Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'गिरफ्तार होंगे मनीष सिसोदिया': CBI ने शराब घोटाले के आरोपित दिल्ली के डिप्टी CM...

‘गिरफ्तार होंगे मनीष सिसोदिया’: CBI ने शराब घोटाले के आरोपित दिल्ली के डिप्टी CM को समन भेज कर बुलाया, केजरीवाल ने भगत सिंह से कर दी तुलना

हाल ही में मनीष सिसोदिया 6 दिनों के चुनाव प्रचार अभियान के लिए गुजरात गए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पिछले दो महीनों में कई बार राज्य का दौरा किया है।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को CBI ने पूछताछ के लिए समन भेजा है और सोमवार (17 अक्टूबर, 2022) को पेश होने के लिए कहा है। वहीं AAP का दावा है कि मनीष सोसोदिया को गिरफ्तार करने के लिए बुलाया जा रहा है। उन्हें सुबह 11 बजे जाँच एजेंसी के समक्ष पेश होना है। AAP के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि पूछताछ के बाद मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए ऐसा किया जा रहा है।

मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट कर कहा, “मेरे घर पर 14 घंटे CBI रेड कराई, कुछ नहीं निकला। मेरा बैंक लॉकर तलाशा, उसमें कुछ नहीं निकला। मेरे गाँव में इन्हें कुछ नहीं मिला। अब इन्होंने कल 11 बजे मुझे CBI मुख्यालय बुलाया है। मैं जाऊँगा और पूरा सहयोग करूँगा। सत्यमेव जयते।” वहीं सौरभ भारद्वाज ने कहा कि शराब घोटाले को झूठमूठ का 10,000 करोड़ रुपए का बताया जा रहा है और CBI ने 500 लोकेशंस पर छापेमारी की है।

उन्होंने दावा किया कि इससे पहले सुबह से लेकर रात तक मनीष सिसोदिया से पूछताछ की गई और जाँच एजेंसी को कुछ नहीं मिला। बता दें कि हाल ही में मनीष सिसोदिया 6 दिनों के चुनाव प्रचार अभियान के लिए गुजरात गए थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पिछले दो महीनों में कई बार राज्य का दौरा किया है। AAP ने अब पहले ही मनीष सिसोदिया की गिरफ़्तारी की भविष्यवाणी कर दी है, जबकि CBI ने ऐसा कुछ नहीं कहा है।

अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए लिखा, “जेल की सलाख़ें और फाँसी का फंदा भगत सिंह के बुलंद इरादों को डिगा नहीं पाए ये।आज़ादी की दूसरी लड़ाई है। मनीष और सत्येंद्र आज के भगत सिंह हैं। 75 साल बाद देश को एक शिक्षा मंत्री मिला, जिसने ग़रीबों को अच्छी शिक्षा देकर सुनहरे भविष्य की उम्मीद दी। करोड़ों ग़रीबों की दुआएँ आपके साथ है।” ध्यान देने लायक है कि जेल में बंद अपने स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का केजरीवाल अब भी बचाव कर रहे हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कोई भी कार्रवाई हो तो हमारे पास आइए’: हाईकोर्ट ने 6 संपत्तियों को लेकर वक्फ बोर्ड को दी राहत, सेन्ट्रल विस्टा के तहत इन्हें...

दिसंबर 2021 में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने हाईकोर्ट को आश्वासन दिया था कि वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को कोई नुकसान नहीं पहुँचाया जाएगा।

‘कागज़ पर नहीं, UCC को जमीन पर उतारिए’: हाईकोर्ट ने ‘तीन तलाक’ को बताया अंधविश्वास, कहा – ऐसी रूढ़िवादी प्रथाओं पर लगे लगाम

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने कहा है कि समान नागरिक संहिता (UCC) को कागजों की जगह अब जमीन पर उतारने की जरूरत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -