Monday, May 20, 2024
Homeराजनीतिकेरल में जिन वामपंथियों को आतंकी कहती है कॉन्ग्रेस, दिल्ली में उनके साथ ही...

केरल में जिन वामपंथियों को आतंकी कहती है कॉन्ग्रेस, दिल्ली में उनके साथ ही बैठकर बनाती है रणनीति: पलक्कड़ में बोले PM मोदी, कहा- नव वर्ष नई राजनीति का आरम्भ होगा

पीएम मोदी ने यहाँ वामपंथी दलों और कॉन्ग्रेस के गठजोड़ पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस केरल के भीतर लेफ्ट वालों को आतंकी बताती है और दिल्ली में दोनों गलबहियाँ करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केरल के पलक्कड़ में लोकसभा चुनाव रैली में कहा है कॉन्ग्रेस ने भारत को दुनिया के सामने एक कमजोर देश के रूप में पेश किया गया था। आज मोदी सरकार ने भारत को एक मजबूत देश बनाया है। पीएम मोदी ने यहाँ कहा कि उनकी सरकार केरल के विकास के लिए काम करती रहेगी।

पीएम मोदी पलक्कड़ की दो लोकसभा सीट, थ्रिसुर और अलाथुर से NDA उम्मीदवार टी एन सरासु और सुरेश गोपी के लिए चुनाव प्रचार करने पहुँचे। उन्होंने यहाँ केरल के विकास को लेकर भाजपा की नीतियाँ भी सामने रखीं। उन्होंने यहाँ लेफ्ट और कॉन्ग्रेस पर हमला बोला।

पीएम मोदी ने यहाँ केरल के नए वर्ष को लेकर बात की। उन्होंने कहा, “यह नया वर्ष एक नया आरम्भ लेकर आया है। यह नव वर्ष नई राजनीति का आरम्भ होगा। केरल अब संसद में मजबूत आवाज भेजेगा। इसीलिए केरल अब फिर एक बार, मोदी सरकार कह रहा है।”

पीएम मोदी ने कहा, ”केरल के नव वर्ष विशु के मौके पर भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया। यह भारत के विकास का संकल्प पत्र है। इसमें मोदी की गारंटी दी गई है। मोदी की गारंटी मतलब 3 करोड़ नए घर बनेंगे। केरल में भी हजारों गरीबों को नए घर मिलेंगे। केरल के हर जन औषधि केंद्र पर लोगों को 80% छूट के साथ सस्ती दवाई मिलती रहेगी।”

पीएम मोदी ने पलक्कड़ की सुन्दरता को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा, “भाजपा ने विकास और विरासत दोनों को अपने संकल्प पत्र में शामिल किया है। पलक्कड़ तो गेटवे ऑफ़ केरल कहा जाता है, यहाँ की प्राकृतिक सुन्दरता किसी का भी मन मोह लेती है। यहाँ कितने भव्य मंदिर हैं, चर्च हैं, आस्था के स्थल हैं। हम अगले पाँच सालों में इस विरासत को ग्लोबल बनाएँगे।”

केरल के इन्फ्रा विकास को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “हम केरल को हाइवे, एयरपोर्ट और हाई स्पीड वन्दे भारत रेलवे से जोड़ेंगे। मैं वादा करता हूँ हम इन सारे कामों के लिए आगे बढ़ेंगे। यहाँ पर्यटन की काफी संभावना है। जितना लाभ लिया जाना चाहिए, उतना नहीं लिया गया है।” आप पीएम मोदी का यह भाषण नीचे लगे लिंक पर सुन सकते हैं।

पीएम मोदी ने यहाँ वामपंथी दलों और कॉन्ग्रेस के गठजोड़ पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस केरल के भीतर लेफ्ट वालों को आतंकी बताती है और दिल्ली में दोनों गलबहियाँ करते हैं। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस और लेफ्ट केरल को पीछे धकेल रहे हैं। यह लोग यहाँ हाइवे प्रोजेक्ट तक रोक रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि लेफ्ट वालों का उद्देश्य होता है कि जहाँ उनका शासन हो वहाँ कुछ भी ना बचे और कुछ भी सही ना हो। उन्होंने कहा कि यही लेफ्ट वालों ने त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल में भी किया। पीएम मोदी ने केरल में राजनीतिक हत्याओं पर बात की। उन्होंने कहा कि यहाँ साम्प्रदायिक तत्वों में असामाजिक तत्वों को सरकार का संरक्षण मिला है।

केरल में होने वाले भ्रष्टाचार का मुद्दा भी पीएम मोदी ने उठाया। उन्होंने कहा कि करुवन्नुर सहकारी बैंक में सीपीएम के लोगों ने घोटाला किया। उन्होंने सीपीएम के लोगों पर केरल के गरीबों को संकट में डालने का आरोप भी लगाया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -