Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'आतंकियों की हमदर्द है कॉन्ग्रेस, जहाँ-जहाँ सत्ता में आई तबाही लाई': पीएम मोदी ने...

‘आतंकियों की हमदर्द है कॉन्ग्रेस, जहाँ-जहाँ सत्ता में आई तबाही लाई’: पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर बोला हमला, कहा- PFI बैखौफ निकालती है रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान और मध्य प्रदेश में 9 नवंबर को चार रैलियों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला बोला और उसे आतंकियों का हमदर्द बताया। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान में कोई सोच भी नहीं सकता था कि वहाँ रामनवमी और काँवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगेगा, लेकिन कॉन्ग्रेस ने यह पाप भी किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 9 नवंबर 2023 को मध्य प्रदेश के सतना, छतरपुर, नीमच और राजस्थान के उदयपुर में जनसभा को संबोधित किया। एक दिन में की गई इन चार रैलियों में प्रधानमंत्री ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया और कॉन्ग्रेस पर जमकर हमला बोला।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार ने मध्य प्रदेश में विकास की नई गाथा लिखी है। उन्होंने राज्य में बिजली, पानी, सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी बुनियादी सुविधाओं में अभूतपूर्व सुधार को भाजपा सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। पीएम ने कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों, गरीबों और युवाओं के लिए कई कल्याणकारी योजनाएँ शुरू कीं।

PFI कॉन्ग्रेस की वजह से बेखौफ होकर निकालती है रैली : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के उदयपुर में रैली को संबोधित किया और वहाँ के चुनावी माहौल को बदलकर रख दिया। उदयपुर के बलीचा प्रांगण से मेवाड़ के आराध्य देव एकलिंग नाथ और बायण माता को नमन किया। उन्होंने कहा कि मेवाड़ के कण-कण में देश प्रेम की महक है, महान ऋषियों के साधना का बल है।

पीएम मोदी ने महाराणा प्रताप, महारानी कर्णावती और महारानी पद्मनी को भी नमन किया। उन्होंने पन्ना धाय के बलिदान को भी याद किया। इसके साथ ही उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण की भक्त मीरा बाई को भी याद करते हुए मेवाड़ की पावन भूमि को नमन किया। उन्होंने कहा कि रानी फुल कँवर की बलिदान ने इस धरती का मान बढ़ाया।

पीएम मोदी ने फिर कॉन्ग्रेस को सीधे निशाने पर ले लिया। कॉन्ग्रेस को बेरोजगारी, अपराध, आतंकवाद जैसे मुद्दों पर जमकर घेरा। पीएम ने कहा कि राजस्थान में कॉन्ग्रेस सरकार के कारण पीएफआई जैसे संगठन बेखौफ रैली निकाल रही है। आतंकियों की हमदर्द कॉन्ग्रेस सरकार राजस्थान को बर्बाद कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार की तुष्टीकरण की नीति ने राजस्थान की संस्कृति, विरासत और गौरव को खतरे में डाल दिया है। उदयपुर में कन्हैलाल के साथ हुई आतंकी घटना कॉन्ग्रेस सरकार पर बहुत बड़ा दाग है। ऐसी घटना यहाँ इसलिए हुई, क्योंकि यहाँ आतंकियों का साथ देने वाली सरकार है।

पीएम मोदी ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि किस ने सोचा था कि राजस्थान में कभी रामनवमी और कांवड़ यात्रा तक पर बैन लग जाएगा, लेकिन कॉन्ग्रेस की सरकार ने यह पाप भी किया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने एमपी के सतना, छतरपुर और नीमच में की रैली

प्रधानमंत्री चुनावी रण में पूरी तरह से उतर चुके हैं। उन्होंने एमपी के सतना, छतरपुर और नीमच में चुनावी रैलियाँ की। नीमच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आप सबका आशीर्वाद एमपी के विकास को है, एमपी की समृद्धि को है। ये आशीर्वाद भाजपा के ट्रैक रिकॉर्ड को है। ये आशीर्वाद मोदी की गारंटी के लिए है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “सत्ता में बने रहने के लिए कॉन्ग्रेस ने हमेशा बाँटो और राज करो की नीति अपनाई है। कॉन्ग्रेस की कुनीति से देश में आतंक और अराजकता को बढ़ावा मिला है। आजादी के समय राष्ट्र निर्माण का जो जज्बा था, वो कॉन्ग्रेस ने एक परिवार की भक्ति में कुचल कर रख दिया।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “कॉन्ग्रेस की सरकार चाहे केंद्र में रही हो या फिर राज्य में, उसने हमेशा भ्रष्टाचार के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। मोदी की गारंटी यानी हर गारंटी के पूरा होने की गारंटी। भाजपा की डबल इंजन सरकार ने लाखों परिवारों का जीवन बदला है।”

जहाँ-जहाँ कॉन्ग्रेस आई तबाही लाई: मोदी

नीमच से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने छतरपुर में जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस के लिए पूरा देश दिल्ली से शुरू होता था और दिल्ली में ही खत्म हो जाता था। कॉन्ग्रेस के नेता विदेशी दोस्तों को भारत की गरीबी दिखाने के लिए ले जाते थे। सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए कॉन्ग्रेस के नेताओं के लिए गरीब एक मजाक बन गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, “कॉन्ग्रेस के नेता जिन झुग्गियों में फोटो खिंचाकर वापस आ जाते थे, उन गरीबों को आज मोदी पक्के घर दे रहा है। आज बच्चों को पोषण की चिंता ये गरीब का बेटा मोदी कर रहा है।” उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस सिर्फ विरोध करने वाली पार्टी है।

पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस ने हमेशा देश और समाज के विकास में बाधा डाली है। कॉन्ग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भी विरोध किया था। पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश के लोगों से भाजपा को फिर से मौका देने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मध्य प्रदेश को एक विकसित राज्य बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -