Monday, December 6, 2021
Homeराजनीतिटेनिस स्टार लिएंडर पेस और अभिनेत्री नफीसा अली TMC में शामिल, गोवा पहुँची ममता...

टेनिस स्टार लिएंडर पेस और अभिनेत्री नफीसा अली TMC में शामिल, गोवा पहुँची ममता बनर्जी ने तीन मंदिरों के किए दर्शन

ममता बनर्जी गुरुवार (28 अक्टूबर) को गोवा पहुँचीं। डैबोलिम एयरपोर्ट पहुँचते ही उनका स्वागत काले झंडे और ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ किया गया। कुुछ लोगों ने ‘ममता बनर्जी गो बैक’ के नारे भी लगाए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। गोवा पहुँचते ही ममता एक्शन मोड में नजर आ रही हैं। टीएमसी प्रमुख गोवा पहुँच कर तीन मंदिरों में दर्शन के बाद पार्टी विस्तार के काम में लग गईं। शुक्रवार (29 अक्टूबर 2021) को ममता बनर्जी ने नफीसा अली और मृणालिनी देशप्रभु को तृणमूल कॉन्ग्रेस जॉइन करवाई। इसके अलावा टेनिस के स्टार खिलाड़ी लिएंडर पेस ने भी टीएमसी का दामन थामा है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की गोवा की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन का व्यस्त कार्यक्रम है। इसमें तीन प्रतिष्ठित मंदिरों का दौरा, मछुआरों और नागरिक समाज के सदस्यों के साथ बातचीत और मीडिया सम्मेलन शामिल है। बता दें कि ममता राज्य के तृणमूल कॉन्ग्रेस पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगी।

ममता ने शुक्रवार को मर्दोल में श्री महालसा नारायणी मंदिर, प्रियोल में मंगुशी मंदिर और कुंडिम में तपोभूमि मंदिर के दर्शन किए। दरअसल महालसा नारायणी मंदिर और मंगुशी मंदिर दक्षिण गोवा में पोंडा के दो लोकप्रिय स्थल हैं। वहीं तपोभूमि मंदिर श्री दत्ता पद्मनाभ पीठ का गढ़ है, जो गोवा में राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण जाति भंडारी समाज की आध्यात्मिक सीट है।

ममता बनर्जी गोवा ऐसे समय में पहुँची हैं जब कुछ महीने बाद यहाँ विधानसभा चुनाव होने हैं। गोवा पहुँची तृणमूल कॉन्ग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि मछली और फुटबॉल दो चीजें हैं जो बंगाल और गोवा को जोड़ती हैं। उन्होंने कहा कि वह राज्य में केंद्र की ‘दादागिरी’ नहीं चलने देंगी। हालाँकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि न तो वह राज्य में सत्ता हासिल करने के लिए आई हैं और न ही गोवा की मुख्यमंत्री बनने के लिए।

अपने दौरे के दूसरे दिन ममता ने गोवा की राजधानी पणजी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया। यहाँ पार्टी नेताओं से उन्होंने कहा, “मैं धर्मनिरपेक्षता में विश्वास रखती हूँ, मैं एकता में विश्वास करती हूँ, मेरा मानना है कि भारत हमारी मातृभूमि है। अगर बंगाल मेरी मातृभूमि है, तो गोवा भी मेरी मातृभूमि है। मैं बिल्कुल आपकी बहन की तरह हूँ, मैं यहाँ सत्ता हथियाने नहीं आई हूँ।”

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी गुरुवार (28 अक्टूबर) को गोवा पहुँचीं। डैबोलिम एयरपोर्ट पहुँचते ही उनका स्वागत काले झंडे और ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ किया गया। कुुछ लोगों ने ‘ममता बनर्जी गो बैक’ के नारे भी लगाए। हालाँकि पुलिस ने उन्हें वहाँ से हटा दिया। बता दें कि उनके दौरे से पहले गोवा में कई जगहों पर ‘जय श्रीराम’ का पोस्टर देखा गया था। बीजेपी ने इस पोस्टर को लगाने के पीछे अपनी संलिप्तता से इनकार किया था।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पिता को 15 टुकड़ों में काटा, बैग में भरकर झेलम किनारे फेंका’: USA में पल्लवी जोशी ने दुनिया को बताया कश्मीरी पंडितों का दर्द

अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने बताया कि 'द कश्मीर फाइल्स' के निर्माण के दौरान उन्होंने कई कश्मीरी पंडितों के इंटरव्यूज लिए, जो अपने-आप में एक दर्द भरा अनुभव था।

UAE में खुले में नमाज पर ₹20000 जुर्माना: ‘द गार्डियन’ के लिए मुस्लिम पीड़ित और हिन्दू गुंडे, सड़कों को बता रहा ‘नमाज साइट्स’

90% सुन्नी मुस्लिम जनसंख्या वाले UAE में सड़क किनारे नमाज पढ़ने पर Dh 1000 (20,484 रुपए) के जुर्माने का प्रावधान है। गुरुग्राम पर हंगामा क्यों?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,816FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe