Thursday, May 23, 2024
Homeराजनीति'प्रार्थना तुम्हारी है, हमें क्यों सुनाते हो' : राज ठाकरे ने फिर दिया मस्जिदों...

‘प्रार्थना तुम्हारी है, हमें क्यों सुनाते हो’ : राज ठाकरे ने फिर दिया मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने का अल्टीमेटम, बोले- हम दंगा नहीं चाहते

राज ठाकरे ने हाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि नमाज के लिए फुटपाथ की जरूरत क्यों है? घर पर पढ़ो। वह बोले, “प्रार्थना आपकी है अगर तो हमें क्यों सुना रहे हो। अगर इन्हें हमारी बात समझ नहीं आती तो आपकी मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएँगे।"

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS/मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे एक बार फिर से लाउडस्पीकर विवाद पर अपनी राय रखने मीडिया के सामने आए। रविवार को उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी लाउडस्पीकर हटवाने की माँग नमाज करने का विरोध नहीं है। वह बस चाहते हैं कि महाराष्ट्र में कोई दंगा न हो।

उन्होंने कहा, “हम महाराष्ट्र में कोई दंगे नहीं चाहते। किसी ने भी नमाज का विरोध नहीं किया। लेकिन अगर तुम मुस्लिम इसे लाउडस्पीकर पर करोगे तो हम भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करेंगे। मुस्लिमों को समझना होगा मजहब कानून से बड़ा नहीं है। हम 3 मई के बाद देखेंगे क्या कर सकते हैं।” उन्होंने जहाँगीरपुरी हिंसा को लेकर कहा, “मुझे लगता है कि ऐसी चीजों का जवाब उन्हीं ढंग में दिया जाना चाहिए। वरना लोगों को समझ में नहीं आएगी।”

उन्होंने पूछा कि नमाज के लिए फुटपाथ की जरूरत क्यों है? घर पर पढ़ो। वह बोले, “प्रार्थना आपकी है अगर तो हमें क्यों सुना रहे हो। अगर इन्हें हमारी बात समझ नहीं आती तो आपकी मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा बजाएँगे। राज्य सरकार को हम कहते हैं कि हम इस मुद्दे से पीछे नहीं हटेंगे। आपको जो करना है करो।”

उन्होंने कहा, “ऐसा कौन सा धर्म है जो दूसरे धर्म तकलीफ देता है। हम गृह विभाग को कहना चाहते हैं हमें दंगे नहीं चाहिए। 3 मई तक सारे लाउडस्पीकर मस्जिद से हटने चाहिए। हमारी तरफ से कोई तकलीफ नहीं होगी।” उन्होंने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर्स को धार्मिक नहीं, सामाजिक मुद्दा बताया। वह बोले कि अगर एक दिन में लाउडस्पीकर से पाँच बार आजान होगी तो हम पाँच बार लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा पढ़ेंगे। 

उन्होंने मनसे को धमकी देने वालों को चेतावनी दी और कहा, “अगर कोई महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को धमकी दे रहा है तो मैं कहना चाहता हूँ कि हमने हाथ नहीं बाँधे हुए। अगर कुछ लोग पथराव कर रहे हैं तो उन्हें मुँहतोड़ जवाब मिलेगा। अगर वे लोग हथियार के साथ हैं तो ये याद रखा जाएग कि हम भी ऐसा ही करेंगे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘प्यार से माँगते तो जान दे देती, अब किसी कीमत पर नहीं दूँगी इस्तीफा’: स्वाति मालीवाल ने राज्यसभा सीट छोड़ने से किया इनकार

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने अब किसी भी हाल में राज्यसभा से इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है।

‘टेबल पर लगा सिर, पैर पकड़कर नीचे घसीटा’: विभव कुमार ने CM केजरीवाल के घर में कैसे पीटा, स्वाति मालीवाल ने अब कैमरे पर...

स्वाति मालीवाल ने बताया कि जब उन्होंने विभव कुमार को धक्का देने की कोशिश की तो उन्होंने उनका पैर पकड़ लिया और नीचे घसीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -