Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीतिमध्य प्रदेश, उत्तरांखड में BJP करती दिख रही क्लीन स्वीप, दिल्ली-गुजरात में INDI गठबंधन...

मध्य प्रदेश, उत्तरांखड में BJP करती दिख रही क्लीन स्वीप, दिल्ली-गुजरात में INDI गठबंधन की हालत खराब: चौंका रहा UP

अभी तक लोकसभा चुनाव की 543 सीटों में से 541 सीटों पर शुरुआती रुझान दिखाया जा रहा है। फिलहाल एनडीए को 286 सीट मिली है और एनडीए को 234 सीट मिली है और अन्य को 22 सीट मिली है।

लोकसभा नतीजों के शुरुआती रुझान आना शुरू हो गए हैं। खबर लिखने वक्त तक के आँकड़ों में 543 लोकसभा सीटों पर बहुमत पाकर एनडीए गठबंधन आगे चल रहा है, लेकिन इस बीच इंडी गठबंधन उन्हें शुरू में कड़ी टक्कर देता दिख रहा है। ऐसे में कुछ राज्य अब भी ऐसे हैं जहाँ भाजपा के प्रति लोगों का विश्वास बना हुआ है। ये राज्य- दिल्ली, उत्तराखंड, गुजरात और मध्य प्रदेश है जबकि उत्तर प्रदेश के नतीजे चौंका रहे हैं

दिल्ली

  • दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर इस समय भारतीय जनता पार्टी 6 सीटों पर लीड कर रही है। वहीं इंडी गठबंधन एक सीट पर आगे है। ये सीट चांदनी चौक की है जहाँ कॉन्ग्रेस के जय प्रकाश अग्रवाल ने बढ़त बनाई हुई है।

गुजरात

गुजरात की 26 लोकसभा सीटों पर भी दिल्ली जैसा हाल है। वहाँ करीबन 24 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी आगे हैं और 1 पर जीत दर्ज करा चुकी है। इसके अलावा कॉन्ग्रेस सिर्फ एक सीट पर आगे है।

उत्तराखंड

उत्तराखंड की तो पाँचों सीटों पर भाजपा का ही बोल बाला हो रखा है। अलमोड़ा में बीजेपी प्रत्याशी अजय टमता को कॉन्ग्रेस उम्मीदवार को कड़ी टक्कर मिल रही है।

मध्य प्रदेश

वहीं मध्य प्रदेश की बात करें तो 29 लोकसभा सीटों पर सुबह से भाजरा ने बढ़त बनाई हुई है। एक भी सीट पर कॉन्ग्रेस या कोई अन्य पार्टी आगे निकलती नहीं दिख रही है।

उत्तर प्रदेश

इसके अलावा सब उत्तर प्रदेश की बात करें तो 80 लोकसभा सीटों पर यहाँ भाजपा को कड़ाके की टक्कर मिली हुई है। शुरुआती रुझानों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के 35 प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। समाजवादी पार्टी के 35। दोनों पार्टियों में टक्कर बराबर की है। वहीं कॉन्ग्रेस को 8 सीट पर बढ़त मिलती दिखी है और राष्ट्रीय लोक दल को 2 सीट पर और आजाद समाज पार्टी को 1 पर।

बता दें कि चुनावी नतीजों की तस्वीर लगातार बदल रही है। अभी तक लोकसभा चुनाव की 543 सीटों में से 541 सीटों पर शुरुआती रुझान दिखाए जा रहे हैं। फिलहाल एनडीए को 291 सीट मिलती दिखाई गई है और इंडी को 234 सीट मिली है और अन्य को 22 सीट मिली है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिखर बन जाने पर नहीं आएँगी पानी की बूँदे, मंदिर में कोई डिजाइन समस्या नहीं: राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्रा ने...

श्रीराम मंदिर निर्माण समिति के मुखिया नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया है कि पानी रिसने की समस्या शिखर बनने के बाद खत्म हो जाएगी।

दर-दर भटकता रहा एक बाप पर बेटे की लाश तक न मिली, यातना दे-दे कर इंजीनियरिंग छात्र की हत्या: आपातकाल की वो कहानी, जिसमें...

आज कॉन्ग्रेस पार्टी संविधान दिखा रही है। जब राजन के पिता CM, गृह मंत्री, गृह सचिव, पुलिस अधिकारी और सांसदों से गुहार लगा रहे थे तब ये कॉन्ग्रेस पार्टी सोई हुई थी। कहानी उस छात्र की, जिसकी आज तक लाश भी नहीं मिली।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -