Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतिजब देश गमगीन, गोवा में प्रियंका गाँधी डांस में लीन: पुलवामा से लेकर 26/11...

जब देश गमगीन, गोवा में प्रियंका गाँधी डांस में लीन: पुलवामा से लेकर 26/11 हमला… कॉन्ग्रेसी नेताओं की यही पहचान

देश ने सेना के सबसे बड़े अधिकारी को खोया है। कॉन्ग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी होने का दंभ भरती है… लेकिन प्रियंका गाँधी गोवा में डांस करती हैं। इसके पहले राहुल गाँधी यही पहचान दिखा चुके हैं। उससे पहले सोनिया और मनमोहन सिंह भी।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को आज (10 दिसंबर 2021) अंतिम विदाई दी जा रही है। पूरा देश (कुछ लोगों को छोड़ कर) गमगीन है। खुद PM मोदी कल उनके पार्थिव शरीर को रिसीव कर श्रद्धांजलि देने दिल्ली के एयरपोर्ट गए थे। अंतिम विदाई में आज रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मौजूद हैं। ऐसे में प्रियंका गाँधी गोवा में क्या कर रही हैं?

इसका जवाब है एक वीडियो। इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट किया है भारतीय युवा कॉन्ग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने। इसलिए वीडियो की सत्यता जाँचने की जरूरत नहीं। वीडियो थोड़ा लंबा देखना है तो कॉन्ग्रेस के आधिकारिक यूट्यूब चैनल का भी लगा दिया गया है, देख सकते हैं।

आखिर इतनी भूमिका क्यों? डायरेक्ट मुद्दे पर आते हैं। देश ने सेना के सबसे बड़े अधिकारी को खोया है। कॉन्ग्रेस देश की सबसे पुरानी पार्टी होने का दंभ भरती है… और प्रियंका कॉन्ग्रेस की वंशवादी राजनीति में नंबर दो (राहुल गाँधी से तो पीछे हैं ही) की हैसियत रखती हैं। किसी कारण से गोवा में अगर पहले से भी थीं तो आज दिल्ली में होना लाजिमी था… अफसोस यह वो कर न सकीं।

क्या प्रियंका गाँधी अकेली कॉन्ग्रेसी नेता हैं, जो देश के रियल हीरो को ऐसे ‘सम्मान’ देती हैं? ऐसा सोचिए भी मत। लिस्ट लंबी है, बार-बार दोहराई गई है।

पहले याद करते हैं राहुल गाँधी को। साल 2008 में 26/11 का मुंबई आतंकी हमला। क्या कर रहे थे इस हमले के बाद राहुल गाँधी? तब यूपीए की सरकार थी। राहुल गाँधी कॉन्ग्रेस के महासचिव थे। सोनिया गाँधी सरकार की सर्वेसर्वा थीं। फिर भी मुंबई हमले के तुरंत बाद राहुल गाँधी दिल्ली के एक फार्महाउस में पार्टी करते पाए गए थे।

यह ट्वीट कॉन्ग्रेस ने 14 फरवरी 2019 को किया था

फिर से राहुल गाँधी ही हैं। इस बार पुलवामा हमले के बाद क्या कुछ कर रहे थे, जरा उसे देखिए। ट्वीट कॉन्ग्रेस ने ही किया था। ट्वीट में वीडियो था। वीडियो में राहुल गाँधी नाचते दिख रहे थे। छीछालेदर होने के बाद इसे डिलीट कर दिया गया था। लेकिन सोशल मीडिया में स्क्रीनशॉट काम कर जाता है और कॉन्ग्रेस धरा जाता है।

भारतीय सेना में सैम मानेकशॉ से ज्यादा इज्जत और रुतबा शायद ही किसी अफसर को मिला होगा। कॉन्ग्रेसी नेताओं की बात करते-करते आप सोच रहे होंगे कि अचानक से सैम मानेकशॉ की चर्चा क्यों? चर्चा इसलिए क्योंकि उनके निधन के समय सत्ता कॉन्ग्रेस की थी। उस कॉन्ग्रेस की, जो इसी सैम मानेकशॉ के दम पर जीते युद्ध के कारण इंदिरा गाँधी को देवी दुर्गा का दर्जा हर मंच से देते आती है। और इसी कॉन्ग्रेसी सत्ता ने सैम मानेकशॉ के निधन पर पल्लम राजू नाम के एक नेता (तब रक्षा राज्यमंत्री) को भेज कर श्रद्धांजलि देने की खानापूर्ति कर ली थी। सरकार तब भी यूपीए की थी, मनमोहन सिंह PM थे, सोनिया गाँधी सरकार की सर्वेसर्वा थीं…

देश की सेना हो या वोटर… कॉन्ग्रेसी और इनकी विचारधारा से जुड़ने वाले सभी दलों के लिए ये एक पॉलिटकल टूल मात्र हैं। जब चुनाव आता है, इस टूल को यूज किया जाता है। जब चुनाव चला जाता है, जब नौसेना के जहाजों पर गाँधी परिवार छुट्टियाँ बिताता है… यही इनके लिए लोकतंत्र है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,463FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe