Friday, June 21, 2024
HomeराजनीतिPM मोदी के रंग में रंगा दुबई, हाथों में तिरंगा लिए भारतीय लगा रहे...

PM मोदी के रंग में रंगा दुबई, हाथों में तिरंगा लिए भारतीय लगा रहे थे ‘फिर से मोदी सरकार’ के नारे: COP-28 में शिरकत करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दुबई में देख भारतीय प्रवासियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के दुबई पहुँचने से भारतीय इतना खुश हुए कि उन्होंने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी COP-28 के ‘विश्व जलवायु कार्रवाई शिखर सम्मेलन’ में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार (30 नवंबर) रात दुबई पहुँचे। यहाँ भारतीय प्रवासियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। सामने आई वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के दुबई पहुँचने से भारतीय इतना खुश हुए कि उन्होंने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पीएम मोदी के स्वागत का वीडियो शेयर किया हुआ है। इस वीडियो में देख सकते हैं कि प्रवासी भारतीय झूमते गाते- “मोदी-मोदी, अब की बार मोदी सरकार और वंदे मातरम” जैसे नारे लगा रहे हैं।

प्रवासी भारतीयों में से एक ने पीएम मोदी से मुलाकात पर खुशी जताई और कहा, “मैं 20 साल से यूएई में रह रहा हूँ, लेकिन आज ऐसा लगा जैसे मेरा कोई अपना इस देश में आया हो… जो पूरी दुनिया में भारत का नाम रौशन करता है, वह भारत का हीरा है।” एक अन्य सदस्य ने कहा, “हम पीएम मोदी को यहाँ देखकर बहुत खुश हैं। दुनिया को पीएम मोदी जैसे नेता की जरूरत है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने दुबई में ऐसा स्वागत देखने के बाद भारतीय प्रवासियों को खुशी जाहिर की। उन्होंने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकॉउंट पर लिखा, “दुबई में भारतीय समुदाय के गर्मजोशी से स्वागत से मैं बहुत प्रभावित हूँ। उनका समर्थन और उत्साह हमारी जीवंत संस्कृति और मजबूत संबंधों का प्रमाण है।” इसके साथ उन्होंने भारतीयों के साथ कुछ तस्वीरें भी साझा की। इसमें उनका स्वागत और पीएम मोदी अभिवादन करते नजर आ रहे हैं।

क्या है COP-28?

बता दें कि COP-28 की फुल फॉर्म क्लाइमेट चेंज कॉन्फ्रेंस है। यह समित उत्सर्जन को कम करने और मौसम संबंधी घटनाओं से निपटने में विकासशील देशों का समर्थन करने पर केंद्रित है। यह जलवायु को लेकर UN की कॉन्फ्रेंस ऑफ पार्टीज की 28वीं बैठक का हिस्सा है, इसलिए इसे COP 28 का नाम दिया गया है। इस समित में शामिल होने के लिए UAE के राष्ट्रपति मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने निमंत्रण भेजा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -