Saturday, May 25, 2024
Homeराजनीतिदावा- बग्गा को पंजाब पुलिस ने पगड़ी भी नहीं पहनने दी: कपिल मिश्रा को...

दावा- बग्गा को पंजाब पुलिस ने पगड़ी भी नहीं पहनने दी: कपिल मिश्रा को भी AAP नेता ने धमकाया, कहा- अगली बारी आप की…

"मिश्रा जी आप भी बहुत जहर उगलते रहते हो, आप भी जल्द ही सुधर जाओ, नहीं तो अगली बारी आप की भी हो सकती है।"

पंजाब पुलिस पर भाजपा नेता तेजिंदर पाल बग्गा को गिरफ्तारी के दौरान पगड़ी नहीं पहनने देने का आरोप लगा है। उनके पिता के साथ मारपीट करने के आरोप में पंजाब पुलिस के खिलाफ दिल्ली के जनकपुरी थाने में तहरीर भी दी गई है। पंजाब पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ भाजपा नेताओं ने विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। यह घटनाक्रम 6 मई 2022 (शुक्रवार) का है।

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “पुलिस मिलने के बाद केजरीवाल पागल हो गए हैं। वो तानाशाही और गुंडागर्दी दिखा रहे। पंजाब पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान बग्गा के पिता के साथ मारपीट की और कपड़ा ठूँसा। इस दौरान बग्गा को पगड़ी तक नहीं पहनने दिया गया। यह सब कुछ केजरीवाल के इशारे पर हो रहा। इसके खिलाफ हम सड़कों पर उतरेंगे और ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।” आदेश गुप्ता ने केजरीवाल को ‘हिटलर’ की उपाधि दी है। इससे पहले ऑपइंडिया से बातचीत के दौरान खुद तेजिंदर बग्गा के पिता ने अपने साथ पंजाब पुलिस पर मारपीट करने और बग्गा को पगड़ी नहीं पहनने देने का आरोप लगाया था।

तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा नेता जनकपुरी थाने पहुँचे। जनकपुरी थाने के बाहर भाजपा नेताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पंजाब पुलिस और अरविंद केजरीवाल के विरोध में नारेबाजी भी हुई।

आप प्रवक्ता ने कपिल मिश्रा को धमकाया

बग्गा की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे कपिल मिश्रा को आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता घनेन्द्र भरद्वाज ने धमकी दी। उन्होंने लिखा, “मिश्रा जी आप भी बहुत जहर उगलते रहते हो, आप भी जल्द ही सुधर जाओ, नहीं तो अगली बारी आप की भी हो सकती है।” इस ट्वीट के जवाब में कपिल मिश्रा ने लिखा, “AAP की पुलिस, जेल, तानाशाही हमें ना चुप करा सकती, ना डरा सकती। सुबह से AAP के कार्यकर्ताओं की ऐसी धमकियाँ साफ करती है कि पंजाब पुलिस का इस्तेमाल अब केजरीवाल के विरोधियों को चुप कराने में किया जाएगा।”

बग्गा ने केजरीवाल के खिलाफ क्या कहा था?

30 मार्च 2022 को तेजिंदर पाल बग्गा का बयान इंडिया TV ने दिखाया था। वह बयान अरविंद केजरीवाल के घर के आगे प्रदर्शन के दौरान दिया गया था। तब बग्गा ने कहा था, “पूरे देश के सबसे बड़े नरसंहार का दिल्ली विधानसभा में मज़ाक उड़ाया गया। अरविंद केजरीवाल के मुताबिक द कश्मीर फाइल्स फिल्म में दिखाया गया कश्मीरी पंडितों का नरसंहार झूठ है। मुझे लगता है कि 100 करोड़ हिन्दू इसे कभी नहीं भूलेंगे।”

बग्गा ने आगे कहा था, “सोनिया गाँधी ने भगवान राम के अस्तित्व को नकार दिया था और आज उनकी खुद की पार्टी के अस्तित्व पर संकट है। इसलिए मैं अरविंद केजरीवाल को बता देना चाहता हूँ कि देश का हिंदू तुम्हें तुम्हारी जगह दिखाएगा। केजरीवाल को अपने बयान पर माफ़ी माँगनी चाहिए। अगर वो माफ़ी नहीं माँगते तो भाजपा कार्यकर्ता उन्हें चैन से रहने नहीं देंगे। हमारा विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा।”

पंजाब पुलिस ने इस बयान के आधार पर पटियाला में FIR दर्ज की थी। अगले दिन बग्गा ने ट्वीट कर उस FIR के वापस लिए जाने की जानकारी दी थी। बाद में इस मामले में SIT का गठन किया गया था। SIT को यह तय करना था कि तेजिंदर पाल बग्गा के ट्वीट से अरविंद केजरीवाल को नुकसान या नुकसान पहुँचाने का प्रयास तो नहीं हुआ।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ईवीएम पर नहीं लगा था BJP का टैग, तृणमूल कॉन्ग्रेस ने झूठ फैलाया: चुनाव आयोग ने खोली पोल, बताया- क्यों लिए जाते हैं मशीन...

भारतीय निर्वाचन आयोग ने टीएमसी के आरोपों का जवाब देते हुए झूठे दावे की पोल खोली और बताया कि ईवीएम पर कोई भाजपा का टैग नहीं हैं।

CM केजरीवाल के घर कहाँ हुआ क्या-क्या… दिल्ली पुलिस ने सब सीन री-क्रिएट करवाए, विभव कुमार ने बचने को डाली जमानत याचिका

दिल्ली पुलिस विभव कुमार को मुख्यमंत्री आवास भी लेकर पहुँची, जहाँ स्वाति मालीवाल के साथ हुई घटना का पूरा सीन रिक्रिएट किया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -