Monday, July 26, 2021
Homeराजनीति'शरद पवार के लिए टाइम नहीं, आमिर खान के साथ डिनर': सचिन वाजे के...

‘शरद पवार के लिए टाइम नहीं, आमिर खान के साथ डिनर’: सचिन वाजे के सट्टेबाजों से कनेक्शन होने का भी BJP नेता ने किया दावा

"मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास पवार साहब के साथ मिलने के लिए समय नहीं था, लेकिन शुक्रवार के दिन अभिनेता आमिर खान के साथ डिनर करने के लिए उनके पास समय ही समय था।"

एंटीलिया केस की एनआईए जॉंच शुरू होने और सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद से ही महाराष्ट्र की सियासत गरम है। इस बीच, बीजेपी नेता नितेश राणे ने दावा किया है कि वाजे के क्रि​केट के सट्टेबाजों से भी कनेक्शन रहे हैं। साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की अनदेखी का भी आरोप लगाया है।

राणे ने यह बात तब कही है जब राष्ट्रवादी कॉन्ग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार ने सोमवार (मार्च 15, 2021) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के मालाबार हिल्स स्थित आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार के कयास भी लगाए जा रहे हैं। NCP के सूत्रों ने इसे रूटीन चर्चा करार दिया। NCP का कहना है कि स्थानीय निकाय के चुनावों और कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर दोनों की मुलाकात हुई। हालाँकि कइयों का मानना है कि एंटीलिया के बाहर मिली बम लदी कार के मालिक मनसुख हिरेन की संदिग्ध मौत के बाद सचिन वाजे की गिरफ़्तारी को लेकर भी चर्चा हुई।

इस मुलाकात को लेकर सिंधुदुर्ग के कणकवली से 2019 में लगातार दूसरी बार जीत कर विधायक बने भाजपा नेता नितेश राणे ने बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा, “मेरे पास सूचना है कि शरद पवार बुधवार से ही सीएम उद्धव ठाकरे से मिलना चाहते थे, लेकिन उन्हें 5 दिनों बाद समय दिया गया है।” नितेश महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के बेटे हैं। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पास पवार साहब के साथ मिलने के लिए समय नहीं था, लेकिन शुक्रवार के दिन अभिनेता आमिर खान के साथ डिनर करने के लिए उनके पास समय ही समय था।”

नितेश राणे ने सचिन वाजे का क्रिकेट सट्टेबाजों से भी कनेक्शन होने का दावा किया। उन्होंने कहा कि IPL शुरू होने से पहले ही मुंबई में सट्टेबाज सक्रिय हो जाते हैं और उन्हें सूचना मिली है कि उन सट्टेबाजों से सचिन वाजे ने संपर्क किया था। राणे ने कहा, “सट्टेबाजों से वाजे ने कहा कि अगर वो उनकी बताई गई धनराशि नहीं देते हैं तो पुलिस उनके गिरोह का भंडाफोड़ करेगी, जाँच करेगी और फिर गिरफ़्तारी भी होगी।”

उधर शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिए कहा है कि सचिन वाजे की गिरफ्तारी से भाजपा को ऐसा आनंद मिला है, जिसके वर्णन में शब्द कम पड़ जाएँगे। पार्टी के मुताबिक, “कुछ माह पहले रायगढ़ पुलिस की मदद से अर्णब गोस्वामी को हथकड़ियाँ लगाई गईं थीं। उस समय ये लोग (बीजेपी) गोस्वामी का नाम लेकर रो रहे थे और वाजे को श्राप दे रहे थे। ‘रुकिए, देख लेंगे, केंद्र में हमारी ही सत्ता है, ऐसा कह रहे थे’ वह मौका अब साध लिया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe