Friday, May 24, 2024
Homeराजनीति'पहले दलालों के लिए सालों साल बुक रहते थे दिल्ली के होटल, हमने चला...

‘पहले दलालों के लिए सालों साल बुक रहते थे दिल्ली के होटल, हमने चला दिया स्वच्छता अभियान’: PM मोदी ने कर्नाटक में उठाया फयाज द्वारा नेहा की हत्या का मुद्दा

पीएम ने कहा, "उसे (फयाज) पता है, वोट बैंक के भूखे लोग कुछ दिन बाद उनको बचा लेंगे, इसलिए ऐसा पाप करने की हिम्मत आती है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (28 अप्रैल, 2024) को कर्नाटक के बेलागावी, उत्तर कन्नड़, देवानगेरे और बल्लारी में जनसभा को संबोधित किया। बल्लारी में उन्होंने कहा कि 2014 से पहले दिल्ली के राजनीति के गलियारों में दलालों का जोर रहता था, होटलों के कमरे सालों साल के लिए दलालों के नाम पर बुक रहते थे और दलाली से ही दिल्ली में सारे काम करवा लिए जाते थे। बदलाव की बात करते हुए पीएम मोदी ने बताया कि 2014 से जब से आपने उन्हें बैठाया है, इन सारे गलियारों में स्वच्छता अभियान हो गया है।

बकौल पीएम मोदी, ये सारे दलाल दिल्ली छोड़कर राज्यों में दुकानें खोज रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा ने कर्नाटक में विकास की फसल लगाई, कॉन्ग्रेस उसे तबाह करने के लिए काम कर रही है।उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस का एजेंडा है – खुद कोई काम न करो और भाजपा के काम रोक दो। पीएम मोदी ने ये भी कहा कि जो लोग पड़ोस से आतंकवाद एक्सपोर्ट करते थे, आज उनको आटा इंपोर्ट करने में लाले पड़ रहे हैं। उन्होंने समझाया कि ये जो परिवर्तन आया है, वो आपके एक वोट की ताकत से आया है।

पीएम मोदी ने जनता से कहा कि अगर आपका वोट न होता, आपका आशीर्वाद न होता और दिल्ली में मजबूत सरकार न होती तो आज भी बम धमाके होते रहते और निर्दोष लोग मरते रहते। पीएम मोदी ने संकल्प लिया कि जीवन की आखिरी साँस तक सिर्फ और सिर्फ जनता के लिए जिएँगे। उन्होंने कहा कि ये जो आपका प्यार है, आशीर्वाद है, इससे बड़ा भाग्य और क्या हो सकता है। बकौल पीएम मोदी, ये पद और प्रतिष्ठा इस प्यार के आगे कुछ नहीं है।

इससे पहले उत्तर कन्नड़ में पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने अयोध्या में प्रभु राम के लिए 500 साल तक लड़ाई लड़ी, लाखों लोग मौत के घाट उतार दिए गए। उन्होंने कहा कि देश आजाद होने के दूसरे दिन ही प्रभु राम का मंदिर बनाने का निर्णय होना चाहिए था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। बकौल पीएम मोदी, ऐसा काम करने के लिए 56 इंच का सीना लगता है तब जाकर 500 साल का सपना पूरा होता है, 500 का इंतजार समाप्त होता है।

प्रधानमंत्री ने कहा, “कॉन्ग्रेस पार्टी और उसके सारे चट्टे-बट्टे राम मंदिर को रोकने के लिए 70 साल तक कोशिश करते रहे, इसके बाद भी राम मंदिर के ट्रस्टी कांग्रेस के सारे गुनाहों को भूलकर उनके घर गए और प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया, लेकिन इन्होंने (कॉन्ग्रेस ने) राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। जिन्होंने रामलला का अपमान किया, जिन्होंने निमंत्रण को ठुकरा दिया, ऐसे लोगों को देश ठुकराएगा। कॉन्ग्रेस सरकार, कर्नाटका को तबाह करने में जुटी है। कॉन्ग्रेस क्राइम को कंट्रोल करने की बजाय, एंटी सोशल और एंटी नेशनल माइंडसेट को बढ़ावा दे रही है।”

उन्होंने इस दौरान कर्नाटक में कॉन्ग्रेस नेता की बेटी नेहा हिरेमठ की फ़याज़ द्वारा हत्या का मामला भी उठाया, जिसके ‘लव जिहाद’ होने के आरोप लगे थे। उन्होंने कहा कि हुबली में कुछ दिन पहले हमारी एक बेटी के साथ जो कुछ हुआ उसे देखकर पूरा देश चिंतित है, कर्नाटक में हर माँ-बाप को अपनी बेटी की चिंता सता रही है। साथ ही पूछा कि इतना बड़ा कदम उठाने की हिम्मत उस अपराधी में आई कैसे? पीएम ने कहा, “उसे पता है, वोट बैंक के भूखे लोग कुछ दिन बाद उनको बचा लेंगे, इसलिए ऐसा पाप करने की हिम्मत आती है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

दुबई में चल रही हनुमत कथा, शेखों ने गुलाब के फूल बरसा कर बागेश्वर बाबा का किया स्वागत: गोल्डन वीजा पर अबुधाबी के मंदिर...

सुपरस्टार रजनीकांत ने अबुधाबी के BAPS मंदिर में दर्शन किया। वहीं दुबई के बुर्ज खलीफा में बागेश्वर धाम वाले बाबा का भव्य स्वागत हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -