Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजउपराष्ट्रपति के अपमान पर मुंबई में निकला मार्च, महाराष्ट्र के मंत्री ने राहुल गाँधी...

उपराष्ट्रपति के अपमान पर मुंबई में निकला मार्च, महाराष्ट्र के मंत्री ने राहुल गाँधी और कल्याण बनर्जी के खिलाफ की पुलिस कंप्लेन

महाराष्ट्र के मंत्री और बीजेपी नेता मंगल प्रभात लोढ़ा ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ मिमिक्री को लेकर 21 दिसंबर 2023 को कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और TMC कल्याण बनर्जी के खिलाफ मुंबई के कालाचौकी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री और बीजेपी नेता मंगल प्रभात लोढ़ा ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर एतराज जताया है। उन्होंने गुरुवार (21 दिसंबर 2023) को कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी और तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ मुंबई के कालाचौकी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

अपनी शिकायत में मंत्री लोढ़ा ने लिखा है कि भारत के उपराष्ट्रपति का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने दोनों सांसदों के खिलाफ FIR दर्ज करने की माँग की है। शिकायत दर्ज कराने से पहले उनकी अगुवाई में मुंबई के भारत माता सिनेमा से लालबाग पुलिस स्टेशन तक विरोध मार्च भी निकाला गया।

इस विरोध मार्च में ‘उपराष्ट्रपति के सम्मान में, भाजपा मैदान में’ लिखे पोस्टर लहराए गए। इस दौरान प्रदर्शन में शामिल लोगों ने ‘उपराष्ट्रपति का ये अपमान, नहीं सहेगा हिंदुस्तान’ के नारे लगाए। इसमें दक्षिण मुंबई बीजेपी कार्यकर्ता कैबिनेट मंत्री और बीजेपी नेता मंगल प्रभात लोढ़ा के साथ चलते नजर आए।

फोटो साभार: x हैंडल @MPLodha

इस मसले पर बीजेपी नेता मंगल प्रभात लोढ़ा ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “घमंडिया गठबंधन के सांसदों का यह कृत्य देश के लिए शर्मनाक और अस्वीकार्य! देश के उपराष्ट्रपति आदरणीय श्री जगदीप धनखड़ जी का संसद भवन के बाहर मजाक उड़ाकर अपमान करना देश के लिए शर्मनाक और अस्वीकार्य है।”

उन्होंने आगे लिखा, “एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा कैमराजीवी सांसद (राहुल गाँधी) उस घटना का वीडियो बना रहा था। यह घटना हम देशवासियों के लिए असहनीय है। भारत की जनता परिवारवादी घमंडिया गठबंधन को इसका उत्तर जरूर देगी और जिस तरह से वे आज कैमरों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। कल वही कैमरा उनकी असलियत दुनिया को दिखाएगा!”

विपक्षी सांसदों के निलंबन के बाद संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री पर कई लोगों और नेताओं ने खासा एतराज जताया है। इसे लेकर खुद उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने संसद में अपनी राय जाहिर की थी। इसको लेकर देश भर से सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी के नेताओं भी आपत्ति दर्ज करा रहे हैं।

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी की और कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी की हर तरफ आलोचना हो रही है। दरअसल टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर रहे थे। उस वक्त कॉन्ग्रेस नेता राहुल गाँधी टीएमसी नेता बनर्जी के इस काम का मोबाइल से वीडियो बनाते दिखे थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किताब से बहती नदी, शरीर से उड़ते फूल और खून बना दूध… नालंदा की तबाही का दोष हिन्दुओं को देने वाले वामपंथी इतिहासकारों का...

बख्तियार खिजली को क्लीन-चिट देने के लिए और बौद्धों को सनातन से अलग दिखाने के लिए वामपंथी इतिहासकारों ने नालंदा विश्वविद्यालय को तबाह किए जाने का दोष हिन्दुओं पर ही मढ़ दिया। इसके लिए उन्होंने तिब्बत की एक किताब का सहारा लिया, जो इस घटना के 500 साल बाद लिखी गई थी और जिसमें चमत्कार भरे पड़े थे।

कनाडा का आतंकी प्रेम देख भारत ने याद दिलाया कनिष्क ब्लास्ट, 23 जून को पीड़ितों को दी जाएगी श्रद्धांजलि: जानिए कैसे गई थी 329...

भारत ने एयर इंडिया के विमान कनिष्क को बम से उड़ाने की बरसी याद दिलाते हुए कनाडा में वर्षों से पल रहे आतंकवाद को निशाने पर लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -