Thursday, June 20, 2024
Homeराजनीतिचौधरी चरण सिंह की सरकार की तरह काम करती है मोदी सरकार: जयंत चौधरी,...

चौधरी चरण सिंह की सरकार की तरह काम करती है मोदी सरकार: जयंत चौधरी, बोले-डील नहीं, विश्वास की वजह से आया बीजेपी के साथ

राज्यसभा में जयंत चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार में चौधरी साहब की झलक दिखती है। जब जयंत चौधरी बोल रहे थे, तो उस समय कॉन्ग्रेस नेताओं ने व्यवधान भी डाला, जिस पर जयंत ने जोरदार जवाब दिया।

संसद के बजट सत्र का शनिवार (10 फरवरी 2024) को राम मंदिर और चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर चर्चा की गई। इस दौरान संसद में संसद में राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भी अपनी बात रखी। इस दौरान राज्यसभा में जयंत चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार में चौधरी साहब की झलक दिखती है। जब जयंत चौधरी बोल रहे थे, तो उस समय कॉन्ग्रेस नेताओं ने व्यवधान भी डाला, जिसपर जयंत ने जोरदार जवाब दिया।

राज्यसभा में जयंत सिंह जब बोल रहे थे, उस समय काफी हंगामा भी देखने को मिला। जब वो बोल रहे थे, तो कॉन्ग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उनपर आरोप लगाए। यही नहीं, इस दौरान कॉन्ग्रेस के नेता प्रमोद तिवारी और जयराम रमेश भी बोल रहे थे, जिसपर सभापति जगदीप धनखड़ ने नाराजगी भी जताई। दरअसल, आज (10 फरवरी 2024) को बजट सत्र के आखिरी दिन जयंत चौधरी सत्तापक्ष की तरफ बैठे नजर आए, जिसके बाद उन्हें कॉन्ग्रेस ने घेरने की कोशिश की और उनपर ‘डील’ करने का आरोप लगाया।

डील के आरोपों पर बोलते हुए जयंत चौधरी ने कहा, “कॉन्ग्रेस ने जो किया उससे उनको हानि ही पहुँचेगी। कोई व्यक्ति अगर चौधरी साहब पर कुछ बोलना चाहता है उसे रोका जाएगा तो गाँव के लोग और किसान आहत ही होगा। कॉन्ग्रेस के पास बहुत मौका था लेकिन उन्होंने पहले चौधरी साहब को सम्मान क्यों नहीं दे दिया। जहाँ तक बात रही बीजेपी के साथ डील की, तो वह डील नहीं विश्वास की बात है।”

आरएलडी सांसद जयंत चौधरी ने कहा, “मैं 10 साल तक विपक्ष में रहा हूँ, कुछ समय के लिए इस सदन के इस तरफ बैठा हूँ, मौजूदा सरकार की कार्यशैली में भी चौधरी चरण सिंह के विचारों की झलक मिलती है। पीएम मोदी गाँव में शौचालयों के मुद्दों को संबोधित करते हैं, जब भारत सरकार महिला सशक्तिकरण को अपना मंच बनाती है और गाँवों में जागरूकता पैदा करती है, तो मुझे इसमें चौधरी चरण सिंह जी का उद्धरण याद आता है।”

आरएलडी सांसद जयंत चौधरी ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि पीएम मोदी और भारत सरकार ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिया है, इससे दो बड़े काम हुए हैं, एक तो यह कि हम चौधरी चरण सिंह की विरासत को फिर से स्थापित कर रहे हैं…मेरा मानना ​​है कि यह सिर्फ एक पुरस्कार नहीं, सबसे बड़ा सम्मान है। एक जमीनी सरकार, जो जमीन की आवाज को समझती है और उसे ऊपर उठाना चाहती है, ऐसी सरकार ही धरती पुत्र चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दे सकती है।”

उन्होंने आगे कहा, “मोदी सरकार में चौधरी साहब की झलक दिखती है। चौधरी साहब सिर्फ जाटों या किसानों के नेता नहीं थे। वह एक विचारक थे। चौधरी साहब को सम्मान मिलने के बाद झोपड़ी में पैदा होने वाला बच्चा भी सोचता है कि जब चौधरी चरण सिंह को सम्मान मिल सकता है तो उसे भी मिल सकता है। मैं इसके लिए मोदी सरकार को बधाई देता हूँ।”

बता दें कि भारत सरकार ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान देने की घोषणा की। इसके बाद आरएलडी एनडीए के साथ आ गई। इसी के तहत वो 10 साल में पहली बार सत्ता पक्ष की तरफ बैठे। इत्तेफाक से ये संसद के बजट सत्र का आखिरी दिन था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

पत्रकार अजीत भारती को ‘नोटिस’ देने के लिए चोरों की तरह आई कर्नाटक पुलिस, UP पुलिस ले गई अपने साथ: बेंगलुरु में FIR दर्ज...

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार ने पत्रकार अजीत भारती के घर पुलिस भेजी है। पुलिस ने अजीत भारती को एक नोटिस दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -