Friday, July 19, 2024
Homeराजनीति48 की उम्र में दोबारा दूल्हा बनेंगे भगवंत मान, CM आवास में राघव चड्ढा...

48 की उम्र में दोबारा दूल्हा बनेंगे भगवंत मान, CM आवास में राघव चड्ढा कर रहे शादी की तैयारियाँ: जानिए कौन हैं होने वाली पत्नी डॉ गुरप्रीत कौर

भगवंत मान ने कानूनी रूप से अपनी पहली पत्नी से तलाक की प्रक्रिया पूरी कर ली है। उनकी पहली पत्नी और बच्चे अमेरिका में रहते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ शादी रचाने जा रहे हैं। अपनी पहली पत्नी से वो 6 वर्ष पूर्व ही अलग हो चुके हैं। शादी का ये कार्यक्रम गुरुवार (6 जून, 2022) को चंडीगढ़ में होगा, जिसमें ‘आम आदमी पार्टी (AAP)’ के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी उपस्थित रहेंगे। भगवंत मान की पहली पत्नी और बच्चे अमेरिका में रहते हैं। चुनाव परिणाम आने के बाद उनके बच्चों को उनके साथ देखा भी गया था।

शपथग्रहण समारोह में उनके दोनों बच्चे मौजूद रहे थे। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री के माँ की ख्वाहिश थी कि उनका बेटा फिर से घर बसाए, इसीलिए उन्होंने दूसरी शादी का निर्णय लिया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनके लिए लड़की उनकी माँ और बहन ने ही चुनी है। एक सादे समारोह में शादी की बात कही जा रही है, जिसमें परिजनों के अलावा खास लोग ही शामिल होंगे। भगवंत मान ने कानूनी रूप से अपनी पहली पत्नी से तलाक की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

2016 में ही भगवंत मान और उनकी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर अलग हो गए थे। 2011 में राजनीति में आए कॉमेडियन भगवंत मान 2014 में AAP के टिकट पर पहली बार संगरूर से सांसद बने थे। उस दौरान उनकी पहली पत्नी ने उनके लिए प्रचार भी किया था। बीच में उनका तलाक हो गया। इसके बाद 2019 में मान ने दोबारा लोकसभा के लिए जीत दर्ज की। 16 मार्च, 2022 को उन्होंने बतौर CM शपथ ली उन्होंने संगरूर से धुरी से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीते।

शपथग्रहण समारोह में उनके बेटे और बेटी को भी देखा गया था। भगवंत मान का कहना था कि वो राजनीति की वजह से अपने परिवार को समय नहीं दे पाए, इसीलिए उनकी पत्नी ने उसे दूरी बना ली। सोशल मीडिया पर उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने पंजाब को परिवार के ऊपर चुना, इसीलिए उनका तलाक हुआ। मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास में ही शादी समारोह होगा। राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा शादी की तैयारियाँ देख रहे हैं, जिसे अब तक गुप्त रखा गया था।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया अपने-अपने परिवार के साथ वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए पंजाब आएँगे। शादी के आयोजन का खर्च भगवंत मान ही उठा रहे हैं। दूल्हे और दुल्हन दोनों सिख हैं, ऐसे में सिख रीति-रिवाज से ही ये शादी होगी। दोनों एक-दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। मान की बहन मनप्रीत और गुरप्रीत कई बार साथ में शॉपिंग भी करती हैं। भगवंत मान ने अपनी पहली पत्नी की तारीफ़ करते हुए कहा था कि उन्होंने बेटे दिलशान और बेटी सीरत का अच्छे से पालन-पोषण किया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -