Thursday, June 13, 2024
Homeराजनीति2014, 2017 और 2019 के बाद अब यूपी में लगेगा जीत का 'चौका': 'महाराजा...

2014, 2017 और 2019 के बाद अब यूपी में लगेगा जीत का ‘चौका’: ‘महाराजा सुहेलदेव की धरती’ पर बोले PM मोदी – दूर हुआ डर का माहौल

हराइच को महाराजा सुहेलदेव की भूमि करार देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया भर में बहुत अधिक उथल-पुथल मची हुई है, ऐसे में देश को ताकतवर बनने की जरूरत है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार (22 फरवरी 2022) को बहराइच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने दावा किया कि इस बार यूपी में जीत का चौका लगने वाला है। एक बार 2014, दूसरी बार 2017, तीसरी बार 2019 औऱ अब 2022 में जीत का चौका लगेगा। पीएम ने कहा कि प्रदेश के लोगों ने घोर परिवारवादियों को बाहर करने का तय कर लिया है।

बहराइच को महाराजा सुहेलदेव की भूमि करार देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया भर में बहुत अधिक उथल-पुथल मची हुई है, ऐसे में देश को ताकतवर बनने की जरूरत है और ये केवल भारत के लिए ही नहीं, बल्कि पूरी मानवता के लिए आवश्यक है। प्रधानमंत्री के मुताबिक, सुहेलदेव की धरती के मतदाताओं का एक-एक वोट देश को मजबूती देगा।

योगी सरकार की तारीफ की

सीएम योगी आदित्यनाथ के कामकाज की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने प्रधानमंत्री ने डबल इंजन की सरकार को बहुत जरूरी बताया और कहा कि घोर परिवारवादियों के कारोबार को हमने करीब से देखा है। इन लोगों ने जनता के हितों को खत्म कर दिया था। 2017 से पहले बहराइच, गोंडा, बस्ती औऱ बलरामपुर के लोगों के साथ काफी भेदभाव किया जाता रहा है। लेकिन, बीते पाँच साल में योगी सरकार लगातार गरीबों के जीवन में खुशहाली लाने की कोशिश कर रही है। प्रदेश में डर का माहौल दूर हुआ है।

प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन योजनाओं से हर गरीब को 2-2 लाख रुपए का बीमा सुरक्षा कवर दिया गया है। प्रदेश के साढ़े चार करोड़ से अधिक लोग इन योजनाओं का लाभ ले रहे हैं। बीते वर्षों में लगभग 1000 करोड़ रुपए की राशि सीधे लाभार्थियों के खातों में भेजी गई है।

विपक्ष द्वारा नौकरियों को लेकर किए जा रहे दावों पर प्रधानमंत्री ने पलटवार किया और कहा, “आजकल ये लोग नौकरी को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रहे हैं, लेकिन मैं आपको बता दूँ कि योगी जी ने करीब पाँच लाख युवाओं को नौकरी दी है, जबकि इससे पहले 10 साल तक राज करने वाली सरकारों ने केवल 2 लाख नौकरी ही दी थी।”

गौरतलब है कि बुधवार (23 फरवरी 2022) को चौथे चरण के तहत 59 सीटों के लिए वोटिंग होगी। अब तक तीन चरणों में 172 सीटों पर मतदान हो चुके हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -