सरेआम जूनियर इंजीनियर से लगवाई उठक-बैठक: BJD विधायक की दबंगई, वीडियो वायरल

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के इस मामले पर चुप रहने की वजह से भाजपा की ओडिशा यूनिट के सचिव लेखसरी सामंतसिंघर ने उन पर हमला बोला। वहीं, डीएम अरिंदम डाकुआ ने भी विधायक की आलोचना की और....

ओडिशा में सत्तारुढ़ दल बीजू जनता दल (बीजेडी) के नवनिर्वाचित विधायक सरोज कुमार मेहर ने अपने निर्वाचन क्षेत्र पटनागढ़ में पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर से सबके सामने उठक-बैठक लगवाई। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जानकारी के मुताबिक, विधायक अपने क्षेत्र में सड़कों की खराब गुणवत्ता को लेकर नाराज थे, जिसकी वजह से उन्होंने सरकारी कर्मचारी को सभी के सामने उठक-बैठक लगाने की सजा दी। वीडियो में बीजेडी विधायक पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर को उठक-बैठक करवाते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं, जूनियर इंजीनियर ने शुक्रवार (जून 7, 2019) को कहा कि सरोज कुमार मेहर ने सबके सामने एक कार्यकारी इंजीनियर को थप्पड़ मारने के लिए भी कहा था।

इस घटना के बाद, इंजीनियर की पत्नी ने सार्वजनिक रूप से अपने पति को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए मेहर के खिलाफ पुलिस से शिकायत दर्ज करवाई और मेहर की तत्काल गिरफ्तारी की माँग की। वहीं, वीडियो वायरल होने के बाद बीजेडी विधायक की कड़ी निंदा हो रही है। विपक्ष ने इस घटना को लेकर बीजेडी पर निशाना साधा है। विपक्षी नेताओं ने इस मामले में बीजेडी विधायक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

पटनागढ़ के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) सुरेश नायक ने पीटीआई को बताया कि उचित वेरीफिकेशन के बाद पटनागढ़ पुलिस स्टेशन में विधायक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि ये मामला आईपीसी और एससी, एसटी एट्रोसिटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज किया गया है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

मेहर ने मामले को बढ़ता देख अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा, “मुझे इस घटना के लिए खेद है, लेकिन मुझे जन आक्रोश के मद्देनजर इंजीनियर को उठक-बैठक करने के लिए कहने को मजबूर होना पड़ा। लोग सड़क निर्माण की गुणवत्ता खराब होने को लेकर नाराज थे। अगर मैंने उन्हें उठक-बैठक लगाने के लिए नहीं कहा होता, तो वो लोग इंजीनियर को नुकसान पहुँचा सकते थे।” उनका कहना है कि स्थिति उनकी नियंत्रण में नहीं थी, क्योंकि गुस्साए लोग दोषी इंजीनियर के खिलाफ सजा की माँग कर रहे थे।

वहीं, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के इस मामले पर चुप रहने की वजह से भाजपा की ओडिशा यूनिट के सचिव लेखसरी सामंतसिंघर ने उन पर हमला बोला। वहीं, डीएम अरिंदम डाकुआ ने भी विधायक की आलोचना की और संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि इस मामले में पटनागढ़ के डिप्टी डीएम की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा, “मैंने इस घटना पर पटनागढ़ के डिप्टी डीएम से तथ्यात्मक रिपोर्ट माँगी है। रिपोर्ट के आधार पर ही कोई कार्रवाई की जाएगी।”

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बीएचयू, वीर सावरकर
वीर सावरकर की फोटो को दीवार से उखाड़ कर पहली बेंच पर पटक दिया गया था। फोटो पर स्याही लगी हुई थी। इसके बाद छात्र आक्रोशित हो उठे और धरने पर बैठ गए। छात्रों के आक्रोश को देख कर एचओडी वहाँ पर पहुँचे। उन्होंने तीन सदस्यीय कमिटी गठित कर जाँच का आश्वासन दिया।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,579फैंसलाइक करें
23,213फॉलोवर्सफॉलो करें
121,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: