Sunday, October 17, 2021
Homeराजनीतिनुपूर शर्मा से माँगो माफी: AAP के सैयद अब्बास को NCW का नोटिस, टीवी...

नुपूर शर्मा से माँगो माफी: AAP के सैयद अब्बास को NCW का नोटिस, टीवी डिबेट में दी थी गाली

AAP नेता ने हाल ही में रिपब्लिक टीवी पर एक पैनल चर्चा के दौरान अपना आपा खो दिया था और लाइव टीवी पर ही नुपूर शर्मा के लिए ‘बालाजी एक्ट्रेस, गुंडा और आंटी’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था।

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता डॉ. सैयद असद अब्बास को नोटिस जारी किया है। सैयद असद अब्बास को यह नोटिस भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा पर सेक्सिस्ट टिप्पिणियों को लेकर दिया गया है।

AAP नेता ने हाल ही में रिपब्लिक टीवी पर एक पैनल चर्चा के दौरान अपना आपा खो दिया था और लाइव टीवी पर ही नुपूर शर्मा के लिए ‘बालाजी एक्ट्रेस, गुंडा और आंटी’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था।

अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस मामले पर संज्ञान लिया है। NCW की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने अब्बास को जारी नोटिस में उनकी आपत्तिजनक और गलत टिप्पणियों के लिए ‘संतोषजनक स्पष्टीकरण’ देने को कहा है। उन्होंने भाजपा नेता से इसे व्यवहार के लिए उनसे माफी माँगने को भी कहा है।

नोटिस में लिखा गया है, “राष्ट्रीय महिला आयोग राष्ट्रीय टेलीविजन पर एक सार्वजनिक शख्सियत के ऐसे गैर जिम्मेदाराना और अपमानजनक विचारों की कड़ी निंदा और विरोध करता है। यह महिलाओं के प्रति बेहद अपमानजनक है और सामान्य रूप से भारतीय महिलाओं की गरिमा को आघात पहुँचाता है।”

राष्ट्रीय महिला आयोग चेयरपर्सन ने कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद को भी पत्र लिखा है। इसमें मामले की जाँच करने और ईमेल या फैक्स के माध्यम से आयोग को सूचित करने के लिए अनुरोध किया गया है।

गौरतलब है कि 24 जुलाई को रिपब्लिक टीवी के एक डिबेट के दौरान AAP नेता सैयद असद अब्बास ने अपना धैर्य खो दिया और भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा पर उनके महिला होने को लेकर तंज करने लगे। डिबेट के दौरान डॉ. अब्बास नुपूर शर्मा के जवाब से भड़क गए और गालियाँ देने लगे। उन्होंने कहा कि ‘तुम आरएसएस, तुम गुंडों, तुम उपद्रवियों’ के साथ एक समस्या है।

उन्होंने आगे कहा कि नूपुर शर्मा जैसे लोग ‘प्राइम टाइम की राखी सावंत’ के अलावा कुछ नहीं हैं। इतना ही काफी नहीं था, डॉ. अब्बास ने नुपुर शर्मा से कहा, “आंटी जी, जाकर एकता कपूर के धारावाहिक में शामिल हो जाइए’ और फिर उन्हें ‘एकता कपूर वैम्प’ कहा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राम ‘छोकरा’, लक्ष्मण ‘लौंडा’ और ‘सॉरी डार्लिंग’ पर नाचते दशरथ: AIIMS वाले शोएब आफ़ताब का रामायण, Unacademy से जुड़ा है

जिस वीडियो को लेकर विवाद है, उसे दिल्ली AIIMS के छात्रों ने शूट किया है। इसमें रामायण का मजाक उड़ाया गया है। शोएब आफताब का NEET में पहला रैंक आया था।

‘जैसा बोया, वैसा काटा’: Scroll की वामपंथी लेखिका जेनेसिया अल्वेस ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले को ठहराया सही

बांग्लादेश में हिंदुओं और मंदिरों पर हुए इस्लामी चरमपंथी हमलों को स्क्रॉल की लेखिका एल्वेस ने जायज ठहराया और जैसा बोया वैसा काटा की बात कही।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,261FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe