Friday, February 3, 2023
Homeराजनीति'70 साल तक आपका पानी पाकिस्तान जाता रहा, ये मोदी उसे रोकेगा, काम शुरू...

’70 साल तक आपका पानी पाकिस्तान जाता रहा, ये मोदी उसे रोकेगा, काम शुरू हो चुका है’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "हिन्दुस्तान और हरियाणा के किसानों के हक का पानी 70 साल तक पाकिस्तान तक जाता रहा। ये मोदी पानी को रोकेगा और आपके घर तक लाएगा। इस पानी पर हक हिन्दुस्तान का है। हरियाणा के किसान का हैं।"

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में चुनावी रैली के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के लोगों के सामने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने बता दिया अब उनका अगला इरादा पाकिस्तान की ओर 70 सालों से जाते पानी को रोककर हरियाणा के घर-घर और किसानों के खेतों तक पहुँचाना है।

उन्होंने आज चरखी दादरी में बबीता फोगाट के समर्थन में चुनावी रैली में जनता को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हिन्दुस्तान और हरियाणा के किसानों के हक का पानी 70 साल तक पाकिस्तान तक जाता रहा। ये मोदी पानी को रोकेगा और आपके घर तक लाएगा। इस पानी पर हक हिन्दुस्तान का है। हरियाणा के किसान का हैं।”

इस दौरान उन्होंने बबीता फोगाट को जिताने के लिए लोगों से अपील भी की। उन्हें आश्वासन दिया कि अगर हरियाणा की बेटी बबीता फोगात चुनाव जीतकर विधानसभा पहुँची, तो वह उन सभी लोगों की आवाज बनेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने हर किसान के खाते में सीधी मदद पहुँचाने की बात कही।

प्रधानमंत्री ने जनता को जानकारी दी कि 70 वर्षो तक नदियों के माध्यम से पाकिस्तान में पानी जाता रहा। लेकिन अब वह इसपर रोक लगाएँगे। ये पानी हरियाणा के घर-घर और किसानों के खेत तक लाएँगे। जिसके लिए उन्होंने इस दिशा में काम भी शुरु कर दिया है।

अपने भाषण में नरेंद्र मोदी ने हरियाणा में विधानसभाा चुनाव के दौरान बदली फिजा का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वह लगभग दो दिनों से राज्य के अलग-अलग जगहों पर जा रहे हैं और उन्हें हरियाणा के रुख का मालूम चल रहा है। उनके अनुसार एक समय में 2 से 3 सीटों में सिमट जाने वाली भाजपा अब राज्य में दूसरी बार सरकार बनाने की तैयारी कर रही है।

इसके बाद पीएम मोदी ने हरियाणा की जनता को लोकसभा चुनाव में दसों सीटों पर जीत दिलाने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने करतारपुर प्रोजेक्ट के लगभग पूरे होने पर भी अपनी खुशी व्यक्ति की और कहा कि वे भाग्यशाली हैं जो उन्हें 70 साल पहले के मुद्दे को सुलझाने का मौक़ा मिला।

राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, राजनीति चलती रहेगी। चुनाव आएँगे-जाएँगे, जीत-हार होती रहेगी, लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा हमेशा सर्वोपरि रहनी चाहिए?

इसके अलावा उन्होंने दशहरे के अवसर पर भारत को मिले पहले राफेल का भी जिक्र किया। उन्होंने पूछा कि क्या इससे उन्हें खुशी नहीं मिली? उन्होंने कहा, हमें गर्व है और खुशी है कि हमारा देश शक्तिशाली हो रहा है, लेकिन पता नहीं कॉन्ग्रेस क्यों इतनी नकारात्मक हो रही है।

उल्लेखनीय है कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनोहर लाल खट्टर की उपलब्धियाँ भी गिनवाईं। उन्होंने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का जिक्र किया और कहा, “हरियाणा के लोगों ने देश को दिखाया हैं कि जन-भागीदारी कैसे सफल होती है। सरकार ने जब बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ की शुरुआत की, तब हरियाणा ने भी देश को सामाजिक परिवर्तन दिखाने की ठान ली। हरियाणा की यह माटी हमारे लिए सिर्फ जमीन का टुकड़ा नहीं है, इसमें हमारे किसानों का खून-पसीना मिला हुआ है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Pfizer की वैक्सीन से महिलाओं का पीरियड हो सकता है प्रभावित: कंपनी के डायरेक्टर ने वीडियो में उगला सब, कहा – ‘बवाल मच जाएगा’

वीडियो में Pfizer के डायरेक्टर जॉर्डन कहते हैं कि महिलाओं के मासिक धर्म चक्र में कुछ अनियमितताएँ देखने को मिली, हमें इसकी जाँच करनी होगी।

PM मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता: अमेरिका, इंग्लैंड, फ्रांस… सबके लीडर टॉप-5 से भी बाहर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता सातवें आसमान पर है। वह एक बार फिर दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता चुने गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,756FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe