Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'इस बार हर सीट पर कमल का फूल लड़ेगा चुनाव': पीएम मोदी बोले -...

‘इस बार हर सीट पर कमल का फूल लड़ेगा चुनाव’: पीएम मोदी बोले – BJP का 370 का लक्ष्य श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि

लोकसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले सत्ताधारी पार्टी भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन आज शनिवार (17 फरवरी 2024) को दिल्ली में शुरू हो गया। इस अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुँचे। उन्होंने 'भाजपा 370 के पार' की रणनीति बताई। अधिवेशन में पहुँचे नेताओं के सामने उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा सीट पर भाजपा का सिर्फ एक ही उम्मीदवार होगा और वह है कमल का फूल।

लोकसभा चुनाव की घोषणा से ठीक पहले सत्ताधारी पार्टी भाजपा की दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन आज शनिवार (17 फरवरी 2024) को दिल्ली में शुरू हो गया। इस अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुँचे। उन्होंने ‘भाजपा 370 के पार’ की रणनीति बताई। अधिवेशन में पहुँचे नेताओं के सामने उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा सीट पर भाजपा का सिर्फ एक ही उम्मीदवार होगा और वह है कमल का फूल।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी का 370 लोकसभा सीटें जीतना श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी, जिन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने के लिए लड़ाई लड़ी थी। उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी का चुनाव चिह्न ‘कमल’ ही पार्टी का उम्मीदवार होगा। उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं से भाजपा की जीत एक बार फिर सुनिश्चित करने के लिए कहा।

दरअसल, भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में कहा था कि एक देश में दो निशान, दो प्रधान और दो विधान नहीं चलेंगे। यह नारा जम्मू-कश्मीर में दिया गया था। उन्होंने अनुच्छेद 370 हटाने की माँग की थी। अब बीजेपी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटा दिया है तो प्रधानमंत्री ने मुखर्जी को श्रद्धांजलि के लिए 370 सीटों का लक्ष्य रखा है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी 370 और एनडीए 400 पार में 370 सिर्फ एक आँकड़ा नहीं है। तावड़े के अनुसार, पीएम ने कहा कि बीजेपी का उम्मीदवार कमल का फूल है। उम्मीदवारों का चयन चलता रहेगा, लेकिन कमल के फूल को जिताने के लिए हर कार्यकर्ता को काम पर लग जाना चाहिए।

इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए केंद्र सरकार और बीजेपी की राज्य सरकारों की योजना के लाभार्थियों से कार्यकर्ता मिलेंगे। यह अभियान 25 फरवरी से देश भर में शुरू होगा। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा कार्यकर्ता आने वाले 100 दिन तक सीधे बूथ पर काम करें। पिछले बार के मुकाबले हर बूथ पर 370 वोट ज्यादा मिले, इसके लिए काम करें।

मोदी ने पार्टी नेताओं से यह भी कहा कि फर्स्ट टाइम वोटर को 2014 से पहले के भारत और 2014 के बाद के भारत के बीच का अंतर बताएँ। इसके साथ ही उन्हें बताए कि इस दौरान कैसे भारत का गौरव बढ़ा है। पीएम ने कहा कि महिला वोटर पर भी फोकस करने और उनके लिए सरकार द्वारा किए कार्यों को बताने का निर्देश दिया।

तावड़े ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के 10 साल हो गए। पीएम मोदी को संवैधानिक पद पर आए हुए भी 23 साल हो गए। इतने सालों में उन पर भ्रष्टाचार का एक भी आरोप नहीं लगा है। भाजपा की सरकार ने भ्रष्टाचार मुक्त, आरोप मुक्त, विकास पर आधारित जो सफलता पाई है, वह मतदाताओं तक पहुँचाना है।

तावड़े ने कहा कि पीएम ने कहा कि विपक्ष इस चुनाव में ‘तू-तू मैं-मैं’ की राजनीतिक ज्यादा करेगा। भावनात्मक मुद्दों को ज्यादा उछालेगा, लेकिन भाजपा की सरकार ने गरीब कल्याण के लिए जो काम किया है, वही पार्टी का चुनावी अभियान रहेगा। भाजपा मतदाताओँ तक गरीब कल्याण, विकास, देश के गौरव के आधार पर पहुँचेगी।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कहा कि लोकसभा प्रवास योजना में 161 लोकसभा में 430 प्रवास केंद्रीय मंत्रियों के हुए हैं। ये 161 सीटें वे हैं, जो पिछले चुनाव में भाजपा हार गई थी। नड्डा ने भरोसा जताया कि इसमें ज्यादातर सीटें जीतने में भाजपा इस बार कामयाब होगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NEET पर जिस आयुषी पटेल के दावों को प्रियंका गाँधी ने दी हवा, उसके खुद के दस्तावेज फर्जी: कहा था- NTA ने रिजल्ट नहीं...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में झूठी साबित होने के बाद आयुषी पटेल ने अपनी याचिका भी वापस लेने का अनुरोध किया। कोर्ट ने NTA को छूट दी है कि वह आयुषी पटेल के खिलाफ नियमानुसार एक्शन ले।

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -