Tuesday, June 25, 2024
Homeराजनीति'कॉन्ग्रेस ने हमारी सेना को आत्मनिर्भर नहीं बनने दिया, हमने ₹21000 करोड़ पहुँचाया रक्षा...

‘कॉन्ग्रेस ने हमारी सेना को आत्मनिर्भर नहीं बनने दिया, हमने ₹21000 करोड़ पहुँचाया रक्षा निर्यात’: राजस्थान में बोले PM – मोदी 10 सालों से बुझा रहा इनकी लगाई आग

PM मोदी ने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें कॉन्ग्रेस के बड़े नेता खुद के चुनाव जीतने की बात पर मौन हैं, लेकिन वो देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर BJP जीती तो देश में आग लग जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (2 अप्रैल, 2024) को राजस्थान के कोटपूतली में ‘विजय शंखनाद रैली’ को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रौं के साथ अपने दौरे को याद करते हुए ‘जयपुर के जलवा’ की बात की। उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोग हमेशा देश की मजबूती के लिए खड़े रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि 2024 के इस चुनाव में देश की सियासत फिर 2 खेमों में बँटी नजर आ रही है – एक तरफ राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेकर चलने वाली भाजपा है, तो दूसरी तरफ देश को लूटने के मौके तलाशने वाली कॉन्ग्रेस पार्टी है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि आज एक ओर देश को परिवार मानने वाली भाजपा है, तो दूसरी ओर अपने परिवार को देश से बड़ा मानने वाली कॉन्ग्रेस है। उन्होंने कहा कि आज एक ओर दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाली भाजपा है, तो दूसरी ओर विदेश में जाकर भारत को गाली देने वाली कॉन्ग्रेस है। पीएम मोदी ने कहा कि ऐसी देशविरोधी, परिवारवादी ताकतों के खिलाफ राजस्थान हमेशा खड़ा रहा है। उन्होंने याद किया कि कैसे 2014 और 2019 में राजस्थान ने BJP को 25 की 25 सीटें दी थीं।

बकौल पीएम मोदी, अब 2024 में भी राजस्थान 25 की 25 सीटें देने का फैसला कर चुका है। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट किया कि 2024 का ये चुनाव कोई सामान्य चुनाव नहीं है, बल्कि ये चुनाव विकसित राजस्थान और विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। पीएम मोदी ने गरजा की कि पूरा राजस्थान कह रहा है 4 जून – 400 पार! पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए है, भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए है, आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने के लिए है, किसानों की समृद्धि के संकल्प का चुनाव है और घर-घर नल से जल पहुँचाने का चुनाव है।

राजस्थान के कोटपूतली में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस और उसका I.N.D.I. गठबंधन देश के लिए नहीं बल्कि अपने स्वार्थ के लिए चुनाव लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें परिवारवादी पार्टियाँ अपने परिवार को बचाने के लिए रैली कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें सारे भ्रष्टाचारी मिलकर भ्रष्टाचार पर कार्रवाई रोकने के लिए रैली कर रहे हैं। ये पहला ऐसा चुनाव है, जिसमें कॉन्ग्रेस के बड़े नेता खुद के चुनाव जीतने की बात पर मौन हैं, लेकिन वो देश को धमकी दे रहे हैं कि अगर BJP जीती तो देश में आग लग जाएगी।

बता दें कि राहुल गाँधी ने भाजपा की लगातार तीसरी जीत के बाद देश भर में आग लगने की बात की थी। इस पर पीएम ने कहा कि मोदी 10 साल से इनकी लगाई हुई आग को बुझा रहा है। प्रधानमंत्री ने ध्यान दिलाया कि कॉन्ग्रेस के लोगों ने अपने खतरनाक इरादे जताना शुरू कर दिए हैं, इसीलिए देश को बचाने के लिए, देश का भविष्य बनाने के लिए, आपकी आने वाली पीढ़ी की जिंदगी के सुख और समृद्धि के लिए ये चुनाव बहुत अहम है। बकौप पीएम मोदी, आज देश में BJP की मजबूत और निर्णायक सरकार की जरूरत और ज्यादा बढ़ गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं परिवारवादी पार्टियों और उनके भ्रष्टाचार पर सवाल उठाता हूँ, इसीलिए मैं उनके निशाने पर हूँ। वो मुझे गालियाँ देते हैं और कहते हैं कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। मेरे लिए तो आप ही मेरा परिवार हैं। मेरा भारत, मेरा परिवार है। आज देश में BJP का मतलब है – विकास और समाधान! लेकिन कॉन्ग्रेस का मतलब है – देश की हर बीमारी की जड़! आप देश की कोई भी बड़ी समस्या देखेंगे, तो उसकी जड़ में कॉन्ग्रेस पार्टी ही नजर आएगी।”

पीएम मोदी ने राहुल गाँधी की पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए आगे कहा, “आज़ादी के 7 दशकों तक देश में ग़रीबी रही, कॉन्ग्रेस की वजह से। भारत को नई टेक्नोलॉजी, रक्षा सामान के लिए दूसरे देशों की ओर देखना पड़ता था, कॉन्ग्रेस की वजह से। कॉन्ग्रेस ने कभी हमारी सेना को आत्मनिर्भर नहीं होने दिया। कॉन्ग्रेस के समय में भारत की पहचान दुनिया के सबसे बड़े हथियार आयात करने वाले देश की थी। आज भाजपा सरकार के समय भारत की पहचान हथियार निर्यात करने वाले देश के तौर पर बन रही है।”

प्रधानमंत्री ने याद दिलाया कि कैसे हाल ही में भारत ने रक्षा निर्यात में नया रिकॉर्ड बनाया है। आज़ादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब भारत ने 21 हजार करोड़ रुपए का रक्षा सामान निर्यात किया है। पीएम ने कहा कि भारत आज 80 से ज्यादा देशों को ‘मेड इन इंडिया’ हथियार बेचता है। उन्होंने नारा दिया – नीयत सही, तो नतीजे सही। पीएम मोदी ने स्पष्ट कहा कि 10 साल में जो हुआ, वो तो सिर्फ ट्रेलर है। उन्होंने कहा कि अभी तो बहुत कुछ करना है, अभी तो हमें देश और राजस्थान को बहुत आगे लेकर जाना है। साथ ही ऐलान किया कि BJP सरकार का तीसरा कार्यकाल ऐतिहासिक और निर्णायक फैसलों के कार्यकाल होने वाला है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

क्या है भारत और बांग्लादेश के बीच का तीस्ता समझौता, क्यों अनदेखी का आरोप लगा रहीं ममता बनर्जी: जानिए केंद्र ने पश्चिम बंगाल की...

इससे पहले यूपीए सरकार के दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच तीस्ता के पानी को लेकर लगभग सहमति बन गई थी। इसके अंतर्गत बांग्लादेश को तीस्ता का 37.5% पानी और भारत को 42.5% पानी दिसम्बर से मार्च के बीच मिलना था।

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -