Monday, April 15, 2024
Homeराजनीतिराम मंदिर भूमि पूजन से आहत AAP नेता सैयद अब्बास ने BJP प्रवक्ता नुपूर...

राम मंदिर भूमि पूजन से आहत AAP नेता सैयद अब्बास ने BJP प्रवक्ता नुपूर शर्मा को लाइव डिबेट में दी गाली

भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने ट्विटर पर कहा कि वह लाइव टीवी पर उनके चरित्र पर सवाल उठाने के लिए डॉ. सैयद असद अब्बास के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही हैं। उन्होंने लिखा कि आप एक महिला के चरित्र पर सवालिया निशान नहीं लगा सकते और उसे सबक सीखना ही होगा।

अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन कई लोगों को नागवार गुजरा है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण और इसकी प्रक्रियाओं से कुछ लोग कितने आहत हैं, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि AAP नेता और टीवी पैनलिस्ट डॉ. सैयद असद अब्बास ने अपना आपा खो दिया और लाइव टीवी पर ही भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपूर शर्मा पर सेक्सिस्ट गालियाँ देते हुए उन्हें ‘बालाजी एक्ट्रेस, गुंडा और आंटी’ कहने लगे।

सैयद असद अब्बास ने साल 2018 में AAP के टिकट पर चुनाव लड़ा था। यह घटना 24 जुलाई 2020 को रिपब्लिक टीवी पर एक डिबेट के दौरान हुई। डिबेट कॉन्ग्रेस समर्थक साकेत गोखले की याचिका इलाहाबाद हाई कोर्ट से खारिज किए जाने पर हो रही थी।

साकेत गोखले ने अपनी याचिका में 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के ‘भूमि पूजन’ पर रोक की मॉंग की थी। इसे कोरोना वायरस महामारी के दौरान ‘अनलॉक-2’ दिशा-निर्देशों का उल्लंघन बताया था।

शुक्रवार (जुलाई 24, 2020) को ही इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने गोखले की याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि पूरी याचिका कल्पना पर आधारित है।

इस विषय पर बहस करते हुए, डॉ. सैयद असद अब्बास, जो आम आदमी पार्टी के नेता हैं, लेकिन टेलीविजन पर एक ‘राजनीतिक विश्लेषक’ के रूप में जाने जाते हैं, ने अपना धैर्य खो दिया और भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा पर उनके महिला होने को लेकर तंज करने लगे।

AAP नेता ने पहले आरोप लगाया कि भाजपा भगवान राम का ‘बहुमत प्राप्त करने’ के लिए उपयोग कर रही है। दिलचस्प बात यह है कि राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बनाया जा रहा है। ऐसे में पैनलिस्ट आश्चर्यचकित थे कि क्या डॉ. अब्बास यह आरोप लगा रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट फैसला सुनाकर हिंदुओं को खुश कर रहा है।

इसके अलावा, जब भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने AAP पैनलिस्ट सैयद अब्बास द्वारा उन पर की गई टिप्पणी – ‘राम नाम जपना पराया माल अपना’ पर जवाब दिया तो डॉ. अब्बास भड़क गए और नुपूर शर्मा को गालियाँ देने लगे।

उन्होंने कहा कि ‘तुम आरएसएस, तुम गुंडों, तुम उपद्रवियों’ के साथ एक समस्या है। उन्होंने आगे कहा कि नूपुर शर्मा जैसे लोग ‘प्राइम टाइम की राखी सावंत’ के अलावा कुछ नहीं हैं। इतना ही काफी नहीं था, डॉ. अब्बास ने नुपुर शर्मा से कहा, “आंटी जी, जाकर एकता कपूर के धारावाहिक में शामिल हो जाइए’ और फिर उन्हें ‘एकता कपूर वैम्प’ कहने लिए।

बहस में शामिल कई लोगों ने डॉ. सैयद असद अब्बास के इस व्यवहार पर नाराजगी भी व्यक्त की। जहाँ रिपब्लिक न्यूज़ के संस्थापक अर्नब गोस्वामी ने अपशब्दों के इस्तेमाल की निंदा की, वहीं तौसीफ अहमद खान जैसे अन्य पैनलिस्टों ने भी डॉ. अब्बास के आचरण की निंदा की।

भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने ट्विटर पर कहा कि वह लाइव टीवी पर उनके चरित्र पर सवाल उठाने के लिए डॉ. सैयद असद अब्बास के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रही हैं। उन्होंने लिखा कि आप एक महिला के चरित्र पर सवालिया निशान नहीं लगा सकते और उसे सबक सीखना ही होगा।

एक अन्य ट्वीट में नुपूर शर्मा ने कहा कि सिर्फ इस वजह से कि आप तथ्यों पर बात कर रहे हैं, आपको वैम्प, बालाजी एक्ट्रेस, गुंडा और राऊडी कहा जाता है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पत्रकार ने कन्हैया कुमार से पूछा सवाल, समर्थक ने PM मोदी की माँ को दी गाली… कॉन्ग्रेस नेता ने हँसते हुए कहा- अभिधा और...

कॉन्ग्रेस प्रत्याशी कन्हैया कुमार की चुनाव प्रचार की रैली में उनके समर्थकों ने समर्थक पीएम मोदी को गाली माँ की गाली दी है।

EVM का सोर्स कोड सार्वजनिक करने को लेकर प्रलाप कर रहे प्रशांत भूषण, सुप्रीम कोर्ट पहले ही ठुकरा चुका है माँग, कहा था- इससे...

प्रशांत भूषण ने यह झूठ भी बोला कि चुनाव आयोग EVM-VVPAT पर्चियों की गिनती करने को तैयार नहीं है। इसको लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe