Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीतिपश्चिम बंगाल में पत्थरबाजी में फूटा ANI के पत्रकार का सर, कई घायल: बमबाजी-मारपीट...

पश्चिम बंगाल में पत्थरबाजी में फूटा ANI के पत्रकार का सर, कई घायल: बमबाजी-मारपीट के बीच आखिरी चरण में 1 बजे तक 40% मतदान

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में मतदान के क्रम में हिमाचल प्रदेश सबसे आगे है, तो बिहार फिसड्डी साबित हो रहा है।

लोकसभा चुनाव 2024 में आखिरी चरण के लिए मतदान जारी है। दोपहर एक बजे तक 40% से ज्यादा मतदान दर्ज किया गया है। हिमाचल प्रदेश में सबसे ज्यादा मतदान हुआ है, तो बिहार सबसे फिसड्डी साबित हो रहा है। इस बीच, पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हिंसा जारी है। टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा मतदाताओं को धमकाने, बमबाजी की घटनाएँ हुई हैं, तो पश्चिम बंगाल के जयनगर लोकसभा सीट पर वोटिंग के दौरान टीएमसी के गुंडों की पत्थरबाजी के चपेट में आने से एएनआई के एक पत्रकार को गंभीर चोटें आई हैं, उन्हें कोलकाता के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, संदेशखाली से लेकर भांगड़ तक टीएमसी के बमबाजों की करतूतें सामने आ रही हैं।

TMC-BJP कार्यकर्ताओं की पत्थरबाजी में फूटा पत्रकार बंटी मुखर्जी का सर

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव की वोटिंग को कवर कर रहे पत्रकार बंटी मुखर्जी का पत्थरबाजी में सर फूट गया है। एएनआई के साथ स्ट्रिंग के तौर पर जुड़े बंटी मुखर्जी जयनगर लोकसभा सीट में आने वाले कैनिंग इलाके में थे। तभी टीएमसी के गुंडों की ओर से बीजेपी कार्यकर्ताओं को निशाना बनाकर की जाने वाली पत्थरबाजी की चपेट में आ गए। उन्हें गंभीर हालत में कोलकाता के मेडिका सुपरस्पेशालिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

संदेशखाली में टीएमसी के गुंडों का आतंक जारी

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र में आने वाले संदेशखाली में अब भी टीएमसी के गुंडों का कहर बरप रहा है। बमबारी के बीच टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं-समर्थकों पर हमला किया है। महिलाओं को घर-घर में घुसकर टारगेट किया जा रहा है और उन्हें टीएमसी के लिए वोट करने के लिए धमकाया जा रहा है।

वोटिंग में हिमाचल आगे, बिहार फिसड्डी

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में मतदान के क्रम में हिमाचल प्रदेश सबसे आगे है, तो बिहार फिसड्डी साबित हो रहा है। चुनाव आयोग द्वारा जारी आँकड़ों के मुताबिक, अब तक कुल 40.09% मतदान हो चुका है। सबसे अधिक मतदान हिमाचल प्रदेश में 48.63% दर्ज हुआ है, तो बिहार में सबसे कम 35.65%। वहीं, झारखंड में 46.80%, ओडिशा में 37.64%, पंजाब में 37.80%, उत्तर प्रदेश में 39.31%, पश्चिम बंगाल में 45.07%, चंडीगढ़ में 40.14% मतदान दर्ज हुआ है।

आखिरी चरण के मतदान में 57 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वाराणसी सीट भी शामिल है। पंजाब और यूपी की 13-13 सीटें, पश्चिम बंगाल की 9 सीटें, बिहार की 8 सीटें, ओडिशा की 6 सीटें, हिमाचल प्रदेश की 4 सीटें, झारखंड की 3 सीट और चंडीगढ़ की एक सीट पर मतदान जारी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -