Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीति'ताबूत' बताकर RJD ने नए संसद भवन का किया अपमान, JDU ने उद्घाटन को...

‘ताबूत’ बताकर RJD ने नए संसद भवन का किया अपमान, JDU ने उद्घाटन को ‘कलंक’ कहा: NCP की सुप्रिया बोलीं- फोन करके नहीं दिया निमंत्रण, व्हॉट्सएप भेजा

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाईटेड) ने भी नए संसद भवन के उद्घाटन पर आपत्तिजनक बयान दिया है। JDU ने कहा कि कलंक का इतिहास लिखा जा रहा है। हालाँकि, JDU के इस बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है और कहा कि यह बेशर्मी की पराकाष्ठा है।

एक तरफ पूरा देश नए संसद भवन को लेकर उत्साहित है और उस पर गर्व कर रहा है तो दूसरी तरफ विपक्षी दल तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और अक्षय कुमार से लेकर पूरा देश नए संसद भवन का वीडियो शेयर करके इसे #MyParliamentMyPride बता रहा है।

वहीं, लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने नए संसद भवन की डिजाइन की तुलना ताबूत (शव रखा जाने वाला बॉक्स) से की है। वहीं, NCP सुप्रीमो शरद पवार की बेटी और सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने कहा कि देश में तो लोकतंत्र है ही नहीं।

राजद के अपने ट्विटर हैंडल से एक तरफ ताबूत और दूसरी तरफ नए संसद भवन की तस्वीरें शेयर की गईं। इन तस्वीरों के साथ लिखा गया, “ये क्या है?” राजद की इस हरकत पर नेटीजंस उनकी भारी आलोचना कर रहे हैं।

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाईटेड) ने भी नए संसद भवन के उद्घाटन पर आपत्तिजनक बयान दिया है। JDU ने कहा कि कलंक का इतिहास लिखा जा रहा है। हालाँकि, JDU के इस बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है और कहा कि यह बेशर्मी की पराकाष्ठा है।

आरजेडी प्रवक्ता शक्ति यादव ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा, “हमने जो चिह्न लगाया है, वो इसलिए लगाया है कि राजनीति और लोकतंत्र का ताबूतीकरण नहीं करें। जिस तरह से देश में संवादहीनता बढ़ी है, अधिनायकवाद थोपने की कोशिश की जा रही है, उससे संविधान का मजाक उड़ाया जा रहा है। अगर प्रधानमंत्री के साथ राष्ट्रपति भी होतीं तो और अच्छे चित्र आते, लेकिन आत्ममुग्धता की दहलीज पर खड़े होकर जिस तरह का इवेंट किया जा रहा है और महिमामंडन हो रहा है, यह किसी का इवेंट नहीं हो सकता है।”

ताबूत से नए संसद भवन की तुलना करने पर भाजपा सांसद दुष्यंत गौतम ने RJD पर हमला बोला है। गौतम ने कहा कि विपक्षी दलों का काम सिर्फ पीएम मोदी का विरोध करना है। उन्होंने कहा, पहले संसद की आकृति तो जीरो की तरह है तो क्या भारत पहले जीरो के अंदर बैठा था? भारत तब जीरो की तरह धरातल में जा रहा था?” 

उधर NCP सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, “बिना विपक्ष की उपस्थिति के नए संसद भवन का उद्घाटन संपन्न नहीं हो सकता। इसका मतलब है कि देश में लोकतंत्र नहीं है। ये एक अधूरा कार्यक्रम है। 3 दिन पहले हमें व्हाट्सएप पर निमंत्रण भेजा गया। वे फोन पर विपक्ष के नेताओं से संपर्क कर सकते थे। पुराने संसद भवन से हमारी यादें जुड़ी हुई हैं। हम सभी पुराने संसद भवन से प्यार करते हैं, वह भारत की आज़ादी का वास्तविक इतिहास है।”

विपक्षों दलों से हटकर देशवासी नए संसद भवन को लेकर उत्साहित हैं। शाहरुख खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शेयर किए गए संसद भवन के वीडियो में वॉइस-ओवर डालकर शेयर किया है। वहीं, उनकी फिल्म ‘स्वदेस’ का थीम संगीत बैकग्राउंड में बजता है।

वीडियो के साथ शाहरुख खान ने लिखा है, “हमारे संविधान को बनाए रखने वाले, इस महान राष्ट्र के प्रत्येक नागरिक का प्रतिनिधित्व करने वाले और उसके एक व्यक्ति की विविधता की रक्षा करने वाले लोगों के लिए कितना शानदार नया घर है नरेंद्र मोदी जी। नए भारत के लिए एक नया संसद भवन, लेकिन भारत के गौरव के सदियों पुराने सपने के साथ। जय हिन्द! #MyParliamentMyPride”

प्रधानमंत्री नरेंद्र के शेयर किए गए वीडियो में अपनी आवाज के जरिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने भी नए संसद भवन की विशेषता बताई है। इसके साथ ही अक्षय कुमार ने लिखा है, “संसद के इस शानदार नए भवन को देखकर गर्व होता है। यह सदैव भारत की विकास गाथा का प्रतिष्ठित प्रतीक बना रहे। #MyParliamentMyPride”

इन लोगों के अलावा बड़ी संख्या में देशवासियों और प्रमुख हस्तियों द्वारा इस वीडियो को अपनी-अपनी आवाज में शेयर किया गया। इनमें से कुछ वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली-NCR में इस साल आग का कहर, नोएडा-गाजियाबाद में भी तबाही: अकेले राजधानी में हर दिन 200 कॉल, कैसे बदलेंगे हालात?

दिल्ली-एनसीआर में आगजनी की घटनाओं में तेजी आई है। कई मामलों में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। बड़ी संख्या में लोगों की जान भी जा चुकी है।

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी के बहाने झूठ फैला कर किसी को बदनाम नहीं कर सकते’: दिल्ली हाईकोर्ट से कॉन्ग्रेस नेताओं को झटका, कहा – हटाओ...

कोर्ट ने टीवी डिबेट का फुटेज देख कर कहा कि प्रारंभिक रूप से लगता है कि रजत शर्मा ने किसी गाली का इस्तेमाल नहीं किया। तीनों कॉन्ग्रेस नेताओं ने फैलाया झूठ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -