -