Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीति'दोस्तों से मिलना हमेशा आनंददायी होता है': इटली की जॉर्जिया मेलोनी वाली सेल्फी पर...

‘दोस्तों से मिलना हमेशा आनंददायी होता है’: इटली की जॉर्जिया मेलोनी वाली सेल्फी पर प्रफुल्लित PM मोदी ने दिया जवाब, COP 28 में छाई ‘मेलोडी’

पीएम मोदी ने क़तर के अमीर से भी इस कार्यक्रम के इतर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने क़तर में भारतीय समाज के हितों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की।

दुबई में आयोजित क्लाइमेट चेंज कॉन्फ्रेंस (COP 28) के दौरान इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक सेल्फी क्लिक की और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा, “COP 28 में अच्छे दोस्त।” इसके साथ ही उन्होंने ‘Melodi’ का हैशटैग भी लगाया। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा है, “दोस्तों से मिलना हमेशा आनंददायी होता है।” बड़ी बात ये है कि जॉर्जिया मेलोनी के ट्वीट को अब तक 3 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं।

G20 से के दौरान वो दिल्ली आई थीं और उस दौरान भी पीएम मोदी के साथ उनकी तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए थे। सार्वजनिक जगहों पर दोनों गर्मजोशी से मिलते रहे हैं और इसी बहाने सोशल मीडिया में मीम्स की बौछार हो जाती है। लोग दोनों की तस्वीरें व वीडियो एडिट कर कर के उसमें पीएम मोदी की आवाज़ में AI की मदद से तैयार किए गए रोमांटिक गाने लगा देते हैं और रील्स शेयर करते हैं। इंस्टाग्राम पर ऐसे कई रील्स वायरल हो रहे हैं।

पीएम मोदी ने क़तर के अमीर से भी इस कार्यक्रम के इतर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने क़तर में भारतीय समाज के हितों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की। COP 28 में इसमें जीवाश्म ईंधन के इस्तेमाल को खत्म करने और ग्रीन एनर्जी को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई। पोप फ्रांसिस ने भी इस समिट के बहाने वैश्विक नेताओं से अपील की है कि वो इच्छाशक्ति का प्रदर्शन करें और ये एक नया मोड़ साबित हो। बुखार के कारण वो इसमें हिस्सा नहीं ले पाए, ऐसे में वेटिकन में उनके डिप्टी ने उनका ये सन्देश पढ़ा।

वहीं अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस ने जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए 3 बिलियन डॉलर (24,965.66 करोड़ रुपए) के अमेरिकी निवेश के संकल्प को दोहराया। वहीं भारत का प्रयास है कि 2028 में COP का आयोजन भारत में हो। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में शिरकत कर के वापस दिल्ली लौट चुके हैं। रविवार (3 दिसंबर, 2023) और इसके अगले दिन 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम भी आने हैं, ऐसे में भाजपा और पीएम मोदी लगातार चर्चा में रहेंगे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी फैसले की प्रतीक्षा में कन्हैयालाल का परिवार, नूपुर शर्मा पर भी खतरा; पर ‘सर तन से जुदा’ की नारेबाजी वाले हो गए...

रिपोर्ट में यह भी कहा गया था कि गौहर चिश्ती 17 जून 2022 को उदयपुर भी गया था। वहाँ उसने 'सर कलम करने' के नारे लगवाए थे।

किसानों के प्रदर्शन से NHAI का ₹1000 करोड़ का नुकसान, टोल प्लाजा करने पड़े थे फ्री: हरियाणा-पंजाब में रोड हो गईं थी जाम

किसान प्रदर्शन के कारण NHAI को ₹1000 करोड़ से अधिक का नुकसान झेलना पड़ा। यह नुकसान राष्ट्रीय राजमार्ग 44 और 152 पर हुआ है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -