Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिपीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल हुए ट्रांसजेंडर, मजदूर-सफाई कर्मी भी रहे मौजूद:...

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल हुए ट्रांसजेंडर, मजदूर-सफाई कर्मी भी रहे मौजूद: कहा – आशीर्वाद देने आए हैं

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों और सफाई कर्मचारी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और नए मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों और सफाई कर्मचारी भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। बीजेपी सांसद और पूर्व सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार ने उन्हें सम्मानित भी किया। वीरेंद्र कुमार ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह से पहले अपने आवास पर ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्यों को सम्मानित किया था। उत्तर प्रदेश बीजेपी इकाई की सोनम किन्नर पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में 50 अन्य किन्नरों के साथ शामिल हुईं और उन सभी ने पीएम मोदी को आशीर्वाद दिया।

बीजेपी उत्तर प्रदेश इकाई से जुड़ीं सोनम किन्नर ने कहा, “मैं अपने समुदाय के 50 सदस्यों के साथ नई सरकार को आशीर्वाद देने के लिए आई हैं।” उन्होंने कहा, “हमें इस बात का दुख है कि जाति-आधारित राजनीति के कारण प्रधानमंत्री मोदी को उम्मीद के मुताबिक सीट नहीं मिलीं, लेकिन हमें अपने प्रधानमंत्री पर पूरा भरोसा है और स्थिति में सुधार होगा।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पहली बार है कि ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को शपथग्रहण समारोह के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया गया है। समारोह में शामिल लोगों ने ट्रांसजेंडर समुदाय के सशक्तिकरण में योगदान दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शपथग्रहण समारोह में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों और नए संसद भवन के निर्माण से जुड़े मजदूरों एवं सफाई कर्मचारियों को भी आमंत्रित किया गया था। बीजेपी सांसद एवं पूर्व जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र शेखावत ने सफाईकर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने नए संसद भवन के निर्माण में शामिल 90 मजदूरों और 30 सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडल के साथ राष्‍ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लिया। वो देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के अलावा दूसरे प्रधानमंत्री बनें, जिन्होंने तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। पीएम मोदी की तीसरी सरकार में कई पुराने चेहरों को भी जगह मिली है, तो एनडीए के अहम सहयोगियों को भी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -