Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिपश्चिम बंगाल उपचुनाव में नसीरुद्दीन शाह की एंट्री: CPM उम्मीदवार सायरा हलीम के लिए...

पश्चिम बंगाल उपचुनाव में नसीरुद्दीन शाह की एंट्री: CPM उम्मीदवार सायरा हलीम के लिए माँगा समर्थन, जारी किया वीडियो

पश्चिम बंगाल में बालीगंज उपचुनाव में सायरा शाह हलीम का मुकाबला तृणमूल कॉन्ग्रेस के बाबुल सुप्रियो से है। सायरा शाह हलीम ने ट्विटर पर एक्टर नसीरुद्दीन शाह का वीडियो शेयर किया है।

पश्चिम बंगाल में 12 अप्रैल को होने वाले उपचुनाव में अब बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की एंट्री हो गई है। वो चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं, बल्कि वो बालीगंज विधानसभा उपचुनाव सीट के लिए माकपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं सायरा शाह हलीम के लिए वोट माँग रहे हैं। आपको बता दें कि सायरा शाह हलीम अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की भतीजी हैं और इसलिए ही नसीरुद्दीन शाह ने उनके लिए लोगों से वोट करने की अपील की है। पश्चिम बंगाल में बालीगंज उपचुनाव में सायरा शाह हलीम का मुकाबला तृणमूल कॉन्ग्रेस के बाबुल सुप्रियो से है।

दरअसल सायरा शाह हलीम ने ट्विटर पर एक्टर नसीरुद्दीन शाह का एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा है, “मैं किसी भी राजनीतिक दल से जुड़ा हुआ नहीं हूँ और ना ही किसी भी चुनावी पार्टी के कहने से ये कह रहा हूँ। मैं निजी तौर पर सायरा शाह का समर्थन कर रहा हूँ क्योंकि वो मेरी भतीजी हैं। वो मेरे भाई की बेटी हैं। मैं उन्हें बचपन से जानता हूँ। हालाँकि मुझे उनके साथ ज्यादा रहने को तो वक्त नहीं मिला लेकिन मैं ये जरूर जानता हूँ कि वो प्रतिभावान, होशियार, ईमानदार और दयालु हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने हमेशा उन्हें लोगों की मदद करते हुए और सामजिक कार्य करते हुए देखा है। वो और उनके पति समाज के लोगों की मदद के लिए डायलेसिस क्लीनिक चला रहे हैं। मैं बालीगंज विधानसभा सीट को लोगों से कहना चाहूँगा कि उन्हें लंबे वक्त के बाद ईमानदार, केयरिंग और उनके हक के लिए लड़ने वाला उम्मीदवार मिला है। मैं लोगों से अपील करता हूँ कि वो सायरा शाह हलीम के लिए भारी से भारी संख्या में वोट करें। आप सभी लोग अपना वोट देने से पहले एक बार विचार जरूर करें कि ये सोचे कि कौन उनके लिए खड़ा होगा?”

शाह ने आगे कहा कि कोई ऐसा उम्मीदवार ना हो, जो कि सिर्फ कुर्सी पाने के लिए दूसरी जगह से आया हो। बताया जाता है कि उनका इशारा BJP छोड़कर TMC में शामिल हुए बाबुल सुप्रियो की ओर था, जिन्हें तृणमूल ने बालीगंज विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है।

नसीरुद्दीन शाह की ही तरह उनकी पत्नी रत्ना पाठक शाह ने भी सायरा शाह हलीम के लिए वोट माँगा है। उन्होंने भी एक वीडियो शेयर कर कहा, “सायरा हलीम भविष्य है। उसे वोट दें। मुझे उम्मीद है कि हम उन्हें सत्ता में लाकर देश के युवाओं के जीवन में बदलाव लाने में मदद कर सकते हैं।”

गौरतलब है कि भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की उम्मीदवार सायरा शाह एक कवयित्री, सोशल एक्टिविस्ट और एजुकेटर हैं। वह सेना के पूर्व उप प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल जमीर उद्दीन शाह की बेटी और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और दिवंगत हासिम अब्दुल हलीम की बहू हैं। उनके पति का नाम डॉ. फूआद हलीम है। सायरा शाह ने ही राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ अभियान चलाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -