Wednesday, May 22, 2024
Homeराजनीति'पाकिस्तान नहीं है भारत का असली दुश्मन': अखिलेश यादव के बयान पर बोली BJP...

‘पाकिस्तान नहीं है भारत का असली दुश्मन’: अखिलेश यादव के बयान पर बोली BJP – जिसे जिन्ना से प्यार, वो कैसे करे Pak से इनकार

"जिसे जिन्ना से प्यार हो, वो पाकिस्तान से कैसे इनकार कर सकता है? अखिलेश यादव इस चुनाव में जिन्ना और पाकिस्तान को लेकर आए हैं, क्योंकि उन्हें उनसे प्यार है।"

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के परिणाम भले ही 10 मार्च, 2022 (गुरुवार) को आने वाले हों, लेकिन अभी से ही सपा खुद की जीत को लेकर सुनिश्चित नजर आ रही है। पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अब दावा किया है कि भारत का असली दुश्मन पाकिस्तान नहीं है। उन्होंने दावा किया कि वोटों की खातिर पाकिस्तान को भाजपा निशाना बनाती है, जबकि असली दुश्मन चीन है। उन्होंने कहा कि डॉ राम मनोहर लोहिया और मुलायम सिंह यादव की हमेशा से यही स्पष्ट राय रही है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान हमारा राजनीतिक दुश्मन है, जबकि चीन असली दुश्मन है। उन्होंने ये भी दावा किया कि लोकसभा में ‘पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK)’ को लेकर आवाज़ उठाने वाली उनकी एकमात्र पार्टी रही है और सवाल पूछा था कि जम्मू कश्मीर विधानसभा में वहाँ की 24 सीटों के लिए कब जगह मिलेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने ‘इकोनॉमिक टाइम्स (ET)’ को दिए गए इंटरव्यू में ये बातें कही। उन्होंने गलवान घाटी सहित चीन सीमा पर चल रही गतिविधियों को लेकर केंद्र सरकार से विपक्ष से बात करने की माँग की।

उन्होंने दावा किया कि भारतीय सीमा में अतिक्रमण कर के चीन हमारे कामकाज को बाधित कर रहा है। बता दें कि कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी भी यही बात दोहराते रहे हैं। उन्होंने इस परिस्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार को विपक्ष से सलाह-मशविरा करने की राय दी। उन्होंने अपने उद्योगों को मजबूत करने की बात करते हुए कहा कि परिस्थिति ही ऐसी है कि हम अपने दुश्मन चीन से व्यापार करने को बाध्य हैं। उन्होंने कहा कि बिजनेस के साथ-साथ फ़ौज भी चलती है।

वहीं भाजपा ने उनके बयान को लेकर उन पर पलटवार किया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, “जिसे जिन्ना से प्यार हो, वो पाकिस्तान से कैसे इनकार कर सकता है? अखिलेश यादव इस चुनाव में जिन्ना और पाकिस्तान को लेकर आए हैं, क्योंकि उन्हें उनसे प्यार है। जहाँ पूरा देश उत्तर प्रदेश का स्थापना दिवस मना रहा है, अखिलेश यादव कह रहे हैं कि भारत का असली दुश्मन पाकिस्तान नहीं है। वो अपने बयान के लिए माफ़ी माँगें। अखिलेश यादव अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करें।”

संबित पात्रा ने कहा कि अगर आज याकूब मेमन ज़िंदा होता तो सपा उसे भी चुनावी मैदान में उतार देती। उन्होंने सपा के प्रत्याशियों की सूची में गुंडे-मवालियों और दंगाइयों के भरमार होने की बात कही। उन्होंने कैराना से दंगा आरोपित नाहिद हसन को टिकट दिए जाने पर सपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि जैसे आज ओपिनियन पोल पर आपत्ति जताते हुए अखिलेश यादव इसे बंद करने की माँग कर रहे हैं, मतगणना के दिन वो EVM पर भी ऐसे ही बरसेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- फैसला सही था: CJI की बेंच ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया...

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर दिए गए निर्णय को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया।

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -